अस्पताल बनाने में की होती इतनी मेहनत, तो श्मशान छिपाने की नहीं पड़ती ज़रूरत, विपक्ष के निशाने पर योगी सरकार

भैंसाकुंड शमशान घाट के वायरल वीडियो के बाद टीन शेड लगाने को लेकर विपक्ष के निशाने पर योगी सरकार, अपना समय, संसाधन और ऊर्जा इस त्रासदी को छुपाने, दबाने में लगाना व्यर्थ, महामारी को रोकने, लोगों की जान बचाने, संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उठाइए ठोस कदम- प्रियंका

विपक्ष के निशाने पर योगी सरकार
विपक्ष के निशाने पर योगी सरकार

Politalks.News/UttarPradesh. देशभर में जहां कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है वहीं कोरोना की दूसरी लहर के कारण होने वाली मौतों का आंकड़ा भी अपने चरम पर है. चाहे महाराष्ट्र हो या गुजरात, उत्तर प्रदेश हो या मध्य प्रदेश सब जगह एक से हालात नजर आ रहें है. यूपी की राजधानी लखनऊ में मचे ‘कोरोना कोहराम’ का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे एक श्मशान घाट में एक साथ कई चिताएं जल रही है और इस भयावह तस्वीर ने सबको सोचने पर मजबूर कर दिया है. लेकिन सवाल उस समय खड़ा हुआ जब राज्य सरकार ने कोरोना को लेकर बदइंतजामी और कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण अपनी नाकामी को छिपाने के लिए उस श्मशान घाट को चारों तरफ से ढक दिया. इसे लेकर राज्य की योगी सरकार अब विपक्ष के निशाने पर है. कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी पार्टियों ने सरकार को आड़े हाथ लिया.

दरअसल कोरोना की दूसरी लहर विकराल रूप लेती जा रही है. उत्तरप्रदेश में करीब 22,439 नए कोरोना संक्रमित मरीज आने से हड़कंप मचा है. हालांकि इससे निपटने के लिए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में रविवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है और साथ ही मास्क ना लगाने वालों पर जुर्माना राशि भी बढ़ा दी है. अगर पहली बार कोई व्यक्ति बिना मास्क पाया जाता है तो उस पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा और अगर दूसरी बार पकड़ा गया तो जुर्माना राशि 10000 होगी. यूपी में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार पूरा जोर लगा रही है लेकिन कोरोना प्रबंधन में अपनी नाकामी छिपाने को लेकर भी सरकार विपक्ष के निशाने पर है. इसी की तस्वीर पेश करता एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है. दरअसल ये वीडियो लखनऊ के भैंसाकुंड श्मशान घाट का है जिसमें एक साथ कई चिताएं जलती नजर आ रही है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद सरकार द्वारा इस श्मशान के चारों और टीन शेड की दीवार खड़ी कर दी गई ताकि सरकार श्मशान घाट में जलती सच्चाई को छुपा सके. इसे लेकर योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर है.

यह भी पढ़ें:- यूपी में गांव की सरकार बनाने के लिए लोगों ने दी कोरोना को मात, प्रथम चरण में हुआ 71% मतदान

उत्तरप्रदेश की कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि- यूपी की सरकार से एक निवेदन है: अपना समय, संसाधन और ऊर्जा इस त्रासदी को छिपाने, दबाने में लगाना व्यर्थ है. महामारी को रोकने, लोगों की जान बचाने, संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ठोस कदम उठाइए. यही वक्त की पुकार है. प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट के साथ वीडियो भी पोस्ट किया जिसमें श्मशान घाट को टीन शेड से ढका जा रहा है.

वहीं आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने ट्वीट करते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा और लिखा- ‘लखनऊ बैकुंठ धाम: अगर अस्पताल बनाने में इतनी मेहनत की होती तो श्मशान छिपाने की ज़रूरत नही पड़ती’. आपको बता दें की यूपी में बढ़ते कोरोना संकट की चपेट में आने से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी नहीं बचे.

यह भी पढ़ें:- प्रदेश में आज शाम से वीक एंड कर्फ्यू, समय पर कठोर कदम नहीं उठाए तो हालात होंगे विकट- CM गहलोत

लखनऊ में बढ़ते कोरोना सक्रमण को लेकर भाजपा के सांसद एवं मंत्री ने भी चिंता जताई है. कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने स्वास्थ्य अधिकारियों को पत्र लिखकर कहा था कि एंबुलेंस समय पर नहीं मिल रही है और मरीज को इलाज भी नहीं मिल रहा है. चिट्ठी में मंत्री ने इतिहासविद् योगेश प्रवीण को भी एंबुलेंस न मिलने का जिक्र करते हुए लिखा था कि उन्होंने खुद सीएमओ से बात कर एंबुलेंस मुहैया करवाने का अनुरोध किया, लेकिन घंटों तक उन्हें एंबुलेंस नहीं मिली. मोहनलालगंज से बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने लखनऊ की बदहाल व्यवस्था का हवाला देते हुए पंचायत चुनाव को एक महीना आगे टालने की अपील की थी.

Leave a Reply