कटारिया को प्रताप नाम से ही चिढ़ हो गई है, जब भी युद्ध की घड़ी आती है राठौड़ भाग जाते हैं- खाचरियावास

जोशी के अनिश्चतकाल के लिए कार्यवाही स्थगित करने के मामले में पूरा दोष विपक्ष पर मढ़ा, RSS वाले निक्कर पहनते हैं, जो निक्कर पहनकर पूरे देश में घूमते हैं, मैं तो पेंट पहनता हूँ, क्या टी-शर्ट पहनना गुनाह है? स्वीकारा- प्रतियोगी परीक्षाओं में दस -दस लाख परीक्षार्थी आ रहे हैं, जबकि रोडवेज बसें कम है, यह बड़ा संकट

924263 khachriyawas pc
924263 khachriyawas pc

Politalks.News/Rajasthan. सत्ता पक्ष के व्यवहार से नाराज विधानसभा स्पीकर द्वारा अनिश्चितकाल के स्थगित की गई विधानसभा की कार्यवाही सीएम गहलोत के हस्तक्षेप के बाद आज से दो दिन के लिए फिर शुरू हो रही है. इससे पहले गुरुवार को परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने विधानसभा में हुए हंगामा को लेकर भाजपा नेताओं पर आरोप लगाया कि कल विधानसभा की घटना भाजपा का सुनियोजित षड्यंत्र है, जैसे ही मैं बोलने लगा बीजेपी के नेता चिल्लाने लगे, मुझे खुशी है कि बीजेपी के नेता मुझसे डरने लगे हैं. सदन में जब अध्यक्ष जी आये तो इससे पहले बीजेपी के नेता सदन में चिल्ला चुके थे, इससे अध्यक्ष जी को गुस्सा आया और सदन को अनिश्चित काल के लिए एस्थगित करना पड़ा. इसके साथ ही खाचरियावास ने महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर भी जमकर हमला बोला. हालांकि उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं के परीक्षार्थियों की तुलना में रोडवेज बसों की संख्या कम पड़ने की बात स्वीकार भी की.

गुरुवार को अपने आवास पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित करते हुए परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बुधवार को विधानसभा में हुए हंगामे और अध्यक्ष सीपी जोशी के अनिश्चतकाल के लिए कार्यवाही स्थगित करने के मामले में पूरा दोष विपक्ष पर मढ़ दिया. खाचरियावास ने आराेप लगाया कि भाजपा नेता विधानसभा में गलत मुद्दे उठाते हैं , जनता को भ्रमित कर रहे हैं. उनकी पूरी प्लानिंग थी कि हम सत्ता पक्ष को बोलने नहीं देंगे. अध्यक्ष बाद में आए उन्हें तो पता ही नहीं कि भाजपा सदस्यों ने क्या किया. भाजपा सदस्यों ने सदन का माहौल बिगाड़ा है. भाजपा ने राजस्थान की जनता की अवाज बंद की, लेकिन चुनावों में जनता उनकी जबान पर ताला लगा देगी.

यह भी पढ़ें: योगी लेकर आए हैं झूठ बोलने की विशेष ट्रेनिंग, खोलना चाहिए प्रशिक्षण केंद्र- अखिलेश का जोरदार तंज

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने विधानसभा में उनकी टोन और पहनावे पर सवाल खड़े करने वाले बीजेपी नेताओं के साथ ही आरएसएस पर भी निशाना साधा. खाचरियावास ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मैं निक्कर पहन कर तो कहीं गया नहीं, निक्कर तो वो लोग पहनते हैं. खाचरियावास ने कहा कि आरएसएस वाले निक्कर पहनते हैं, जो निक्कर पहनकर पूरे देश में घूमते हैं, मैं तो पेंट पहनता हूँ, क्या टी-शर्ट पहनना गुनाह है. खाचरियावास ने कहा ये मैं तय करूंगा कि मुझे क्या पहनना है. बीजेपी वाले अपनी पार्टी और घर को सम्भालें.

