प्रतियोगिता परीक्षाओं का पेपर लीक करने वाले दोषियों पर हो आपराधिक मुकदमा, पंचायत चुनावों में गठबंधन के लिए दरवाजे खुले- बेनीवाल

लाइब्रेरियन परीक्षा का पेपर आउट होने पर बोले सांसद बेनीवाल- अभ्यर्थियों के सपने पर कुठाराघात, मेवाड़ दौरे पर रहे बेनीवाल ने कहा पंचायत चुनावों के लिए तैयार रालोपा, बीजेपी से गठबंधन पर जल्द होगा निर्णय

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश में आयोजित लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा का पेपर आउट होने को लेकर कहा है कि इस तरह प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर आउट होना चिंताजनक व सरकारी तंत्र की विफलता का बड़ा उदाहरण है. सांसद बेनीवाल ने कहा कि इस तरह किसी भी परीक्षा का पेपर का लीक होना उन गरीब बेरोजगारों के सपनो के साथ कुठारघात है, जो कर्ज लेकर जयपुर, जोधपुर जैसे महंगे शहरों में दिन-रात पढ़ाई करते है.

बता दें, सांसद हनुमान बेनीवाल रविवार तथा सोमवार को मेवाड़ क्षेत्र के दौरे पर रहे. रविवार देर शाम उदयपुर जिले की मावली तहसील के बड़गांव में अखिल मेवाड़ जाट महासभा द्वारा आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता के समापन पर सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपने संबोधन में जहां खेलों के प्रति रुचि बढ़ाने की बात कही वहीं राजनीतिक रूप से भी समाज को और अधिक जागरूक होने का आह्वान किया.

जवाबदेही कानून लाने की तैयारी में गहलोत सरकार, ऐसा करने वाला राजस्थान बनेगा पहला राज्य

सोमवार को नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने लाइब्रेरियन परीक्षा का पर्चा लीक होने पर सरकार से मांग करते हुए कहा कि पेपर लीक करने वाले गिरोह और ऐसे कोचिंग संचालकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए. प्रदेश में गिरोह के रूप में यह लोग कार्य कर रहे हैं, जो हजारों सपनो को हर परीक्षा में तोड़ देते है. सांसद बेनीवाल ने सरकार से इस पेपर को रद्द करके एक एसीआईटी गठित कर पेपर लीक करने वाले सरगनाओं और इसमें सरकारी तंत्र के शामिल अफसरों के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है.

वहीं रविवार को मावली में जनसभा को सम्बोधित करते हुए सांसद बेनीवाल ने कहा कि मेवाड़ वीरों की धरती है और निकट भविष्य में चित्तौड़गढ़ में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) बड़ी रैली करेगी वही उदयपुर में एक युवा सम्मेलन का आयोजन भी किया जाएगा. हनुमान बेनिवाल ने अपने संबोधन में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का समर्थन करते हुए कहा कि कांग्रेस सहित कुछ राजनीतिक दल राजस्थान सहित पूरे देश में एक वर्ग विशेष को गलत तरीके से गुमराह करके हिंसक प्रदर्शन करवा रहे हैं, जबकि इस बिल के आने से देश के किसी भी धर्म और मजहब के लोगों को प्रभावित नहीं होना पड़ेगा. बल्कि यह बिल पाकिस्तान अफगानिस्तान तथा बांग्लादेश में प्रताड़ित हो रहे अल्पसंख्यकों के लिए जीवनदान साबित होगा. सांसद बेनीवाल ने कहा कि केंद्र में वो नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करेंगे और राजस्थान में होने वाले आगामी पंचायती राज चुनावों में रालोपा मजबूती से प्रदेश भर में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव लड़ने को उत्सुक है. वहीं बीजेपी से गठबंधन पर बेनीवाल ने कहा कि गठबंधन के सारे रास्ते खुले हैं और जल्द ही इस बारे में निर्णय लिया जाएगा.

Leave a Reply