CM गहलोत ने पेश की सादगी की मिसाल, आमजन के संग SMS अस्पताल में ले रहे उपचार

सीएम गहलोत की एंजियोप्लास्टी रही सफल, SMS अस्पताल पर जताया विश्वास, आमजन की तरह पहले करवाया रजिस्ट्रेशन, फिर आमजन के साथ लिया उपचार, देशभर के दिग्गजों ने पूछी कुशलक्षेम, अस्पताल में लगा तांता, इधर मंत्रिमंडल पुनर्गठन फिर दिख रहा टलता, विधानसभा सत्र को देखते हुए 15 सितंबर के बाद के आसार!

सीएम गहलोत की एंजियोप्लास्टी रही सफल
सीएम गहलोत की एंजियोप्लास्टी रही सफल

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने एक बार फिर सादगी का उदाहरण पेश किया है. सीने में दर्द के बाद गहलोत की आज जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में एंजियोप्लास्टी की गई है. सीएम गहलोत को एक स्टेंट लगाया गया है. सीएम गहलोत ने अपना इलाज राजस्थान गवर्मेंट हेल्थ सर्विसेज में पंजीकरण करवाकर करवाया है. सीएम गहलोत ने आम नागरिक के रूप ने अपना पंजीकरण करवाकर इलाज लिया है. सीएम गहलोत की एंजियोप्लास्टी के बाद एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी ने यह जानकारी दी. डॉ. भंडारी ने बताया कि एंजियोप्लास्टी के बाद पोस्ट स्टेंटिंग जांच भी नार्मल आई है. हमने सीएम को दो तीन आराम की सलाह दी है. भंडारी ने बताया कि सीएम गहलोत एसएमएस अस्पताल पर ही विश्वास था उन्होने पहले ही कह दिया था कि, ‘इलाज वो SMS अस्पताल में ही लेंगे’. साथ ही सीएम की सादगी की तारीफ करते हुए भंडारी ने कहा कि, ‘एंजियोप्लास्टी के बाद भी CCU में सीएम गहलोत को VIP ट्रिटमेंट नहीं दिया जा रहा है. सीएम गहलोत आम मरीज के पास वाले बैड पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं’.

डॉ. सुधीर भंडारी ने सीएम अशोक गहलोत का हैल्थ बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि, ‘उनके एक दो दिन से चेस्ट पेन हो रहा था. गुरुवार रात उनका चैकअप किया गया. उसके बाद फिर आधी रात और आज सुबह ईसीजी किया गया था जो नॉर्मल आया था. सभी कुछ नार्मल होने के बाद भी सिटी एनजीओ कराया गया. सिटी एनजीओ में एक आर्टरी में 90 फीसदी ब्लॉकेज मिला. इस उनकी एंजियोप्लास्टी की गई है’. सुधीर भंडारी ने कहा कि, ‘उन्हें दो-तीन आराम करने की सलाह दी गई है’. डॉ. भंडारी ने बताया कि, ‘मुख्यमंत्री का हर तीन साल में सिटी एनजीओ होता है, लेकिन किसी भी तरह का सिम्पटम नहीं था’

‘मैं ठीक हूं, जल्द वापस आऊंगा’- गहलोत
खुद सीएम गहलोत गहलोत ने ट्वीट कर जानकारी थी कि, ‘कोविड के बाद मुझे स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो रही थीं और गुरुवार से मेरे सीने में तेज दर्द हो रहा था. अभी एसएमएस अस्पताल में अपना सीटी एनजीओ करवाया है. एंजियोप्लास्टी की जाएगी. उन्होंने कहा कि, ‘मैं ठीक हूं और जल्द ही वापस आऊंगा’.

यह भी पढ़े: पिछले 3 दिन में 7 जिलों में दिखा पायलट का जलवा, पश्चिमी राजस्थान के बाद अब पूर्व में दिखाया ‘ट्रेलर’

डोटासरा बोले- ’24 घंटे ऑब्जर्वेशन में रहेंगे सीएम’
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, ‘सीएम को देर रात सीने में दर्द की शिकायत हुई थी. सुबह ओके डायग्नोस्टिक सेंटर में जाकर जांच करवाई तो ब्लॉकेज का पता चला. SMS के डॉक्टरों से सलाह लेकर गहलोत आज सुबह 11:30 बजे अस्पताल पहुंचे. जहां बांगड़ यूनिट में कार्डियोलॉजिस्ट के तमाम डॉक्टर्स की टीम ने करीब आधे घंटे मैं उनकी एंजियोप्लास्टी करके एक स्टंट डाला. डोटासरा ने बताया कि अब गहलोत पूरी तरह स्वस्थ हैं. उन्हें डॉक्टर 24 घंटे के ऑब्जर्वेशन में रखेंगे’