प्रताप नाम से ही कटारिया को चिढ़ हो गई, महाराणा प्रताप को नहीं छोड़ा मुझे कैसे छोड़ेंगे
विधानसभा में प्रताप सिंह खाचरियावास और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया के बीच हुई तकरार को लेकर खाचरियावास ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि शायद कटारिया को प्रताप नाम से ही चिढ़ हो गई है. कटारिया मुझसे इसलिए नाराज़ हैं क्योंकि मैं उदयपुर का प्रभारी हूं. खाचरियावास ने कहा कि वो मुझ से नाराज़ नहीं हैं, कटारिया साहब को जैसे ही प्रताप नाम सुनाई देता है, वो बोलने लग जाते हैं, इसमें मेरी क्या गलती है. मैं तो हाथ जोड़ता हूँ कि महाराणा प्रताप हमारे सभी के गौरव हैं, लेकिन मैं तो सिर्फ प्रताप हूँ. कटारिया तो महाराणा प्रताप के खिलाफ बोल गए, फिर वो मुझ प्रताप को कैसे छोड़ेंगे?

यह भी पढ़ें: नाराज स्पीकर को मनाने में जुटा सत्ता पक्ष, जोशी बोले- पहले करूंगा मुख्यमंत्री से बात, अटक सकते हैं 9 बिल

इसके साथ ही प्रताप सिंह खाचरियावास ने उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ पर हमला बोलते हुए कहा कि जब भी युद्ध की घड़ी आती है राठौड़ भाग जाते हैं. कटारिया महाराणा प्रताप के बारे में गलत बोल रहे थे तब राजेंद्र राठौड़ की जबान नहीं चली. राजस्थान ने भाजपा के दो तीन लोगाें का चेहरा देखा है, जिन्होंने प्रदेश के गौरव महाराणा प्रताप का अपमान किया है. मेरी बातचीत शैली को देखकर घबरा गए. मंत्री खाचरियावास ने कहा कि कटारिया राजेंद्र राठौड का बयान देख लो, वो डर गए. मुझे लगा कि भाजपा मुझसे कितना डरती है, मेरी जुबान रुकने वाली नहीं है.

वहीं परिवहन मंत्री खाचरियावास ने स्वीकार किया कि प्रतियोगी परीक्षाओं में दस दस लाख परीक्षार्थी आ रहे हैं, जबकि रोडवेज बसें कम है, यह बड़ा संकट है. अधिकारियों से चर्चा की जा रही है कि परीक्षाओं का शिड्यूल ऐसे बनाएं कि एक दिन में इतीन बड़ी संख्या में विद्यार्थी नहीं आए. इसके अलावा मुख्यमंत्री से सलाह लेकर ऐसी पॉलिसी लाएंगे जिसमें सब यात्रा कर सके. देश में रोडवेज ही ऐसी ट्रांसपोर्ट संस्था है जिसमें 43 तरह की श्रेणी के लोग मुफ्त यात्रा करते हैं.

यह भी पढ़े: भाजपा ने 6 महीने में बदले 5 मुख्यमंत्री, अगले दौर में सोरेन, ठाकरे और सुशासन बाबू की बारी!

बढ़ती महंगाई को लेकर भी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने केंद्र सरकार पर हमला बोला. खाचरियावास ने कहा कि मनमोहन सिंह के समय में जीएसटी नहीं बढ़ाई थी, अम्बानी के पेट्रोल पम्प बंद हो गए थे. मोदी सरकार ने तो महंगाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. पेट्रोल डीजल रसाेई गैस कम करने के नाम पर सत्ता में आए थे, लेकिन क्रूड ऑयल कम होने के बावजूद देश में महंगा पेट्रोल मिल रहा है. अब देखाना चुनाव का माहौल होने पर भाजपा नेता क्या क्या क्या झूठ बोलेंगे. खाचरियावास ने भाजपा नेताओं को झूठ के जनरेटर करार दिया.

इसके साथ ही मेवात में मिनी पाकिस्तान का मुद्दा उठाने पर सांसद बालक नाथ पर पलटवार करते हुए प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि वो केंद्रीय गृहमंत्री, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से मिले, लेकिन उन्होंने यह मामला नहीं उठाया. सन्यासी हैं कि वोटों को देखकर राजनीति करते हैं. खाचरियावास ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से जयपुर-दिल्ली हाईव से बढ़ाए गए टोल राशि को वापस लेने की मांग की है. वहीं, प्रदेश में बढ़ते महिला अपराध को फ्री एफआईआर पॉलिसी लागू होने का कारण बताया. साथ ही कहा कि यूपी में राजस्थान से ज्यादा अपराध है.

Leave a Reply