योगी लेकर आए हैं झूठ बोलने की विशेष ट्रेनिंग, खोलना चाहिए प्रशिक्षण केंद्र- अखिलेश का जोरदार तंज

विधानसभा चुनाव से पहले कई दलों के नेता हुए साइकिल पर सवार, अखिलेश ने साधा केंद्र एवं योगी सरकार पर जमकर निशाना- 'योगी सरकार के राज में लूटपाट बीजेपी के नेता भी नहीं है सुरक्षित, उनके घरों में भी पड़ रही हैं डकैतियां, हड़पी जा रही है उनकी जमीनें'

0
अखिलेश का योगी सरकार पर जोरदार तंज
अखिलेश का योगी सरकार पर जोरदार तंज
Advertisement2

Politalks.News/Uttarpradesh. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में सियासी बयानबाजी का दौर अपने चरम पर है. तो वहीं कई नेताओं का दल बदलने यानी एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जाने का पुराना खेल भी शुरू हो चूका है. इसी कड़ी में गुरुवार को समाजवादी पार्टी के लखनऊ स्थित कार्यालय में बीजेपी और बसपा के कई नेताओं ने समाजवादी पार्टी का दामन थामा. इस दौरान प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मौजूद रहे. नेताओं के पार्टी में शामिल होने के बाद अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश ने कहा कि चुनाव से पहले इसी तरह समाजवादी पार्टी के परिवार का कारवां बढ़ता रहे. इसके साथ ही अखिलेश यादव ने बीजेपी को झूठ बोलने का अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण केंद्र खोलने की नसीहत भी दी.

अन्य पार्टियों से समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले सभी नेताओं को अखिलेश यादव ने सदस्यता पत्र प्रदान किया. इस दौरान अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यालय में हुई प्रेसवार्ता के दौरान सूबे की योगी सरकार को जमकर आड़े हाथ लिया. अखिलेश यादव ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार ने पंचायत चुनाव में किस तरह से गुंडागर्दी करके लोकतंत्र का गला घोंटा ये प्रदेश की जनता देख रही है. इस सरकार ने मां गंगा को भी धोखा दिया है आज इन्हीं की बदौलत प्रदेश की सारी नदियां गंदी होती जा रही हैं. यह सरकार सिर्फ हमारी योजनाओं का फीता काट रही है.

यह भी पढ़े: दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में मोदी ‘कट्टर’ तो बरादर ‘उदार’, उग्र चेहरे के रूप में ममता की एंट्री

केन्द्र की मोदी सरकार तथा प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने का वादा झूठा है. अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने हाल ही में एक बयान देते हुए कहा था कि बेरोजगारी 17 फीसदी से घटाकर 4 फीसदी कर दी, मुझे तो लगता है कि योगी जी झूठ बोलने की बढ़िया ट्रेनिंग लेकर आए हैं. बीजेपी को झूठ बोलने का अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण केंद्र खोलना चाहिए और अगर समाजवादी नेता ये ट्रेंनिंग सेंटर खोलते हैं तो उन्हें हम मुफ्त में जमीन देंगे. बीजेपी कहती है कि बुंदेलखंड में दो एयरपोर्ट बनवाएंगे लेकिन ये सब झूठ है.

वहीं योगी सरकार को अपने पुराने वादे याद दिलाते हुए अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज टैबलेट बांटने जा रहे रहे हैं, तो मैं ये पूछना चाहता हूँ कि पिछले साढ़े चार साल में वो जनता के बीच कौन सा टैबलेट बांट रहे थे. योगी जी ने अपने घोषणा पत्र में लैपटॉप और वाई-फाई देने का वादा किया था, उसका क्या हुआ? अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार में जितना जुर्म युवाओं, बेरोजगारों, किसानों और व्यापारियों पर हुआ है उतना जुर्म किसी और सरकार में नहीं हुआ. यूपी में बढ़ते अपराध को लेकर अखिलेश ने कहा कि राज्य में लूटपाट इस तरह बढ़ गई है कि उसमें बीजेपी के नेता भी सुरक्षित नहीं हैं, उनके घरों में भी डकैतियां पड़ रही हैं. उनकी जमीनें हड़पी जा रही है.

यह भी पढ़े: कांग्रेस विधायक ने थामा ‘कमल’, दिल्ली ‘तलब’ रावत बोले- जनता समझदार BJP को पड़ेगा भारी

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज जिस तरह इस सरकार ने यूपी में सस्ते शौचालय बनाए उसी तरह से अब ये लोग सस्ते एक्सप्रेस वे बना रहे हैं. बीजेपी राज में जिस तरह का हाल शौचालय का हुआ ठीक उसी तरह का हाल एक्सप्रेस वे का भी होगा. अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार का सबसे प्रिय काम तो शौचालय बनवाना है लेकिन इन्होंने तो एक्सप्रेस वे पर अब तक कोई शौचालय नहीं बनवाया.

Leave a Reply