om prakash rajbhar
om prakash rajbhar

लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश में बीजेपी सहित एनडीए का प्रदर्शन थोड़ा फीका रहा. अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनी. यूपी में एनडीए के प्रदर्शन से बीजेपी टेंशन में है. इसी बीच यूपी सरकार में मंत्री एवं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के एक बयान के बीद बीजेपी की चिंता बढ़ती दिख रही है. योगी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ प्लान तैयार किया.

सुभासपा सुप्रीमो ओम प्रकाश राजभर ने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि निराश मत होना… गर्मी बहुत है आप लोगों के मन में, दिल में और दिमाग में जो भी निराशा है, उसे यहीं रख दो. यूपी में आगामी विधानसभा चुनावों पर उन्होंने कहा कि यूपी में उत्तर प्रदेश में अभी तो सत्ता तीन साल रहेगी. तब तक हम वो पावर बना लेंगे कि भारतीय जनता पार्टी की और सीट ले लेंगे.

यह भी पढ़ें: लोकसभा में स्पीकर नहीं, बल्कि इस बात के लिए ऐलान-ए-जंग, हंगामे की तैयारी में विपक्षी खेमा

ओपी राजभर ने आगे कहा कि आगामी विस चुनाव में हम बीजेपी से 25 से 30 ले ही लेंगे. हमारे नेता चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. अगर हमारा कोई नेता दबा तो समझ लिया जाएगा कि वह मुर्दा नेता है. वैसे नेताओं का नाम ही मुर्दा रख दिया जाएगा. इस दौरान ओपी राजभर ने यह भी कहा कि हमने लोकसभा चुनाव हारा नहीं क्योंकि हमने कभी जीत हासिल ही नहीं की है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से समाजवादी पार्टी 37 सीटों पर जीत दर्ज कर राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनी. वहीं बीजेपी ने 33 तो कांग्रेस ने 6 सीटों पर जीत दर्ज की थी. बता दें कि हाल में लोकसभा चुनाव में यूपी में खराब प्रदर्शन को लेकर ओपी राजभर ने कहा था कि हम लोगों ने ईमानदारी से गठबंधन का धर्म निभाया है, लेकिन जनता ने योगी और मोदी को नकार दिया है. बाद में उन्होंने इस वीडियो पर सफाई देते उस वीडियो को फेक करार दिया था. हालांकि राजभर के हालिया बयान के बाद बीजेपी खेमे में टेंशन की लहर दिखने लगी है.

Leave a Reply