रैली में बोलीं प्रियंका आज जो नहीं लड़ेगा वो इतिहास में कायर कहलायेगा, सिंधिया बोले- मोदी के अच्छे दिन अब हुए कच्चे

उन्नाव कांड पर बोली प्रियंका- जिस तरह मेरे पिता का खून इस देश की मिट्टी में मिला हुआ है ऐसे ही उस बेटी का खून भी मिला मिट्टी में तो ज्योतिरादित्य ने बताई किसान की पीड़ा

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दिल्ली में आयोजित भारत बचाओ रैली में महंगाई और लगातार पैर पसार रही बेरोजगारी के मुद्दों को प्रमुखता से उठाया. उन्होंने कहा कि कुछ सालों पहले हमारे देश की अर्थव्यवस्था मजबूती से आगे बढ़ रही थी लेकिन बीते सालों में केवल बेरोजगारी बढ़ रही है और कारखाने बंद हो रहे हैं. हर छोटा व्यापारी असफल जीएसटी से जूझ रहा है. (Priyanka on Bharat Bachao) प्रियंका ने कहा,’संविधान नष्ट हो जाएगा, देश बंट जाएगा. देश प्यारा है तो आज देश की आवाज बनो. यह देश हमारा है और इसे विनाश से बचाना हमारा कर्तव्य हमारा है. आज जो न्याय के खिलाफ नहीं लड़ेगा वो इतिहास में कायर कहलाएगा’. वहीं उन्नाव रेप केस पर प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्नाव की बेटी हार गई.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka on Bharat Bachao) ने कहा कि कुछ दिनों पहले यूपी के उन्नाव में बीच सडक एक लडकी को जिंदा जला दिया जो इंसाफ के लिए दर दर भटक रही थी. उस बेटी के पिता को देख मुझे पिता की याद आई जिन्हें मैंने केवल 9 साल की आयु में खो दिया. जिस तरह मेरे पिता का खून इस देश की मिट्टी में मिला हुआ है, उसी तरह उस लड़की का खून भी इसी माटी में मिला है. प्रियंका ने कहा कि देश के एक एक नागरिक से मैं कहना चाहती हूं अपनी आवाज को दबाइए मत, उसे उठाइए.

‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, गांधी है, मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मांगूंगा’- मोदी पर जमकर बरसे राहुल गांधी

वहीं मंच को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कहा कि आज देश का किसान दर दर की ठोकरें खा रहा है. किसान को फसलों का दाम और युवा को रोजगार नहीं मिल रहा. मोदीजी के अच्छे दिन अब कच्चे हो गए हैं. उन्होंने एक शेर सुनाते हुए अपनी भावनाओं का इजहार किया. उन्होंने कहा, ‘तुम्हारी फाइलों में गांव का मौसम गुलाबी है, मगर ये आंकड़े झूठे हैं दावा किताबी है, देश का अन्नदाता पेड़ों से लटककर सो रहा है, अच्छे दिन के सपने देख बस राह देख रहा है’.

प्रियंका ने कहा कि आज हर बस स्टॉप और अखबार पर लिखा दिखता है ‘मोदी है तो मुमकिन है’ लेकिन असलियत तो ये है कि मोदी है तो 100 रुपये प्रति किलो प्याज का दाम होना मुमकिन है. मोदी है तो 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी मुमकिन है, मोदी है तो चार करोड़ नौकरियां खत्म होना मुमकिन है. मोदी है तो संविधान खतरे में है.

यह भी पढ़ें: ‘लोगों को लड़वाओ और असली मुददों को छुपाओ, यही है मोदी-शाह की एकमात्र नीति’- सोनिया गांधी

वहीं प्रियंका गांधी (Priyanka on Bharat Bachao) ने बताया कि मंच से नागरिकता संशोधन कानून को भारत विभाजन की वजह बनेगा. उन्होंने कहा कि अभी आवाज नहीं उठाई तो देश का विभाजन होगा. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि देश प्यारा है तो आवाज उठाएं. इस सरकार में महंगाई-बेरोजगारी बढ़ती जा रही है. बीजेपी है तो महंगाई भी मुमकिन है. आज प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं. डीजल-पेट्रोल की कीमतें बढ़ती जा रही हैं और ये सब भाजपा सरकार की विफलता का सबूत है.

Leave a Reply