देश में बॉर्डर के रास्ते कोरोना फैलाने की रची जा रही साजिश, SSB के पत्र से हुआ बड़ा खुलासा

40 से 50 कोरोना संदिग्धों के भारत भेजे जाने की सूचना, विदेशी माओवादी नेता का हाथ होने का अंदेशा, अवैध हथियार तस्कर भी है साजिश रचने वाला, बिहार पुलिस ने सीमा से लगने वाले थाना पुलिस को किया चौकस

Knr 1584603660
Knr 1584603660

पॉलिटॉक्स न्यूज. देश में मौत बनकर आई महामारी कोरोना वायरस को रोकने के लिए जहां एक ओर केंद्र के साथ राज्य सरकारें दिन रात जतन कर रही हैं, वहीं पता चला है कि बॉर्डर के रास्ते इन सभी कोशिशों को नाकाम करने की जी तोड़ कोशिशें हो रही हैं. बिहार के प.चंपारण (बेतिया) के जिलाधिकारी कुंदन कुमार के एक पत्र के सामने आने के बाद इस बात का खुलासा हुआ है. यह भी बता चला है कि नेपाल के रास्ते सीमा पार से कुछ मुस्लिमों को भारत में भेजकर संक्रमण फैलाने की भी कोशिश की जा रही है. इनकी संख्या 40 से 50 बताई जा रही है. 47वी वाहिनी बटालियन सीमा सुरक्षा बल (SSB) ने बेतिया के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और SP को अलर्ट रहने को कहा है.

Letter 1

Letter 1

पता चला है कि नेपाल में रहने वाला एक अवैध हथियारों का तस्कर/व्यापारी भारत में कोरोना महामारी फैलाने की साजिश रच रहा है. उसका नाम जालिम मुखिया है और उसने कोरोना महामारी फैलाने के लिए उसने 40 से 50 कोरोना संदिग्धों को भारत भेजा है. जालिम मुखिया भारत में नेपाल से अवैध हथियार की सप्लाई और FICN की तस्करी में शामिल बताया जा रहा है. जालिम मुखिया को जालिम मियां के नाम से भी जाना जाता है. जालिम मुखिया बिहार नेपाल सीमा पर स्थित नेपाल के पर्सा जिले के जगरनाथपुर गांवपालिका का मेयर और नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) का स्थानीय नेता है. उसने एक रणनीति के तहत कोरोना संदिग्ध संक्रमितों को नेपाल बॉर्डर के रास्ते भारत में दाखिल कराया है.

प्रदेश में लॉकडाउन होने के बावजूद दूसरे जिलों में कैसे पहुंचे जमाती?

47वी वाहिनी बटालियन सीमा सुरक्षा बल (SSB) पनटोका, रामगढ़वा के कमांडेंड ने 3 अप्रैल को एक पत्र लिखकर जालिम मुखिया की इस हरकत को लेकर और कोरोना संदिग्धों के नेपाल से भारत आने की गतिविधियों के बारे बेतिया के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और SP को अलर्ट रहने को कहा है. साथ ही भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट रहने के लिए भी कहा गया है. पत्र में 40 से 50 कोरोना संदिग्ध मुसलमानों को भारत में आने की सूचना भी दी गई है.

उसके तीन दिन बाद बिहार पुलिस ने भी एक पत्र जारी किया है. इस पत्र के माध्यम से भारत-नेपाल सीमा से लगे सात जिलों के SP ने अपने थानेदारों को पत्र लिखकर चौकस रहने को कहा है. साथ ही उन गुप्त रास्तो का पता लगाने को भी कहा है जहां से नेपाल से चोरी छिपे आना-जाना हो सकता है.

Letter 2

Letter 2

SSB के पत्र के बाद बिहार पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है. DGP गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि पुलिस ये गारंटी नहीं ले सकती कि नेपाल सीमा सील है, बावजूद इसके कोई प्रवेश नहीं कर सकता लेकिन पुलिस हर संभव कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि सख्ती बढ़ा दी गई है. पता करेंगे कि साजिश की बात कहां से आई है और कहां से कोई घुस सकता है.

वहीं मामले पर गृह सचिव अमीर सुबानी ने कहा कि सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है. गृह मंत्रालय को भी जानकारी दी गई है. किसी को घुसने नहीं दिया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि संदिग्ध अभी घुसे नहीं हैं लेकिन घुसने की फिराक में जरूर हैं.

Leave a Reply