मैडम सक्रिय क्या हुईं बदला हवा का रूख! राठौड़ बोले- ‘वसुंधरा ही हमारी नेता’, कटारिया उवाच ‘ना रखे कोई गलतफहमी’

क्या बदल रही है राजस्थान बीजेपी की अंदरूनी राजनीति?, मैडम राजे सक्रिय क्या हुईं, राठौड़ बोले- वसुंधरी ही हैं हमारी नेता, कटारिया का बयान- 'पोस्टर में फोटो छपने से कोई नेता बन जाता है या भविष्य में मुख्यमंत्री बन जाएगा तो यह गलतफहमी अपने मन से निकाल दें', राजनीतिक भविष्यवक्ता का कहना- अभी और बदलेगा 'सियासी मौसम'

मैडम 'सक्रिय' क्या हुईं बदलने लगा हवाओं का रूख!
मैडम 'सक्रिय' क्या हुईं बदलने लगा हवाओं का रूख!

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान भारतीय जनता पार्टी में जारी गुटबाजी और पोस्टर पॉलिटिक्स को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ के बड़े बयान सामने आए हैं. प्रदेश भाजपा में जारी पोस्टर पॉलिटिक्स पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कल के बयान के बाद जब राजेंद्र राठौड़ से सवाल पूछा गया, तो इस पर राठौड़ ने जवाब में कहा कि, ‘वसुंधरा जी हमारी नेता हैं वो इन बातों को नगण्य मानती है. ऐसे में इन पर चर्चा करने की आवश्यता नहीं है उनके बयान के बाद पोस्टर विवाद की बातें खत्म हो गई है..’ वहीं वरिष्ठ दिग्गज नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि, ‘भाजपा में पोस्टर में फोटो छपने से कोई नेता बन जाता है या भविष्य में मुख्यमंत्री बन जाएगा तो यह गलतफहमी अपने मन से निकाल दे’. अब भाजपा दिग्गजों कटारिया और राठौड़ के इन बयानों के बाद प्रदेश भाजपा की राजनीति पर टिप्पणी आई है कि बीजेपी में मौसम बदलने लगा है. मैडम राजे के सक्रिय होने के साथ ही अब बीजेपी की राजनीति में जबरदस्त बदलाव आने वाला है.

 

इससे आगे बढ़ते हुए विधायक राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि, ‘वसुंधरा जी ने खुद ही पोस्टर को लेकर यह बयान दिया है. वो लोगों के दिलों में राज नहीं करती तो दो-दो बार मुख्यमंत्री थोड़े ही बनती. वो लोकप्रिय तो थी ही, आज भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है. आज राजस्थान की राजनीति में उनकी भूमिका को कौन नकार सकता है? वसुंधरा जी हमारी नेता हैं और नेता रहेंगी. वो निष्क्रिय थी ही नहीं, वो हमेशा सक्रिय रही हैं. ऐसे में निष्क्रियता का प्रश्न ही क्यों खड़ा हो रहा है?

यह भी पढ़ें- आमागढ़ के बाद खोहगंग ‘फतह’ की तैयारी, मीणा समाज की धरोहरों को बचाने के लिए ‘बाबा’ ने कसी कमर

Patanjali ads

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के हाड़ौती दौरे से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि, ‘पार्टी का छोटा-बड़ा कार्यकर्ता जब सक्रिय रहता है तो उससे पार्टी को मजबूती मिलती है. बरसों से मैडम राजे उस इलाके का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. ऐसे में इस इलाके में उनका सक्रिय रहना स्वागत योग्य है’. इसके साथ ही राठौड़ ने कहा कि, ‘मैडम राजे जनता के लिए हमेशा से ही सक्रिय हैं. उन्होंने जो कुछ किया वह जनता के लिए किया, जनता की आवाज उठाई, वसुंधरा राजे हमेशा से ही सक्रिय रही हैं’. इसके साथ ही राठौड़ ने कहा कि ‘पारिवारिक परिस्थितियों के कारण मैडम पिछले दिनों जयपुर प्रवास नहीं कर पाई हैं’.

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के लोगों के दिलों पर राज करने के बयान और भाजपा में चल रहे पोस्टर विवाद में वयोवृद्ध नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया भी कूद पड़े हैं. गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि, ‘भाजपा में पोस्टर में फोटो छपने से कोई नेता बन जाता है या भविष्य में मुख्यमंत्री बन जाएगा तो यह गलतफहमी अपने मन से निकाल दे. जहां तक दिलों पर राज करने की बात है तो वह व्यक्ति की सेवा पर निर्भर करता है. मैं भी 40 साल से भाजपा की सेवा कर रहा हूं. अब मेरा भी कई जगहों पर फोटो छपा होगा और कई जगहों पर नहीं छपा होगा’. कटारिया ने इशारों-इशारों में कहा कि, ‘मगर मैं मानता हूं जो जनता की सेवा कर रहा है. वही लोगों के दिलों पर राज कर रहा है’.

यह भी पढ़ें: मैडम राजे का विरोधियों को दो टूक सन्देश- ‘पोस्टर में नहीं, रहना चाहती हूं और रह रही हूं जनता के दिलों में..’

आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार को मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पोस्टर विवाद पर भी खुलकर अपनी बात रख थी. पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि, ‘मैं पोस्टर और होर्डिंग में नहीं, जनता के दिलों में रहना चाहती हूं. मुझे खुशी है कि जनता के दिलों पर राज कर रही हूं. जब मैं मुख्यमंत्री थी तब भी मेरे समर्थक मेरे फोटो लगे पोस्टर लगवा देते थे और तब मैं नगर निगम से कहकर मेरे फ़ोटो लगे पोस्टर हटवाती थी. क्योंकि मैं कागजों में नहीं हूं, जनता के दिलों में हूं‘. मैडम राजे ने अपनी माताजी को याद करते हुए कहा था कि, ‘मेरी मां राजमाता सिंधिया ने भी शुरू से मुझे यही सिखाया है कि लोगों के दुख दर्द बांट कर उन्हें अपने गले से लगाओ और उनके दिलों में जगह बनाओ‘.

राजस्थान की बीजेपी की राजनीति को जानने वालों का कहना है कि मैडम वसुंधरा राजे के सक्रिय होने के साथ पार्टी की अंदरूनी राजनीति में बदलाव आना तो तय ही था. कभी मैडम राजे के खास सिपहसालार रहे राजेन्द्र राठौड़ का यह बयान आना कि वसुंधरा राजे ही हमारी नेता है, ये तो मात्र बानगी भर है. अभी तो कई नेताओं के ऐसे ही बयान आने की संभावना है. साथ ही गुलाबचंद कटारिया का यह कहना कि, ‘फोटो छपने से कोई मुख्यमंत्री बन जाएगा गलतफहमी अपने मन से निकाल दे‘. अब इसके बाद मैडम राजे विरोधी खेमे की ओर से आने वाले बयान के बाद की राजनीति पर सबकी नजरें हैं.

Leave a Reply