आजादी के पर्व पर बोले गहलोत- आज राजस्थान शिक्षा, सड़क बिजली सहित कई क्षेत्रों में अग्रणी राज्यों में है

यह राजीव1के सपनों का भारत है, एक सुई तक नहीं बनती थी. लेकिन आज देश में सुई से लेकर मिसाइल तक का निर्माण किया जा रहा है, पहले राजस्थान में राजा महाराजाओं के महलों में बिजली टिमटिमाती थी, लेकिन आज 23 हजार मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा है- सीएम गहलोत

आजादी का 75वां स्वतंत्रता का राष्ट्रीय पर्व
आजादी का 75वां स्वतंत्रता का राष्ट्रीय पर्व

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश के साथ-साथ पूरा देश आज आजादी का 75वां स्वतंत्रता का राष्ट्रीय पर्व पूरी धूमधाम से मना रहा है. ऐसे में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी स्वतंत्रता दिवस के इस पावन पर्व पर मुख्यमंत्री आवास, बड़ी चौपड़, प्रदेश कांग्रेस कार्यालय और सवाई मानसिंह स्टेडियम में ध्वजारोहण किया और आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया. सबसे पहले सुबह मुख्यमंत्री आवास पर सीएम गहलोत ने ध्वजारोहण किया, इस मौके पर मुख्यमंत्री आवास के सुरक्षा अधिकारी भी मौजूद रहे. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक वीडियो सन्देश जारी करते हुए प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. साथ ही सभी प्रदेशवासियों को कोरोना गाइडलाइन की पालना करने की अपील भी की.

इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर कुशलक्षेम जानी. वहीं बड़ी चौपड़ पहुंच जयपुर कांग्रेस कमेटी के ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रदेशवासियों से कोरोना संक्रमण से एहतियात बरतने की अपील की. गहलोत ने कहा कि फिलहाल तीसरी लहर आने की संभावना है. ऐसे में हमें सजग और सावधान रहना होगा, तभी हम इसके संक्रमण को हरा पाएंगे.

यह भी पढ़ें- मरुधरा की सियासी कलह पर सोशल मीडिया की ‘चुहलबाजी’- मंत्रिमंडल पुनर्गठन की हसरतें हुई धुआं-धुआं…!

इस दौरान पर राजधानी जयपुर की बड़ी चौपड़ फिर आज 70 साल पुरानी ऐतिहासिक परंपरा की गवाह बनी. यहां सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों दलों ने तिरंगा फहराया. सत्ता पक्ष के मंच का मुंह रामगंज चौपड़ की तरह रखा गया. सत्ता पक्ष की तरफ से यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ध्वजारोहण किया. इस दौरान बड़ी संख्या में सेवादल और कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे. महापौर मुनेश गुर्जर, विधायक रफीक खान सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे. ध्वजारोहण के बाद सीएम गहलोत समेत वहां मौजूद सभी लोगों ने वंदे मातरम गान किया. वहीं, विपक्ष की तरफ से बीजेपी ने दक्षिणाभिमुख होकर तिरंगा फहराया. यहां नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने ध्वजारोहण किया. इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां, शहर अध्यक्ष राघव शर्मा समेत सांसद-विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे.

इस मौके पर बड़ी चौपड़ पर शहरवासियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान सरकार की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में राजस्थान ने सबसे बढ़िया काम किया. जिसकी वजह से भीलवाड़ा मॉडल की देश-दुनिया में तारीफ हुई. हमारी सरकार बनने के बाद अब तक 65% वादे पूरे किए जा चुके हैं. जिन्हें जल्द ही 100% तक पूरा कर लिया जाएगा. इस दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पाकिस्तान के दो टुकड़े हो गए. लेकिन इंदिरा गांधी के कारण खालिस्तान नहीं बन पाया. क्योंकि यहां अनेकता में एकता है. जिसे हमें आगे भी कायम रखना होगा. सीएम गहलोत ने कहा कि आज 21वीं सदी राजीव गांधी के सपनों का भारत है. जहां इंटरनेट और मोबाइल घर-घर पहुंच गया है. ऐसे में अब जरूरत है देश के युवा इस आधुनिक क्रांति में भागीदार बने और भारत को विकसित राष्ट्रों की श्रेणी में लाकर खड़ा करें.

यह भी पढ़ें- BJP की जनआशीर्वाद यात्रा को लेकर डोटासरा की चेतावनी- किसानों के जख्मों पर न छिड़कें नमक

इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक अमर जवान ज्योति पहुंचे, जहां देश के शहीदों को नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की. यहां से सीएम गहलोत ने राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पहुंचकर राज्य स्तरीय समारोह में भाग लिया. यहां भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. इस मौके पर सीएम गहलोत ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह सिर्फ 1 दिन नहीं बल्कि पूरे साल मनाया जाना चाहिए. सरकार अपना काम करती है. लेकिन आम जनता की भी अपनी जिम्मेदारी होती है. जिसे उसे निभाना चाहिए इस दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पहले देश में एक सुई तक नहीं बनती थी. लेकिन आज देश में सुई से लेकर मिसाइल तक का निर्माण किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान को लेकर देशभर में काफी खराब छवि थी. लेकिन आज राजस्थान देश में अपनी अलग पहचान बना चुका है. सड़कों का जाल हो या फिर शिक्षा का क्षेत्र सबमें राजस्थान अग्रणी राज्यों की श्रेणी में आ गया है. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पहले राजस्थान में सिर्फ 13 मेगावाट बिजली होती थी, जो राजा महाराजाओं के महलों में टिमटिमाती थी. लेकिन आज हालात बदल गए हैं. अब 23 हजार मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा है. सोलर और अन्य माध्यमों से भी बिजली पैदा की जा रही है.

Leave a Reply