डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने कोरोना वॉरियर डॉक्टर बनकर दी अपनी सेवाएं, किया कई मरीजों का इलाज

बीकानेर मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस पास आउट सांसद डॉ किरोडी लाल मीणा ने महुवा विधानसभा क्षेत्र के धौलाकुआं इलाके के एक सरकारी अस्पताल में कोरोना वॉरियर स्वास्थ्य कर्मी बनकर कई मरीजों का इलाज किया

डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने कोरोना वॉरियर डॉक्टर बनकर दी अपनी सेवाएं
डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने कोरोना वॉरियर डॉक्टर बनकर दी अपनी सेवाएं

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. प्रदेश में गहराते कोरोना संकट के बीच जहां कुछ नेता सियासी बयानबाजी कर अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रहे है वहीं कुछ नेता संकट के इस समय में कोरोना वॉरियर बन कर आमजन की सेवा कर रहे हैं. मीणा समाज के कद्दावर नेता और राज्यसभा सांसद डॉ किरोडी लाल मीणा न केवल लगातार कोरोना वॉरियर्स की हौसला अफजाई करते आ रहें है बल्कि खुद कोरोना वॉरियर स्वच्छता कर्मी बनकर गांवों को सेनेटाइज कर रहे हैं तो कभी स्वास्थ्य कर्मी बनकर लोगों का इलाज करते नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में सांसद किरोडी मीणा शुक्रवार को कोरोना वॉरियर स्वास्थ्य कर्मी बनकर लोगों का इलाज करते नजर आये.

कोरोना महामारी के इस वैश्विक संकट के समय में पेशेवर डॉक्टर जहां मरीजों का इलाज करने से कतरा रहें है वहीं सांसद मीणा आज अपने चिकित्सक होने के मूल धर्म को निभाने महुवा विधानसभा क्षेत्र के एक सरकारी अस्पताल पहुंचे. इस दौरान सांसद मीणा ने क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धौलाकुआं में अनेकों मरीजों की जांच की. सांसद मीणा को इलाज करता देख क्षेत्र के लोगों की काफी भीड अस्पताल में उमडी और क्षेत्रवासियों ने सांसद मीणा से इलाज करवाया.

इसकी जानकारी देते हुए डॉ किरोडी मीणा ने बताया कि महवा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम खोहरा धौलाकुआं में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आज रोगियों को देखा और इलाज किया. बीकानेर मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस पास आउट होने के नाते मेरा फर्ज है कि मैं संकट के इस समय अपनी सेवाएं जनहित में दूं और आज मैं वही फर्ज निभा रहा हूं.

डॉ किरोडी मीणा ने बताया कि जनता की सेवा के लिए बीकानेर से एमबीबीएस की, लेकिन किस्मत ने राजनीति के जरिये सेवा का मौका दिया. इस दौरान गरीब को गणेश मानकर दायित्व निभाया मगर कोरोना महामारी ने डॉक्टर होने का फर्ज याद दिला दिया. आज अपने गांव की पीएचसी पर मरीजों को देखा.

यह भी पढ़ें: पहले मैं एक डॉक्टर हूं और मेरी जरूरत समाज को पड़ेगी तो मैं अपनी मूल भूमिका निभाऊंगा- डॉ किरोडी मीणा

गौरतलब है कि राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा ने बीकानेर से एमबीबीएस करने के बाद राजनीति में आने से पहले सरकारी अस्पताल में चिकित्सक के रूप में दो साल किया है. इसके साथ ही राजनीति में आने के बाद भी वर्ष 1980 में काफी समय तक अपने गांव महवा में जनता हॉस्पिटल के नाम से गरीबों की निशुल्क सेवा की है. अब एक बार फिर से डॉ किरोडी लाल मीणा संकट के इस समय में अपने मूल पेशे में आकर आम जन की सेवा करते दिखाई दे रहे हैं.

Leave a Reply