राजस्थान में कोरोना संक्रमण के चलते हुई चौथी मौत तो मरीजों की संख्या पहुंची 200 के करीब

जयपुर में सबसे अधिक संक्रमित मरीज, झुंझुनूं सहित कुछ शहरों में कर्फ्यू तो भीलवाड़ा और जयपुर की चारदीवारी में लगाया महाकर्फ्यू, संक्रमित तबलीगी जमातियों की संख्या भी बढ़ती, भीलवाड़ा में 9 मरीजों को गुलाब के फूल देकर किया गया डिस्चार्ज

राजस्थान में कोरोना संक्रमण Rajasthan Coronavirus Update
राजस्थान में कोरोना संक्रमण Rajasthan Coronavirus Update

पॉलिटॉक्स न्यूज/राजस्थान. प्रदेश में कोरोना वायरस का जहर प्रदेश की आबोहवा में घुलता जा रहा है. यहां कोरोना के मरीजों की संख्या 200 के बेहद करीब आ पहुंची है. प्रदेश में अब तक कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 198 तक आ पहुंची है. पिछले कुछ घंटों में 19 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. वहीं प्रदेश के 18 जिलों में कोरोना वायरस का संकट फैल गया है. राज्य में अब तक कोरोना वायरस के चलते 4 की मौत हो चुकी है. देश के 16 हॉट स्पॉट में भी दोनों शहरों का नाम चिन्हित है. वहीं तीसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आने के बाद शुक्रवार को भीलवाड़ा में 9 मरीजों को जिला कलेक्टर ने गुलाब के फूल देकर डिस्चार्ज किया.

ताजा आंकड़ों पर नजर डाले तो शनिवार को जोधपुर में सात नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं. वहीं प्रदेश में सुबह से खबर लिखे जाने तक 19 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं. शुक्रवार को जयपुर में 14 और टोंक में 12 नए मरीज सामने आए थे.

बात करें जयपुर की तो यहां प्रदेश की सबसे अधिक मौत हुई है. प्रदेश की राजधानी में कोनोरा 55 जानों को लील गया. इनमें से 27 मामले अकेले रामगंज के हैं. महाराष्ट्र के 6 और झारखंड एवं तमिलनाडू के एक-एक सहित कुल 8 व्यक्ति तबलीगी जमात से जुड़े लोग है. मामलों की भयावहता को देखते हुए गहलोत सरकार ने चारदीवारी को पूरी तरह सील कर दिया है और नजदीकी इलाकों में महाकर्फ्यू लगा दिया है.

भीलवाड़ा में 26 लोगों के कोरोना पॉजिटिव की खबर है. काफी पहले भीलवाड़ा में सख्ती दिखाते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया है. यहां मीडिया तक को घुसने या बाहर आने की इजाजत नहीं है. लोगों को घरों से बाहर आने तक को मनाही है. मुख्य रास्तों सहित गलियों में भी पुलिस ने बैरक लगा रहे हैं. भीलवाड़ा में दो डॉक्टर्स के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद यहां संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी. यहां तबलीगी जमात से जुड़े दो अन्य युवकों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है.

ऐसे में कैसे खत्म होगा लॉकडाउन? पिछले 24 घंटों में 601 नए कोरोना मरीज, जमातियों ने बढ़ाई परेशानी

वहीं जिले के मंगरोप स्थित एक रिसोर्ट में क्वारेंटाइन किए गए निजामुद्दीन से आए 33 लोगों में से तीन कर्मचारियों को बिना सूचना दिए भाग गए. सूचना मिलने के बाद पुलिस और चिकित्सा विभाग की टीम उन्हें ढूंढने निकली. तीनों को भदाली खेड़ा के एक मकान से पकड़ा गया और वापस रिसोर्ट लाया गया.

बात करें अन्य जिलों की तो जोधपुर में 17, टोंक में 16 और झुंझुनूं में 15 कोरोना के मरीज मिले हैं. तीनों शहरों में कर्फ्यू लगाया गया है. टोंक में 9 साल का बच्चा भी पॉजिटिव मिला है. पिछले दिनों यहां 4 जमात के लोग पॉजिटिव मिले थे. स्क्रीनिंग की तो 12 पॉजिटिव मरीज मिले. वहीं चूरू में 10, अजमेर एवं अलवर में 5-5, उदयपुर में 4, डूंगरपुर, बीकानेर और भरतपुर में 3-3, प्रतापगढ़ और बांसवाड़ा में दो-दो एवं पाली, सीकर, धौलपुर और दौसा में एक-एक कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. दौसा में मिला कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र का निवासी है और तबलीकी जमात के मरकज से लौटा है.

गहलोत ने लॉकडाउन से आगे की रणनीति पर काम किया शुरू, 2 टास्क फोर्स गठित, 179 हुए कोरोना पॉजिटिव

बता दें, प्रदेश में मिले कुल 198 मामलों में से 41 केस तब्लीगी जमात से लौटे हुए लोगों के हैं. वहीं ईरान से रेस्क्यू कर लाए गए लोगों में से भी 27 पॉजिटिव पाए गए हैं. टोंक में सबसे अधिक 16, जयपुर में 13, चूरू में 7, भरतपुर में तीन, बीकानेर में दो और झुंझनूं, धौलपुर, अलवर, दौसा में पिछले तीन दिनों में एक-एक तबलीगी जमात से लौटे लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं.

अच्छी बात ये है कि इनमें से 9 लोग ऐसे भी हैं जिनको ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है, इनकी तीसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई थी. वहीं 5 लोगों की दूसरी कोरोना रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है. फिलहाल प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशानुसार, लॉकडाउन चल रहा है.

Leave a Reply