दीया कुमारी का बड़ा बयान- पार्टी निर्देश दे तो भंवर जितेंद्र सिंह को बीजेपी में लाने की करूंगी कोशिश

अलवर दौरे पर पहुंची राजसमंद सांसद दिया कुमारी ने कांग्रेस और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला, दीया कुमारी ने कहा कि मेरे पिता को कांग्रेस ने धोखा दिया था, राजीव गांधी के कहने पर मेरे पिता ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन पीछे से कांग्रेस ने ही उन्हें हरवाया था, मैं पीएम मोदी के काम को पसंद करती हूं

1 13 4323808 835x547 m1
1 13 4323808 835x547 m1

Politalks.News/Rajasthan. मोदी सरकार के निर्देश पर राजस्थान सहित सभी राज्यों में निकाली जाने वाली जन आशीर्वाद यात्रा को बीजेपी की तैयारियां जोरों पर है. राजस्थान में इस जन आशीर्वाद यात्रा की जिम्मेदारी मोदी मंत्रिमंडल में नवनियुक्त केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को दी गई है, जिसकी शुरुआत 19 अगस्त को अलवर के भिवाड़ी से होगी. इस यात्रा की तैयायरियों का जायजा लेने के लिए अलवर पहुंची राजसमंद सांसद दिया कुमारी ने कांग्रेस और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला. दीया कुमारी ने कहा कि मेरे पिता को कांग्रेस ने धोखा दिया था. राजीव गांधी के कहने पर मेरे पिता ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था. इसके साथ ही दीया कुमारी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को बीजेपी में शामिल कराने को लेकर भी बड़ी बात कह दी.

मीडिया को सम्बोधित करते हुए दिया कुमारी ने कहा कि मेरी आइडियोलॉजी भारतीय जनता पार्टी की है. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज को पसंद करती हूं. कांग्रेस ने तो मेरे परिवार को धोखा दिया है. मेरे पिताजी (भवानी सिंह) की पूर्व प्रधानमंत्री व कांग्रेस नेता राजीव गांधी से दोस्ती थी. राजीव गांधी ने पहले तो जबर्दस्ती पिताजी को कांग्रेस से चुनाव लड़ने पर मजबूर किया था. फिर उसी कांग्रेस ने अंदरुनी रूप से हराने का काम कर धोखा किया. दीया कुमारी ने कहा कि मैं खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यशैली को पसंद करती हूं.

यह भी पढ़ें: विधानसभा के बजट सत्र को खत्म किए बिना दुबारा कार्यवाही शुरू करने की कूटनीति पर मचा बवाल

भंवर जितेंद्र सिंह को भाजपा में शामिल करने की कर सकती हैं कोशिश
राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने प्रेस के एक सवाल के जवाब में कहा कि अलवर राजघराने से उनके अच्छे सम्बंध हैं. कांग्रेस छोड़ भाजपा में आने वाले नेताओं के मामले में दीया कुमारी ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से इस मामले में कभी उनकी कोई बात नहीं हुई, लेकिन हां पार्टी अगर उन्हें आदेश दे तो वे पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह को भाजपा में शामिल करने की कोशिश करेंगी. दीया ने कहा- ‘भाजपा में सबका स्वागत है, अगर भंवर जितेंद्र सिंह भाजपा में आना चाहेंगे या फिर पार्टी ऐसा निर्देश देगी तो मैं कोशिश करूंगी भंवर जितेंद्र सिंह को भाजपा में लाने की. भंवर जितेंद्र सिंह से हमारे पारिवारिक संबंध हैं. लेकिन पार्टी ने अभी तक इस तरह की कोई जिम्मेदारी नहीं दी है.’

प्रदेश की गहलोत सरकार और निशाना साधते हुए दीया कुमारी ने कहा कि कि मोदी सरकार बेहतर काम कर रही है. देशभर में केंद्र सरकार की योजनाएं चल रही हैं और राजस्थान की कांग्रेस सरकार क्वॉरेंटाइन है. यहां केवल लोगों को लूटने का काम चल रहा है. पूरे प्रदेश के हालात लगातार खराब हो रहे हैं. सभी विकास योजनाएं पूरी तरह से रुक चुकी हैं. प्रदेश सरकार कोई काम नहीं हो रहा है. प्रदेश के मुखिया अपने घर में बंद हैं. हम लोग लगातार काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कमिश्नर से बैठक के बाद बोले किरोडी- 90 फ़ीसदी मांगों पर बनी सहमति, कल राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

इसके साथ ही मोदी सरकार के सत्ता में आने से पहले हर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने के वादे के मामले में दीया कुमारी ने कहा कि सबको रोजगार देना सरकार की जिम्मेदारी नहीं है. सरकार अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कौशल योजना चला रखी है. योग्य व कुशल लोगों को खूब रोजगार मिलते हैं. सरकार ऐसे युवाओं को कई तरह के लोन देकर प्रोत्साहित भी करती है. वहीं सांसद दीया कुमारी से जब यह पूछा गया कि रसोई गैस के दाम भी बढ़ने से रुक नहीं रहे. क्या आपको पता है रसोई गैस सिलेंडर कितने रुपए में आता है. इसका सीधा जवाब नहीं दे सकीं. पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के बढ़ते दामों को लेकर बोलीं कि ये सब भाव इंटरनेशनल मार्केट के आधार पर चलते हैं.

राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा- पहली ऐसी सरकार है, जिसमें आधे से अधिक मंत्री 50 के आसपास की उम्र के हैं. 11 महिला मंत्री हैं. युवा मंत्री बनाए गए हैं. उनको मोदी ने जन आशीर्वाद यात्रा निकालने का संदेश दिया है. दूसरी और प्रदेश की कांग्रेस सरकार है जिसमें डेढ़ साल से मुख्यमंत्री अपनी कुर्सी बचाने में लगे हैं, जनता के बीच न मंत्री जा रहे, न मुख्यमंत्री.

यह भी पढ़ें: तबादला विवाद में वायरल ‘सियासी चिट्ठी’ से गर्माई सियासत, BJP बोली- आचार संहिता में ये क्या हो रहा है…

वहीं प्रदेश भाजपा में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा के नाम पर उनके कट्टर समर्थकों द्वारा वसुंधरा यात्रा निकालने या वसुंधरा रसोई चलाने के मसलों पर राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने चुप्पी साधे रखी और बार-बार यही कहती रही कि भाजपा में किसी तरह की लड़ाई नहीं है, सब एकजुट हैं. यहां तक की जगजाहिर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां व पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बीच चल रही सियासी खींचतान को दीया कुमारी से सिरे से नकार दिया.

Leave a Reply