सर्वदलीय बैठक में बोले हनुमान बेनीवाल कृषि बिलों को वापस लेकर किसानों को राहत दे केंद्र सरकार

आरएलपी संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने रविवार को संसद में हुई सर्वदलीय बैठक में लिया भाग, पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कारण बढ़ती महंगाई और कोरोना से काल कवलित हुए लोगों के आश्रितों को बड़ा आर्थिक पैकेज देने की मांग भी की

संसद में हुई सर्वदलीय बैठक में लिया भाग हनुमान बेनीवाल ने
संसद में हुई सर्वदलीय बैठक में लिया भाग हनुमान बेनीवाल ने

Politalks.News/Rajasthan. रविवार को दिल्ली में मानसून सत्र से पूर्व संसद भवन में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में राजस्थान के नागौर से सांसद व राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने भाग लिया. लगभग सात महीने से दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसान आंदोलन को लेकर सांसद बेनीवाल ने बैठक में मोदी सरकार से कहा कि 500 से अधिक किसान शहादत दे चुके है ऐसे में सरकार को कृषि बिलों को वापिस लेकर किसानों को राहत देनी चाहिए, क्योंकि अन्नदाता का राष्ट्र के विकास में बहुत बड़ा योगदान है. सांसद बेनीवाल ने कहा कि किसानों के हक की लड़ाई में किसानों के लिए प्रतिकूल मौसम में प्राण अर्पित करने वाले किसानों को शहीद का दर्जा दिया जाए.

इसके साथ ही सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से जनता आहत है, उससे महंगाई बढ़ रही है जिस पर सरकार का कोई नियंत्रण नही है. सांसद बेनीवाल ने आगे कहा कोरोना में फैलियर के लिए केंद्र को भी जिम्मेदार बताया. इसके साथ ही कोरोना से काल कवलित हुए लोगों के आश्रितों को बड़ा आर्थिक पैकेज देने की मांग की. वहीं सदन में जवाब देने की प्रकिया को लेकर सांसद बेनीवाल ने कहा कि सांसदों द्वारा नियम 377 व शून्य काल मे उठाये गए लोक महत्व के मुद्दों पर तय समय मे सरकार द्वारा जवाब देने की परम्परा बनाई जाए.

यह भी पढ़ें: मोदी पर टिप्पणी बनी रोहिताश्व की 100वीं गलती, कौन होगा अगला ‘शिशुपाल’, राजे कैम्प पर टिकी नजरें

सांसद निधि बहाल की जाए – वहीं सांसद हनुमान बेनीवाल ने सर्वदलिय बैठक में साँसदो को क्षेत्र के विकास के लिए मिलने वाली सांसद निधि को बहाल करके राशि को 40 करोड़ रुपये सालाना करने की मांग भी केंद्र सरकार से की है. सांसद ने कहा सांसद निधि को रोकने से जिले के कई वीकास कार्य प्रभावित हुये. बता दें, बैठक में कई केंद्रीय मंत्रियों सहित सभी राजनैतिक दलों के प्रमुख प्रतिनिधि मौजूद रहे.

Leave a Reply