BJP की जनआशीर्वाद यात्रा को लेकर डोटासरा की चेतावनी- किसानों के जख्मों पर न छिड़कें नमक

जनता गांव में घुसने नहीं देगी, किसान गांव में घुसने नहीं देंगे, यह गलती न कर बैठें मोदी के मंत्री, क्योंकि जनता में आक्रोश है, जो कल परसों हुआ है किसी के साथ भी दुर्घटना नहीं होनी चाहिए- गोविंद सिंह डोटासरा

img 20210814 095135
img 20210814 095135

Politalks.News/Rajasthan. मोदी मंत्रिमंडल में शामिल हुए मंत्रियों द्वारा देशभर में निकाली जाने वाली जनआशीर्वाद यात्रा के तहत राजस्थान में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की यात्रा को लेकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बीजेपी और मोदी सरकार पर जबरदस्त निशाना साधा है. पीसीसी चीफ डोटासरा ने भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों के जख्मों पर नमक छिड़कने के लिए भाजपा के नेता आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं, बेहतर होगा कि केंद्रीय मंत्री और भाजपा के नेता इस यात्रा को नहीं निकालें.

शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से बातचीत के दौरान गोविंद सिंह डोटासरा ने बीजेपी पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि, “बीजेपी के नेता किस बात की आशीर्वाद यात्रा निकालना चाहते हैं, यह समझ के परे है. जनता गांव में घुसने नहीं देगी, किसान गांव में घुसने नहीं देंगे, यह गलती न कर बैठें मोदी के मंत्री, क्योंकि जनता में आक्रोश है. जो कल परसों हुआ है किसी के साथ भी दुर्घटना नहीं होनी चाहिए. लेकिन जब आप तानाशाही, हिटलरशाही पर आ जाओ और किसी की सुनो नहीं तो फिर जनता आक्रोशित हो जाती है. इसलिए मेरा बीजेपी के नेताओं से हाथ जोड़कर निवेदन है किसानों के घावों पर नमक छिड़कने के लिए केंद्र के किसी मंत्री को नहीं भेजे तो अच्छा होगा.”

यह भी पढ़ें: मरुधरा में BJP की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ की कमान थामेंगे भूपेंद्र यादव, जयपुर-अजमेर में टटोलेंगे जनता की नब्ज

आपको बता दें, प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में बीजेपी के कई नेताओं के साथ बदसलूकी की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. गंगानगर में बीजेपी नेताओं से बदसलूकी हुई तो वहीं शाहजहांपुर बॉर्डर पर बीजेपी नेता प्रेमसिंह बाजौर पर हमला भी हुआ था. किसान आंदोलन से जुड़े कार्यकर्ताओं पर इस तरह के हमले करने के आरोप लगे हैं. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भूपेंद्र यादव की प्रदेश में निकलने वाली जनआशीर्वाद यात्रा के साथ भी उसी तरह अनहोनी होने की आशंका की तरफ इशारा किया है.

Patanjali ads

गोविंद सिंह डोटासरा ने हमला जारी रखते हुए कहा कि डोटासरा ने कहा, जनता ने भाजपा को ढाई साल पहले ही आशीर्वाद दे दिया था. 25 सांसद भाजपा के चुनकर आए थे, लेकिन आज तक एक फूटी कौड़ी के विकास से काम लेकर नहीं आए, अब दोबारा ढाई साल बाद किस बात का आशीर्वाद मांगने के लिए मंत्री यात्रा निकाल रहे हैं. डोटासरा ने कहा कि भूपेंद्र यादव की शक्ल किसी ने देखी है क्या? पहले कभी आए हैं यहां पर? क्या फूटी कौड़ी का काम प्रदेश के लिए लेकर आए हैं. भूपेंद्र यादव किस बात का आशीर्वाद चाहते हैं? वह राजस्थान आकर यह बताना चाहते हैं कि हमने हमारे ही लोगों को पछाड़कर हम मंत्री बने हैं. इस बात का आशीर्वाद ले रहे हैं कि हम किसी को हटाकर मंत्री बने हैं, वह अच्छे नहीं थे. डोटासरा ने कहा कि उन लोगों पर क्या बीत रही होगी जिन्हें हटाकर यह मंत्री बने हैं.

डोटासरा ने कहा कि जनता के दुख-दर्द में खड़े रहने वाले और उनकी तकलीफ समझने वाले सांसदों की बजाए केंद्र सरकार में आईएएस अधिकारियों को मंत्री बना दिया गया है. जनप्रतिनिधि जो जनता के दर्द को समझते हैं, जनता के जो लोग हैं उन्हें तो बनाया नहीं गया और जो मोदी और अमित शाह की हां में हां भरें उन लोगों को मंत्री बनाया गया है. डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में जिस तरीके से भाजपा की केंद्र की सरकार सोतेला और दोगला व्यवहार कर रही है वह निंदनीय है.

यह भी पढ़ें: मैडम सक्रिय क्या हुईं बदला हवा का रूख! राठौड़ बोले- ‘वसुंधरा ही हमारी नेता’, कटारिया उवाच ‘ना रखे कोई गलतफहमी’

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनियां को समझना चाहिए कि जनता ने भाजपा को 5 साल काम करने के लिए चुना है, ढाई साल के लिए नहीं, इसलिए जनता के बीच अब आशीर्वाद लेने नहीं बल्कि उनकी समस्याओं का समाधान करने, उनकी बात सुनने और उनके लिए बजट में बेहतर क्या कर सकते हैं ऐसी बातें लेकर जाना चाहिए. डोटासरा ने कहा कि जब वह यात्रा निकालेंगे तो प्रदेश की जनता पूछेगी कि आपने काम क्या किया? महंगाई चरम पर है, किसानों के साथ अन्याय और अत्याचार हो रहा है. किसान खून के आंसू रो रहे हैं. दो वक्त की रोटी खाने के लिए नहीं है, उसके सामने यह यात्रा निकालकर क्रूर मजाक कर रहे हैं, इसका जवाब जनता इनको देगी. जो आशीर्वाद जनता ने दिया था उस गलती को अब जनता महसूस कर रही है कि उनसे गलती हो गई है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कोरोना काल में नकली ऑक्सीजन कंस्ट्रक्टर भेज गए, उसका भांडा फोड़ हुआ चो उसकी जांच की बात कही थी लेकिन उसकी जांच आज तक नहीं हो पाई है और उन नकली ऑक्सीजन कंस्ट्रक्टर की वजह से हजारों लोगों की जान चली गई थी, उसका आज तक कोई जवाब नहीं दिया. डोटासरा ने भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना काल में जब कांग्रेस के लोग जान बचाने का काम कर रहे थे तब भाजपा और आरएसएस के लोग कहीं दिखाई नहीं दे रहे थे. एक दिन भी आरएसएस और भाजपा के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग नहीं की कि ऑक्सीजन के अभाव में लोगों की जान जा रही है, लोगों को ऑक्सीजन और दवाइयां उपलब्ध करवाई जाए. अब काम करने वाले लोगों पर ही बयान बाजी कर रहे हैं.

Leave a Reply