लिफ्ट देना पड़ा महंगा, कोरोना पॉजिटिव निकला लिफ्ट मांगने वाला, तीन माह का मासूम निकला पॉजिटिव

जमाती के संपर्क में आने से एक ही परिवार के 6 लोग संक्रमित, सिपाही के संपर्क में आने वाले 16 पुलिसकर्मियों को क्वारैंटाइन किया, यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 500 के पार

Corona In Up
Corona In Up

पॉलिटॉक्स न्यूज/यूपी. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में तैनात एक सिपाही को एक मदरसा छात्र को अपनी कार में लिफ्ट देना महंगा पड़ गया. जब उस छात्र की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो प्रशासन के हाथ पैर ठंडे हो गए. बाद में तुरंत एक्शन में आते हुए सिपाही के संपर्क में आने वाले 16 पुलिसवालों को क्वारैंटाइन किया गया. इनमें आठ पुरुष और आठ महिला सिपाही हैं. ये सभी सिपाही के संपर्क में आए थे. वहीं आजमगढ़ में जमाती के संपर्क में आए एक परिवार के 6 लोग संक्रमित हो गए. बस्ती में तीन माह का बच्चा भी कोरोना पॉजिटिव मिला है.

बात करें मुरादाबाद की तो मुरादाबाद जिले में तैनात 112 पीआरवी वाहन पर तैनात चालक को एक मदरसा छात्र को अपनी कार में लिफ्ट देना महंगा पड़ गया. अमरोहा जिले के जोया निवासी सिपाही मुरादाबाद जिले के बिलारी थाने में तैनात है. वह 22 मार्च को ड्यूटी खत्म करके अपने निजी वाहन से अमरोहा स्थित अपने घर जा रहा थ. तभी सिपाही को उसके पड़ोस में रहने वाला एक मदरसा छात्र मिल गया जिसे उसने घर तक लिफ्ट दे दी. रविवार को सिपाही को छात्र के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली जिसके बाद उसके भी हाथ पांव फूल गए.

देश में बॉर्डर के रास्ते कोरोना फैलाने की रची जा रही साजिश, SSB के पत्र से हुआ बड़ा खुलासा

मामले की जानकारी मिलने पर 16 पुलिसवालों को क्वारैंटाइन किया गया जो सिपाही के संपर्क में आए थे. स्वास्थ्य विभाग ने सिपाही की ट्रैवेल हिस्ट्री जानने के बाद पीआरवी पर तैनात सभी 15 पुलिसकर्मियों को मुरादाबाद के एक निजी होटल में क्वारैंटाइन किया है जबकि सिपाही अमरोहा में क्वारैंटाइन है. सभी पुलिसकर्मियों की निगरानी के लिए होटल के गेट पर एक पुलिसकर्मी और होटल गार्ड को तैनात कर दिया गया है. सभी पुलिसकर्मियों की निगरानी की जा रही है. सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं.

वहीं प्रदेश आजमगढ़ जिले में तब्लीगी जमाती के संपर्क में आए एक परिवार के 6 सदस्यों में कोरोना की पुष्टि हुई है. जिला प्रशासन ने ऐहतियातन मुबारकपुर कस्बे को सील कर सैनिटाइज करना शुरु कर दिया है. बस्ती में कोरोना संक्रमण के चलते जान से हाथ गंवा चुके युवक के परिवार में तीन माह का बच्चा भी संक्रमण की चपेट में आ गया है. बच्चे को उसके मां के साथ बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बने बच्चों के लिए स्पेशल आइसोलेशन सेंटर में भेजने के लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयारी की जा रही है.

लॉकडाउन बढ़ाने के निर्णय का स्वागत करेगी बसपा, मायावती ने की गरीबों की मदद करने की अपील

दूसरी ओर, मुबारकपुर नयापुर सिकठी मोहल्ले के मदरसे से मिले तीन जमातियों के सम्पर्क में आए 65 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. संक्रमित बुजुर्ग के परिजनों समेत 9 लोगों को क्वारैंटाइन कराकर जांच के लिए सैंपल भेजे गए थे जिनमें 7 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी लेकिन भाई और बहन की रिपोर्ट पाजिटिव आई. उन्हें राजकीय मेडिकल कॉलेज चक्रपानपुर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. प्रशासन ने इस कॉलोनी को हॉट स्पॉट क्षेत्र घोषित कर दिया है.

गौरतलब है कि यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 500 के पार पहुंच गया है. पिछले 12 घंटों में 40 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिनके बाद कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 523 हो गई है. इनमें इनमें लखनऊ के 4 व आगरा मंडल के 36 केस की पुष्टि हुई है. कुल 523 में से 301 तब्लीगी जमाती बताए जा रहे हैं जबकि प्रदेश में 22 हजार से अधिक लोगों पर स्वास्थ्य विभाग की नजर है. प्रदेश में अब तक कोरोना से मेरठ, बस्ती, वाराणसी, आगरा और बुलन्दशहर जिले में 1-1 मरीज की मौत हुई है.

Leave a Reply