मध्यप्रदेश कांग्रेस के विधायकों का सीएम गहलोत ने किया स्वागत, कहा- सिंधिया की मौकापरस्ती के लिए जनता उन्हें माफ़ नहीं करेगी

अवसरवादी लोग पहले ही कांग्रेस से चले जाते तो ठीक रहता, देश में हॉर्स ट्रेडिंग के प्रयास हो रहे हैं, गुंडागर्दी हो रही है, जिस तरह से लोगों को डराया धमकाया जा रहा है, कोई सोच नहीं सकता है- गहलोत, मंत्री हरीश चौधरी और प्रताप सिंह खाचरियावास भी रहे साथ

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

पॉलिटॉक्स न्यूज़/एमपी-राजस्थान. मध्यप्रदेश की राजनीति में ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने से मचे घमासान के बाद कमलनाथ सरकार के गिरने की सम्भावनाओं के बीच कांग्रेस के विधायक बुधवार दोपहर जयपुर पहुंचे. मध्यप्रदेश के करीब 91 विधायकों के जयपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुद विधायकों की अगुवानी की. इस दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आज लोकतंत्र खतरे में है अवसरवादी लोगों को समझने की जरूरत है. वहीं जयपुर पहुंचे एमपी के चित्रकूट से विधायक नीलांश ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि बडे नादान है वो लोग जो अपनी बुलन्दी पर गुरूर करते है, हमने तो सुरज को भी ढलते हुए देखा है. इस दौरान मंत्री हरीश चौधरी और प्रताप सिंह खाचरियावास भी मुख्यमंत्री के साथ रहे.

अवसरवादी लोग पहले ही कांग्रेस से चले जाते तो ठीक रहता

मध्यप्रदेश सरकार पर आए संकट पर बोलते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि अवसरवादी लोग पहले ही कांग्रेस से चले जाते तो ठीक रहता. सिंधिया को कांग्रेस ने पिछले 17-18 साल में बहुत कुछ दिया. इस दौरान सिंधिया को कांग्रेस ने विभिन्न पदों पर रखा, लोकसभा का सदस्य बनाया, केंद्रीय मंत्री बनाया और मौका आने पर सिंधिया ने मौकापरस्ती दिखाई इसके लिए जनता उन्हें माफ़ नहीं करेगी.

बीजेपी के लोग देश को पता नहीं कहां ले जाएंगे

मुख्यमंत्री गहलोत ने आगे कहा कि जिस प्रकार से देश में हॉर्स ट्रेडिंग के प्रयास हो रहे हैं, गुंडागर्दी हो रही है, जिस तरह से लोगों को डराया धमकाया जा रहा है, कोई सोच नहीं सकता है. देश की सत्ता में बैठे हुए लोग इस तरह का नंगा नाच कर रहे हैं ऐसा कभी देखा नहीं गया है. हम सब एकजुट हैं और बीजेपी को सबक सिखाएंगे. इतनी बेशर्मी से हॉर्स ट्रेडिंग हो रही है, कोई सोच नहीं सकता है. बीजेपी के लोग देश को पता नहीं कहां ले जाएंगे. जिस तरह लोकतंत्र की हत्या की जा रही है वो सबके सामने है. पूरा देश देख रहा है, समय आने पर बीजेपी को सबक सिखाया जाएगा.

आज देश में कोई भी आवाज उठाता है तो उसके यहां छापेमारी कर दी जाती है

वहीं केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि आज लोकतंत्र और संविधान खतरे में है. देश के पैसों का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. आज देश में कोई भी आवाज उठाता है तो उसके यहां छापेमारी कर दी जाती है, चुनावी बांड के माध्यम से भी देश मे बहुत बड़ा खेल चल रहा है. धन की कमी नहीं है सीबीआई, ईडी और इंकम टैक्स का डर बताकर लोगों को लूटा जा रहा है. देश में भयंकर करप्शन हो रहा है ओर वो धनबल यहां दिख रहा है. बीजेपी की धमकियों से देश की जनता और कांग्रेस झुकने वाली नहीं है. हमें उम्मीद है बीजेपी को सबक मिलेगा.

