‘लोगों को लड़वाओ और असली मुददों को छुपाओ, यही है मोदी-शाह की एकमात्र नीति’- सोनिया गांधी

नोटबंदी कालाधन लाने के लिए की गई थी लेकिन वो पैसा कहां गया, जीएसटी के बावजूद सरकारी खजाना खाली क्यों है, क्या यही हैं अच्छे दिन? वहीं डॉ. मनमोहन सिंह ने की कांग्रेस के हाथ मजबूत करने की अपील

Sonia Gandhi
Sonia Gandhi

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की ‘भारत बचाओ’ रैली को सम्बोधित करते हुए पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पीएम मोदी और अमित शाह को जमकर आड़े हाथ लिया. सोनिया गांधी ने कहा, ‘जब मर्जी आए कोई भी धारा लगा दो, कोई भी हटा दो, बिना बहस किये कोई भी विधेयक ला दो. अब ये नया नागरिकता कानून ले आए हैं, इन्हें इस बात की कोई परवाह नहीं है कि इस कानून की वजह से आज संविधान तार-तार हो गया है. असम जल रहा है, लेकिन मोदी सरकार को संविधान की कोई चिंता नहीं है. उन्हें सिर्फ राजनीति की चिंता है, उनका सिर्फ एक ही संकीर्ण मुददा है ‘लोगों को लडवाओ और असली मुददों को छुपाओ’.

‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, गांधी है, मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मांगूंगा’- मोदी पर जमकर बरसे राहुल गांधी

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने मंच को संबोधित कर कहा कि आज हम सब इसलिए यहां आये है कि देश का हालत खराब होती जा रही है. हमारी ये जिम्मेदारी बनती है कि देश को अगर बचाना है तो इसके लिए कठोर संघर्ष करना पडेगा. देश के युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही बल्कि जा रही है. युवाओं के सामने अंधेरा ही अंधेरा है. आज रोजमर्रा की चीजों के आसमान छूने की वजह से देश की गृहणियों की रातों की नींद खराब हो गई है. आज देश की माता बहिनों, बच्चियों की हालत खराब है. उन्होंने (Sonia Gandhi) वहां उपस्थित लोगों ने पूछा कि उसके लिए आप संघर्ष करने के लिए तैयार हैं या नहीं.

किसानों की स्थिति पर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा कि देश के अन्नदाता के बारे में मैं सोचती हूं तो मुझे परेशानी होती है. आज किसानों को उनकी फसलों के उचित दाम भी नहीं मिलते है. हमारे कामगार लोग दिन रात काम में लगे रहते है फिर भी उन्हे दो वक्त की रोटी नहीं मिलती. छोटे कारोबारी मोदी सरकार की गलत नीतियों की वजह से बर्बाद हो गए हैं. नोटबंदी कालाधन लाने के लिए की गई थी लेकिन वो पैसा कहां गया. जीएसटी के बावजूद सरकारी खजाना खाली क्यों है. क्या यही है अच्छे दिन?

सोनिया (Sonia Gandhi) ने मंच से हूंकार भरते हुए कहा कि संविधान की रक्षा के लिए हम संघर्ष करने तैयार है. मैं विश्वास दिलाती हूं कि जो भी अन्याय करेगा, कांग्रेस उसके खिलाफ लडाई लडेगी. आज भी कांग्रेस पार्टी पीछे हटने वाली नहीं है. हम संविधान की रक्षा के लिए अपना कर्तव्य उठाते रहेंगे.

यह भी पढ़ें: रैली में बोलीं प्रियंका आज जो नहीं लड़ेगा वो इतिहास में कायर कहलायेगा, सिंधिया बोले- मोदी के अच्छे दिन अब हुए कच्चे

वहीं मंच को संबोधित करते हुए देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह ने कहा कि आज से 6 साल पहले मोदी जी ने देश की जनता को बडे बडे वादे किये थे. 2024 तक देश के आमजन की आय दोगुनी करने की बात की थी, किसानों की आय दोगुनी करने की बात की थी लेकिन आज वो सभी वादे झूठे हो गए. आज समय आ गया है कि कांग्रेस के हाथ  मजबूत किए जाए ताकि देश को सही दिशा में आगे ले जा सके. उन्होंने वहां मौजूद लोगों से पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी के हाथ मजबूत करने की अपील की. डॉ.सिंह ने ‘आ इन तारीखों से सुर्खियां पैदा करें, इस जमीन की फस्तियों से आसमां पैदा करें’ शायरी के साथ अपना संबोधन खत्म किया.

Leave a Reply