‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, गांधी है, मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मांगूंगा’- मोदी पर जमकर बरसे राहुल गांधी

आज जीडीपी 4.5 फीसदी पर आकर खडी है और अगर पुराने तरीके से नापें तो यह 2.5 फीसदी ही रह गई है, भारत बचाओ रैली में गरजे राहुल गांधी

(My Name is not Rahul Rsavarkar)
(My Name is not Rahul Rsavarkar)

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. केन्द्र की मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की ‘भारत बचाओ’ रैली के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि, ‘मुझे कल संसद में मांफी मांगने के लिए कहा गया लेकिन देश से सच बोलने के लिए मैं माफी क्यों मांगू. मेरा नाम राहुल सांवरकर नहीं है (My Name is not Rahul Rsavarkar) बल्कि मेरा नाम राहुल गांधी है, मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मांगूंगा, न ही कोई कांग्रेसी माफी मांगेगा. बल्कि माफी तो देश से नरेंद्र मोदी और उनके असिसटेंट अमित शाह को मांगनी चाहिए.

राहुल ने कहा कि (My Name is not Rahul Rsavarkar) पहले अर्थव्यवस्था भारत की शक्ति हुआ करती थी. विदेशों में इसके बारे में बात हुआ करती थी कि भारत की जीडीपी 9 फीसदी से ज्यादा कैसे है लेकिन हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था अकेले नरेंद्र मोदी ने खत्म कर दी. आज जीडीपी 4.5 फीसदी पर आकर खडी है और अगर पुराने तरीके से नापें तो यह 2.5 फीसदी ही रह गई है.

यह भी पढ़ें: ‘लोगों को लड़वाओ और असली मुददों को छुपाओ, यही है मोदी-शाह की एकमात्र नीति’- सोनिया गांधी

वहीं जीएसटी पर मनमोहन सिंह ने कहा था कि इससे देश की अर्थव्यवस्था खत्म हो जाएगी लेकिन नरेंद्र मोदी नहीं माने और रात 12 बजे जीएसटी लागू कर दी. नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स ने देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़कर रख दी. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने आपसे झूठ कहा कि कालेधन को खत्म करना है जबकि उन्होंने करोड़ों रुपये अनिल अंबानी और अडानी सहित दो चार कारोबारियों की झोली में भर दिए. पिछले 5 सालों में नरेंद्र मोदी ने अडानी को 50 कांट्रेक्ट दिए और आप सबकी जेब से पैसा खिंच कर निकाल दिया.

वायनाड सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा कि (My Name is not Rahul Rsavarkar) कांग्रेस ने किसानों का कर्जा मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ, राजस्थान में इसलिए किसानों का कर्जा माफ किया क्योंकि किसानों के बिना देश की अर्थव्यवस्था सुधर ही नहीं सकती. बीजेपी सरकार ने सिर्फ दो या तीन परिवारों का ही भला किया है. मैने संसद में जब सवाल किया कि आपके कार्यकाल में कितने लोगों ने आत्महत्या कि बीजेपी ने कहा कि हमें पता नहीं. आज उत्तर पूर्व राज्यों में नरेंद्र मोदी ने आग लगा दी. बीजेपी ने देश को बांटने का काम किया है. आज हमारे देश को कमजोर किया जा रहा है और हमारी अर्थव्यवस्था को नष्ट किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: रैली में बोलीं प्रियंका आज जो नहीं लड़ेगा वो इतिहास में कायर कहलायेगा, सिंधिया बोले- मोदी के अच्छे दिन अब हुए कच्चे

वहीं प्रधानमंत्री मोदी पर धावा बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा (My Name is not Rahul Rsavarkar) कि नरेंद्र मोदी को केवल मार्केटिंग चाहिए. मोदीजी को बस टीवी पर दिखना पसंद है, 30 सैकेंड के विज्ञापन का लाखों रुपया लगता है. टीवी पर दिखने का पैसा जो बीजेपी भर रही है वो आपसे छीनकर दिया जा रहा है. राहुल गांधी ने मीडिया पर भी निशाना साधते हुए कहा कि जब केंद्र में हमारी सरकार थी तब आप हमसे सवाल करते थे, मेरे हिसाब से आप सही करते थे लेकिन आज वो मीडिया कहां गया. अब आप अपना काम ठीक से नहीं कर रहे. आप भी देशवासी हो और आपकी भी जिम्मेदारी बनती है.

अपने संबोधन के अंत में राहुल गांधी ने कहा (My Name is not Rahul Rsavarkar) कि देश को दबाया जा रहा है लेकिन कांग्रेस कभी नहीं डरती है. कांग्रेस का कार्यकर्ता किसी से नहीं डरता और एक इंच पीछे नहीं हटता है और देश के लिए जान देने के लिए तैयार रहता है क्योंकि हर कांग्रेसी बब्बर शेर होता है. वहीं सरकारी कर्मचारियों और मीडिया से कहा कि आप डरें नहीं, कांग्रेस आपके साथ है.

Leave a Reply