जनता की सरकार तो जनता ही तय करे लॉकडाउन का फैसला, लॉकडाउन पर जनता से मांगे सुझाव

दिल्ली सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने, घटाने या ढील देने के लिए मांगी जनता की सलाह, हेल्प लाइन पर दे सकते हैं अपनी राय, एक्सपर्ट्स की भी ली जाएगी सलाह

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

पॉलिटॉक्स न्यूज/दिल्ली. सरकार जनता का जनता के लिए जनता द्वारा चलाई जाने वाली एक संस्था है. ऐसे में जायज है कि हर बात के लिए जनता की सलाह और सुझाव मांगी जाए. इसी राह पर चलते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन पर जनता के विचार मांगे हैं. दिल्ली सीएम केजरीवाल ने लॉकडाउन पर जनता से 17 मई के बाद क्या दिल्ली में लॉकडाउन में ढील देनी चाहिए? अगर देनी चाहिए तो कितनी ढील देनी चाहिए? सहित कई बातों पर सुझाव मांगे हैं. इसके लिए हेल्प लाइन शुरु की गई है जिसपर जनता व्हाटसअप और फोन कॉल के जरिए अपने विचार और सुझाव बुधवार तक दे सकते हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी सचेतक अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली की जनता लॉकडाउन पर अपने विचार रखे. उन्होंने सुझाव 8800007722 पर कल शाम 5 बजे तक तक व्हाटसअप करने को कहा. प्रदेश की जनता 1031 पर फ़ोन कर के भी अपने सुझाव रिकॉर्ड कर सकती है. सीएम केजरीवाल ने भी कहा कि यह कोई वोटिंग जैसी प्रक्रिया नहीं है. यह केवल सुझाव के तौर पर लिया जाएगा और इसे लेकर एक्सपर्ट्स की सलाह भी ली जाएगी.

यह भी पढ़ें: स्पेशल ट्रेनों से कर रहे हैं यात्रा, तो पहले जान लीजिए यात्रा करने के सारे नियम और कायदे

बता दें कि 17 मई को लॉकडाउन का तीसरा चरण खत्म होने वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करते हुए लॉकडाउन पर अहम ऐलान करने वाले हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करीब सवा 6 घंटे तक बैठक की. प्रधानमंत्री ने 15 मई तक सभी राज्यों से ब्लूप्रिंट मांगा है.

दिल्ली सीएम ने बताया कि MCD स्कूल की अध्यापिका बैकाली सरकार को स्कूल में खाना बांटने के दौरान कोरोना हो गया, जिनका 4 मई को देहांत हो गया है. अब दिल्ली सरकार उनके परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देगी.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 7639 हो गई है. मरने वालों की संख्या 86 पहुंच गई है. सोमवार को एक दिन में 383 मरीज ठीक हुए थे लेकिन 13 की मौत भी हुई. अब तक ठीक होने वालों की संख्या 2512 है.

Leave a Reply