‘मुख्यमंत्री अशोक गहलोत स्वस्थ’- लोकेश शर्मा
सीएम के विशेष अधिकारी लोकेश शर्मा ने ट्वीट किया है, ‘मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की SMS अस्पताल में सफलतापूर्वक एंजियोप्लास्टी हो गई है. अब सब कुछ ठीक है और चिंता की कोई बात नहीं है. प्रदेशवासियों की दुआओं से मुख्यमंत्री जल्दी ही ठीक हो जाएंगे’

दिग्गजों ने जताई चिंता, जल्द स्वस्थ होने की कामना की
सीएम गहलोत की एंजियोप्लास्टी की खबर फैलते ही राजनीति के दिग्गज जानने वालों का तांता लग गया. पीएम मोदी, राज्यपाल कलराज मिश्र, कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल-प्रियंका गांधी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने सीएम गहलोत के स्वास्थ्य की चिंता जताते हुए उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

यह भी पढ़ें- बेरोजगारी भत्ता बढ़ाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर 13 सितंबर को विधानसभा घेरेंगे किरोड़ी मीणा

SMS अस्पताल में लगा VVIP तांता
दूसरी तरफ सीएम गहलोत की कुशलक्षेम पूछने वालों का SMS अस्पताल में जमावड़ा लगा रहा. सीएम गहलोत के पुत्र वैभव उनकी पत्नी सुनीत गहलोत अस्पताल में मौजूद रहे. बात करें गहलोत सरकार के मंत्रियों की तो चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा सबसे पहले SMS अस्पताल पहुंचे. इसके बाद तो एक बाद एक मंत्रियों और विधायकों की लाइन लग गई. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी, मंत्री भंवर सिंह भाटी, प्रताप सिंह खाचरियावास, विधायक रफीक खान अमीन कागजी, नरेंद्र बुडानिया, जोगिन्दर सिंह अवाना, हाकम अली, शकुंतला रावत और राजकुमार शर्मा समेत धर्मेंद्र राठौड़ और अर्चना शर्मा समेत दिग्गज नेता सीएम की कुशलक्षेम पूछने अस्पताल पहुंचे.

15 सितंबर तक टल सकती है मंत्रिमंडल पुनर्गठन!
इससे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 29 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव हुए थे. कोरोना से रिकवर होने के बाद से ही मुख्यमंत्री सीएमआर से ही समस्त कार्य करते आ रहे हैं. सीएम गहलोत वीडियो कांफ्रेंस और वर्चुअल माध्यम से मीटिंग, उद्घाटन, शिलान्यास और लोकार्पण कर रहे हैं. राजभवन में राज्यपाल की टेबल कॉफी बुक का विमोचन और 15 अगस्त के राजकीय समारोह के अलावा सीएम ने कोई सार्वजनिक कार्यक्रम में अटेंड नहीं किया. वहीं दूसरी ओर अब सीएम गहलोत की एंजियोप्लास्टी के बाद मंत्रिमंडल पुनर्गठन अभी टलना तय माना जा रहा है. आज ही सीएम गहलोत का दिल्ली जाने का कार्यक्रम बना था. इसके लिए चार्टर विमान को भी स्टैंड बाय रखा गया था. तबीयत ठीक नहीं होने के चलते दिल्ली जाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया. अभी तो सीएम गहलोत SMS अस्पताल में ही स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. डॉ. सुधीर भंडारी की माने तो उन्होने सीएम को 2 से 3 दिन रेस्ट करने और काम का स्ट्रैस नहीं लेने की राय दी है. इसको देखकर माना जा रहा है कि अगले कुछ दिन मंत्रिमंडल पुनर्गठन की संभावना ना के बराबर है. वहीं 9 सितंबर से विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है. विधानसभा के सत्र के बीच में मंत्रियों को शपथ दिलाना रणनीतिक चूक साबित हो सकती है. इन परिस्थितियों में मंत्रिमंडल पुनर्गठन 15 सितंबर तक टलता दिखाई दे रहा है. हालांकि दिल्ली आलाकमान भी अभी पंजाब और छत्तीसगढ़ का झगड़ा सुलझाने में व्यस्त है.

Leave a Reply