राजस्थान किसी तरह का कोई सियासी संकट नहीं

एमपी के सियासी संकट पर बोलते हुए राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि विचारधारा सर्वप्रिय होती है. कोई भी व्यक्ति विचारधारा से सहमत नहीं हो तो वह पार्टी बदल सकता है. व्यक्तिगत रुप से पार्टी बदलना लोकतंत्र के लिए सही नहीं है. ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस ने सब कुछ दिया है. जयपुर में मध्य प्रदेश के विधायक हमारे मेहमान हैं उनके लिए हमारी पूरी तैयारी है. वहीं बीजेपी विधायक कालीचरण सराफ के बयान 25 विधायक बीजेपी के संपर्क में है इस सवाल पर कहा कि राजस्थान किसी तरह का कोई सियासी संकट नहीं है.

खुद प्रधानमंत्री जो देश का नेतृत्व करते है वो खुद इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम दे रहे हैं

वहीं परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि देश के लोकतंत्र के लिए इससे बडा कोई दुर्भाग्य नहीं हो सकता है कि खुद प्रधानमंत्री जो देश का नेतृत्व करते है वो खुद इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम दे रहे हैं. पीएम खुद एमपी में सरकार गिराने में लग जाए इसके बाद लोकतंत्र में कुछ बचता नहीं है. केंद्र सरकार के सभी नेताओं ने मिलकर मध्यप्रदेश में सरकार गिराने की कोशिश की है. आजादी के बाद से आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ है. वहीं खाचरियावास ने राजस्थान सरकार पर मंडरा रहे संकट पर कहा कि बीजेपी के किसी नेता को गलतफहमी में नहीं होनी चाहिए उनकों अपना घर संभालना चाहिए. राजस्थान बीजेपी के नेता खुद ही एक नहीं है, बीजेपी के नेताओं का मानसिक संतुलन गडबडा गया है.

यह भी पढ़ें: बीजेपी में आते ही सिंधिया को मिला राज्यसभा का गिफ्ट, बताया क्यों छोड़ी कांग्रेस, जीतू पटवारी बोले आप तो निकले गिरगिट के भी बाप

बडे नादान है वो लोग जो अपनी बुलंदी पर गुरूर करते है, हमने तो सुरज को भी ढलते हुए देखा है

बता दें, जयपुर पहुंचे मध्यप्रदेश कांग्रेस विधायकों ने पॉलिटॉक्स से खास बातचीत की. चित्रकूट विधायक नीलांशु ने कहा कि यह पूरा घटनाक्रम बीजेपी की सत्ता की लोलुप्ता है. मेरा बीजेपी को संदेश है बडे नादान है वो लोग जो अपनी बुलंदी पर गुरूर करते है, हमने तो सुरज को भी ढलते हुए देखा है. स्वास्थ्य शिक्षा व कल्चरल मंत्री लक्ष्मी साधो ने कहा कि गददारी हुई है अपनी मां के पीठ पर झुरा घोंपा है. सरदारपुर विधायक प्रताप गिरेवाल ने कहा कि पूरी आस्था विश्वास श्रद्धा कांग्रेस के साथ है हम कांग्रेस के साथ रहेंगे. कांग्रेस विश्वास का बहुमत साबित करेगी.

विधायक रामलाल मालवीय ने कहा कि सरकार बची हुई है. अभी हम 100 विधायक आये हुए है और हमारे 18 विधायक बैगलोर में है. मंत्री हर्ष यादव जो लोग सत्ता लोलुप्ता के कारण दूसरे दल में चले गए है. जनता उनको नकारेगी और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार रहेगी. जो लोग भ्रमित करके ले जाए गए है वो सभी हमारे संपर्क में है वो वापस आएंगे. विधायक सुनील सराफ ने कहा कि
भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या करने की कोशिश की है उसका कांग्रेस विधायक करारा जवाब देंगे, हम फ्लोर टेस्ट में फिर से अपना बहुमत साबित करेंगे.

गौरतलब है कि जयपुर पहुंचे सभी विधायकों को जयपुर एयरपोर्ट से भारी पुलिस बल के जाब्ते में जयपुर के दिल्ली रोड स्थित ब्यूना विस्टा रिसोर्ट और ट्री हाउस रिसोर्ट ले जाया गया. इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मुख्य सचेतक महेश जोशी, उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक, विधायक अमीन कागजी व अमीन खान भी मध्यप्रदेश के विधायकों के साथ रिसोर्ट के लिए रवान हुए.

Leave a Reply