rahul gandhi
rahul gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर करारा तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि देश की जनता ने देश के प्रधानमंत्री को आपने मैसेज भेजा है कि आपने (पीएम मोदी) अगर संविधान को छूआ तो देखना, हम आपके साथ क्या करते हैं. राहुल गांधी पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ अमेठी एवं रायबरेली में कांग्रेस की शानदार जीत के बाद वहां की जनता और कार्यकर्ताओं का आभार जताने रायबरेली पहुंचे थे. राहुल गांधी उस दिन की चर्चा कर रहे थे जब पीएम मोदी जीत के बाद पहली बार एनडीए की बैठक में पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने सबसे पहले वहां रखे संविधान को उठाकर अपने माथे से लगाया था.

रा​हुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ‘आपने देखा होगा कि प्रधानमंत्री ने किस तरह से संविधान को माथे पर लगाया है. यह उनसे आपने करवाया है. देश के प्रधानमंत्री को आपने मैसेज भेजा है कि आपने (पीएम मोदी) अगर संविधान को छूआ तो देखना, हम आपके साथ क्या करते हैं.’ दरअसल लोकसभा चुनाव में जीत के बाद एनडीए की बैठक में जब नरेंद्र मोदी पहुंचे, तो उन्होंने सबसे पहले संविधान की पुस्तक को माथे से लगाया था.

यह भी पढ़ें: राजनीति में बढ़ रहा अभिनेताओं का कुनबा: इस बार 15 में से 11 जीते, केवल 4 को मिली हार

इस मौके पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी के बहाने कहा कि यह मत सोचिए कि काम खत्म हो गया है. अभी काम शुरू हुआ है. हिन्दुस्तान ने मैसेज भेजा है कि हमें नरेंद्र मोदी जी का काम अच्छा नहीं लगता है. हम हिंसा और नफरत नहीं चाहते हैं. हमें मुहब्बत की दुकान चाहिए. लोगों ने संदेश दिया है कि हमें नया विजन चाहिए. राहुल गांधी ने आगे कहा कि अगर नया विजन देना है तो उत्तर प्रदेश से ही देना होगा. यूपी ने मैसेज दिया है कि इंडिया गठबंधन, सपा कांग्रेस को हम चाहते हैं. देश में भी हम इंडिया को चाहते हैं और यूपी में भी चाहते हैं. कहा कि हमें सबसे पहला काम यही करना है कि जहां भी यह नफरत फैलाते हैं, वहां हमें मुहब्बत की दुकान खोलनी है.

दरअसल बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए ने लोकसभा चुनावों में बहुमत हासिल किया है. एनडीए को 272 के मुकाबले 293 सीटों पर जीत मिली है. विपक्षी ग​ठबंधन इंडिया 204 सीटों पर सिमट गया. हालांकि पिछले आम चुनाव के मुकाबले यह कहीं बेहतर है. कांग्रेस भी 52 सीटों से उठकर 99 सीटों तक पहुंच गयी है. ममता बनर्जी की तृणमूल पार्टी के 29 सांसद अलग से हैं. वहीं हनुमान बेनीवाल और राजकुमार रोत जैसे कुछ अन्य सांसद भी सदन में मौजूद रहेंगे जो किसी भी संगठन को अपना समर्थन नहीं दे रहे हैं. यह पहली बार है कि सत्ताधारी पक्ष का मुकाबला करने के लिए सदन में इतना मजबूत विपक्ष मौजूद है. विपक्षी गठबंधन अपने प्रदर्शन से खुश है और अब हर कदम पर सत्ताधारी एनडीए पर हमला करने की योजना बना रहा है.

Leave a Reply