लॉकडाउन बढ़ाने के निर्णय का स्वागत करेगी बसपा, मायावती ने की गरीबों की मदद करने की अपील

बसपा प्रमुख ने कहा कि कोरोना संकट के बीच अगर केंद्र सरकार लॉकडाउन को बढ़ाने का निर्णय लेती है तो बसपा करेगी फैसले का स्वागत, कोरोना वॉरियर्स की हौंसला अफजाई की अपील

Mayawati
Mayawati

पॉलिटिक्स न्यूज/यूपी. बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने ट्वीट करते हुए देश में कोरोना संकट की घड़ी में केंद्र और राज्य सरकारों से दलगत राजनीति को भूल गरीबों के हित और मदद को ध्यान में रखने की अपील की है. साथ ही कहा है कि अगर केंद्र सरकार लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लेती है तो बसपा इसका स्वागत करेगी. यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने एक के बाद एक ट्वीट पोस्ट करते हुए ये सभी बातें कहीं.

मायावती ने केंद्र और राज्य सरकारों से अपील करते हुए कहा कि केन्द्र व राज्य सरकारें इस राष्ट्रीय संकट की घड़ी में जाति, धर्म व दलगत राजनीति से ऊपर उठकर व कोई भी फैसला लेते समय खासकर गरीबों, कमजोर तबकों, मजदूरों व किसानों आदि के हितों व इनकी मदद का जरूर ध्यान रखें.

सोनिया गांधी ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्षों का गरीबों की मदद पर जताया आभार, पायलट ने दिया फीडबैक

मायावती ने लिखा कि कोरोना कहर के चलते देशभर में केंद्र सरकार द्वारा आदेशित 21 दिन का लॉकडाउन जारी है. 14 अप्रैल को यह लॉकडाउन खत्म होना है लेकिन देशभर में बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि लॉकडाउन को केेंद्र सरकार द्वारा बढाया जा सकता है. उडीसा, पंजाब और उत्तराखंड सरकार ने अपने स्तर पर ही लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढाने का फैसला ले लिया है. संकट के इस समय में सभी राजनीतिक पार्टीयां भी केंद्र सरकार द्वारा लिये जा रहे निर्णय के साथ खडी होती नजर आ रही है.

बसपा सुप्रीमो ने केंद्र सरकार को आश्वस्त किया है कि लॉकडाउन को सरकार आगे बढ़ाने का फैसला लेती है तो बीएसपी इसका स्वागत करेगी. मायावती ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना वायरस के घातक प्रकोप की वजह से देश में जारी 21 दिवसीय लाॅकडाउन को, इसकी हर स्तर पर गहन समीक्षा करके व व्यापक जनहित का भी पूरा-पूरा ध्यान रखकर यदि केन्द्र सरकार इसे आगे बढ़ाने का कोई फैसला लेती है तो बसपा इसका स्वागत करेगी.

कोरोना वॉरियर्स के लिए गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, संक्रमण से मौत पर आश्रित को 50 लाख की सहायता

मायावती ने आगे कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझने वाले सभी डाक्टरों, नर्सों, सफाई व पुलिसकर्मियों तथा अप्रत्यक्ष तौर पर ऐसी देशसेवा में लगे सभी लोगों के हर प्रकार के बचाव व पारिवारिक सुरक्षा आदि के लिए भी केन्द्र व राज्य सरकारों को काफी तत्पर दिखना चाहिये ताकि इनकी हौंसला अफजाई होती रहे.

इससे पहले मायावती ने 26 मार्च को केंद्र सरकार की सराहना करते हुए कहा था कि देश भर में कोरोना की मार व सरकारी लाॅकडाउन से निपटने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा आज घोषित किया गया आर्थिक पैकेज सराहनीय कदम है. इसके साथ ही मायावती ने केंद्र सरकार से अपने-अपने घरों को वापस लौटने को मजबूर लोगों को इधर-उधर बेसहारा भटकने देने के बजाए उन्हें उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाने की भी अपील की थी.

Leave a Reply