पहले मैं एक डॉक्टर हूं और मेरी जरूरत समाज को पड़ेगी तो मैं अपनी मूल भूमिका निभाऊंगा- डॉ किरोडी मीणा

सांसद मीणा ने अनेकों गांवों में दौरा कर खुदने सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिडकाव कर सेनेटाइज किया, दौसा पहुंचकर कोरोना वॉरियर्स चिकित्सक, पुलिसकर्मी, नर्सिग कर्मियों और सफाई कर्मियों को गुलाब का फूल देकर हौसला अफजाई की

राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोडी लाल मीणा
राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोडी लाल मीणा

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. देशभर में तेजी से बढ रहे कोरोना कहर के बीच कोरोना वॉरियर्स दिन रात एक कर आम जन के जीवन की रक्षा के लिए दिन रात लगे हुए है. राजस्थान की गहलोत सरकार ने सभी कोरोना वॉरियर्स की हौसला अफजाई और मनोबल बढाने के लिए शुक्रवार को सेवा के दौरान कोरोना संक्रमण से मौत हो जाने पर वॉरियर्स के आश्रित को 50 लाख रुपए की सहायता करने की घोषणा की. वहीं शनिवार को राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोडी लाल मीणा शनिवार को दौसा पहुंचे और कोरोना वॉरियर्स की जमकर हौसला अफजाई की, साथ ही कोरोन वायरस की रोकथाम के लिए अनेकों गांवों का दौरा कर गलियों और मकानों को खुदने और उनकी टीम ने सेनेटाइज किया. इस दौरान डॉ किरोड़ी मीणा डॉक्टर के लिबास में नजर आए.

सांसद डॉ किरोडी लाल मीणा ने दौसा पहुंचकर कोरोना वॉरियर्स चिकित्सक, पुलिसकर्मी, नर्सिग कर्मियों और सफाई कर्मियों को गुलाब का फूल देकर हौसला अफजाई की. इस दौरान डॉक्टर मीणा ने संकट के इस दौर में मानवीय कार्य कर रहे सभी कोरोना वॉरियर्स का धन्यवाद ज्ञापित कर आभार जताया. इसके साथ ही सांसद मीणा ने दौसा जिले के दर्जनों गांवों का दौरा किया. इस दौरान सांसद मीणा ने अनेकों गांवों में सोडियम हाइपो क्लोराइड का छिडकाव कर सेनेटाइज किया.

सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने इस दौरान ग्रामीण लोगों को कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए जागरूक भी किया. डॉ मीणा ने ग्रामीणों से कहा कि कोरोना महामारी से बचाव ही इसका सबसे बडा इलाज है. डॉ मीणा ने ग्रामवासियों से आगे कहा कि कोरोना की इस लड़ाई में योद्धा की भांति जो कोरोना वॉरियर्स काम कर रहें है आप उन्हें सम्मान दें और उनका हौसला बढ़ाएं. इसके साथ ही सांसद मीणा ने कहा कि पेशे से मैं राजनीति में हूं लेकिन उससे पहले मैं एक डॉक्टर हूं और मेरी जरूरत समाज को पड़ेगी तो मैं अपनी मूल भूमिका निभाऊंगा.

वहीं डॉ मीणा ने दौसा में पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि कोरोना का भयंकर उत्पात इस समय देश में चल रहा है. दौसा जिले में भी अभी तक सात कोरोना पॉजिटिव केस आ चुके हैं. जिले के गांवों में भी 1-2 केस आए हैं. कोरोना से बचने के लिए डब्ल्यूएचओ और केंद्र के निर्देशों की पालना करनी चाहिए. मैं यहां के डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस कर्मियों और सफाई कर्मचारियों का धन्यवाद देने के लिए आया हूं उनका मनोबल बढ़ाने के लिए आया हूं. ये सभी लोग बड़ी मजबूती से इस लड़ाई को लड़ रहे हैं और कोरोना की इस लड़ाई को हराने में लगे हुए हैं. यह बीमारी गांवों में नहीं फैले इसकी समझाइश के लिए गांवों में भी जा रहा हूं.

Leave a Reply