मैं BJP के सामने झुकने पश्‍चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्‍यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की मुखिया ममता बनर्जी ने मोदी सरकार तीखा हमला किया है. कोलकाता में विद्यार्थियों की एक रैली में ममता ने केंद्र की भाजपा सरकार पर खरीद फरोख्त का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार विपक्ष के नेताओं को या तो धमकी देती है या धन से खरीद लेती है. ममता बनर्जी ने कहा, ‘हम हम किसी एजेंसी से नहीं डरते. केंद्र सरकार मुझे भी जेल में बंद कर सकती है. अगर मैं जेल गई तो मेरे लिए यह स्वतंत्रता संघर्ष जैसा होगा लेकिन मैं बीजेपी के सामने झुकने वाली नहीं.’

ममता बनर्जी ने ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के हालातों पर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कश्मीर घाटी में असहमति के स्वर को दबाने के लिए बल का इस्तेमाल कर रही है. उनकी सभी महत्वपूर्ण संस्थाओं का नेतृत्व सेवानिवृत्त नौकरशाह कर रहे हैं जो सरकार के लिए ‘यस मैन’ की तरह काम कर रहे हैं. कश्मीर के बाद केंद्र सरकार अब बंगाल के पीछे पड़ी हुई है क्योंकि हम उसकी विभाजनकारी राजनीति का विरोध कर रहे हैं.’

ममता ने दावा किया कि जम्‍मू-कश्मीर में ब्लंडर किया गया है. उन्होंने कहा कि कोई मीडिया से पूछिए, क्या वहां जाने की किसी को इजाजत है? क्या वहां जाकर रिपोर्टिंग करने की इजाजत है? क्या वहां जाकर बोलने की इजाजत है? तृणमूल चीफ ने केंद्र सरकार पर घाटी में आवाम की आवाज दबाने के लिए क्रूर ताकतों के इस्‍तेमाल का आरोप लगाया.

बनर्जी ने कर्नाटक संकट का उदाहरण देते हुए कहा कि कर्नाटक में जब सत्ताधारी सरकार गिरी तो किसी ने कुछ नहीं कहा. अब वे बंगाल के पीछे पड़े हैं क्योंकि बंगाल सरकार उनकी नीतियों और विभाजनकारी राजनीति का विरोध कर रही है. बीजेपी कह रही है कि पश्चिम बंगाल पर भी कब्‍जा करेंगे लेकिन मैं देखूंगी कि वे ऐसा कैसे करते हैं.

बड़ी खबर: तृणमूल कांग्रेस के तीन सांसदों पर मुकदमा चलाने की तैयारी

गौरतलब है कि हाल में बंगाल बीजेपी के अध्‍यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) अपने एक विवादित बयान के चलते काफी चर्चा में हैं. सोमवार रात पूर्वी मिदनापुर जिले के मेचेदा में एक सार्वजनिक रैली में उन्होंने कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस के गुंडों और बंगाल पुलिस से मत डरो. अगर आप पर हमला होता है तो तृणमूल कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों को पीट दो. डरो मत. अगर कोई समस्या होगी तो हम देख लेंगे.’ उन्होंने पुलिस को चेताते हुए कहा कि अगर बीजेपी कार्यकर्ताओं को हाथ लगाया तो वे उनकी सार्वजनिक रूप से नग्न करके पिटाई करेंगे.

घोष ने ये भी कहा कि अगर पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम को सलाखों के पीछे डाला जा सकता है तो TMC छोटे मच्छर-मख्खी हैं. उनकी इस कथित टिप्पणी पर संज्ञान लेते हुए कोलाघाट पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ कार्यकर्ताओं को उकसाने का मामला दर्ज किया गया है.
Like us on Facebook

Leave a Reply