‘महारैली’ पर बरसे भाजपाई दिग्गज, पूनियां ने राहुल गांधी से पूछे सवाल तो कटारिया-राठौड़ ने भी साधा निशाना

जयपुर में रविवार को होगी कांग्रेस की महंगाई हटाओ महारैली, पूनियां बोले- राहुल गांधी जरूर राजस्थान आएं, लेकिन यह बताएं कि राजस्थान में देश का सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल, सबसे महंगी बिजली क्यों? कटारिया बोले- 'कोरोना संक्रमण की भी चिंता नहीं है सरकार को', राठौड़ ने सरकार मशीनरी के बैजा इस्तेमाल का जड़ा आरोप

महारैली पर भाजपाई दिग्गजों ने उठाए ये सवाल
महारैली पर भाजपाई दिग्गजों ने उठाए ये सवाल

Politalks.News/Rajasthan. कांग्रेस की रविवार को होने वाली महंगाई हटाओ महारैली (Mahangai Hatao MahaRally) को लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां (Satish Poonia) ने जमकर निशाना साधा है. झुंझुनूं में मीडिया से बातचीत में कहा कि, ‘राहुल गांधी (Rahul gandhi) राजस्थान जरुर आएं, लेकिन यह बताएं कि देश में सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल, सबसे महंगी बिजली राजस्थान में क्यों है? क्या राहुल गांधी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) से जवाब मांगेगे कि, ‘राजस्थान में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम क्यों नहीं करते, जिससे आमजन और व्यापारियों को अन्य राज्यों की तरह बड़ी राहत मिल सके’. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulab Chand katariya) ने कहा कि, ‘कांग्रेस पार्टी यह रैली अपने नेताओं को खुश करने के लिए कर रही है, सरकार को कोरोना की चिंता नहीं है’. इधर उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ (Rajendra Rathore) ने कांग्रेस पर महंगाई के मुद्दे पर घड़ियाली आंसू बहाने का आरोप लगा दिया.

पूनियां बोले- राहुल गांधी ये भी बताएं कि….
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि, ‘राहुल गांधी राजस्थान आने के साथ कांग्रेस की जयपुर रैली में यह जरूर बताकर जाएं कि कांग्रेस सरकार के शासन में राजस्थान सर्वाधिक अपराधग्रस्त राज्य क्यों है, सर्वाधिक बेरोजगारी राजस्थान में है, भत्ते और नौकरियों के वादे का क्या हुआ, सर्वाधिक अवैध खनन राजस्थान में होता है, सर्वाधिक अवैध शराब यहां बिकती है, महिला अपराध, हत्या, लूट, डकैती के सर्वाधिक मामले राजस्थान में हैं’.
यह भी पढ़ें- पहले बेटियां घर से निकलने में सोचती थीं 100 बार, अब अपराधी सोचते हैं- यूपी में बरसे पीएम मोदी

‘कांग्रेस की रैली एक सियासी पाखंड़’
राहुल गांधी के कर्जमाफी के वादों पर तंज कसते हुए पूनियां ने कहा कि, ‘दस तक गिनती करके सम्पूर्ण किसान कर्जमाफी की घोषणा आपने ही की थी, यह वादा भी अशोक गहलोत सरकार ने पूरा नहीं किया. इन तमाम प्रश्नों के जवाब प्रदेश के किसान, नौजवान और बहन बेटियां मांग रही हैं’. पूनियां ने कहा कि, ‘2018 के विधानसभा चुनाव की रैलियों में राहुल गांधी ने राजस्थान के किसानों से सम्पर्ण कर्जमाफी का जो वादा किया था, क्या वह 12 दिसंबर की जयपुर रैली में अशोक गहलोत को यह वादा पूरा करने के लिए कहेंगे या फिर पहले की तरह एक और झूठा वादा करके चले जायेंगे?’ पूनियां बोले कि, ‘प्रदेश की कांग्रेस सरकार को तीन साल होने जा रहे हैं, जो वादाखिलाफी और झूठे वादों के लिए जानी जाती है, यही इसका रिपार्ट कार्ड है और कांग्रेस की यह रैली एक सियासी पाखंड है’

ये रैली करेंगे, कोई जिये या मरे- कटारिया ने जताई कोरोना की चिंता
कांग्रेस की महारैली के आयोजन पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी. कटारिया ने कहा कि, ‘ कांग्रेस पार्टी यह रैली अपने नेताओं को खुश करने के लिए कर रही हैं. प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार गंभीर नहीं है’. कटारिया ने कहा कि,’रैली का आयोजन कुछ दिनों बाद भी किया जा सकता था लेकिन कोई जिये या मरे किसी को फर्क नही पड़ता. अगर कांग्रेस पार्टी इतने इतने वर्षों तक राज किया अगर ठोस नीति बनाई होती तो आज यह दिन नहीं देखने पड़ते’. कटारिया ने कहा कि, ‘वर्तमान में बढ़ रही महंगाई के पीछे बड़ा कारण कोरोना संक्रमण है, जैसे-जैसे संक्रमण खत्म होगा वैसे ही महंगाई कम हो जाएगी’.

यह भी पढ़े: ‘चौधराहट’ बचाने के लिए सपा के साथ उतरे जयंत क्या फिर जीत पाएंगे जाट-मुस्लिम-गुर्जरों का विश्वास?

रैली में भीड़ जुटाने के लिए झौंकी सरकारी मशीनरी- राठ़ौड़
इधर उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने भी कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली को आड़े हाथ लिया है. राठौड़ ने कहा कि, ‘महंगाई कम करने के लिए ”महंगाई हटाओ रैली” में कांग्रेस के आह्वान में अगर जरा भी दम होता तो मुख्यमंत्री जी को रैली में भीड़ जुटाने के लिए सरकारी तंत्र का बेजा इस्तेमाल नहीं करना पड़ता. महंगाई के खिलाफ रैली का ढोंग करके कांग्रेस पार्टी सिर्फ घड़ियाली आंसू बहा रही है’. सीएम गहलोत को आड़े हाथ लेते हुए राठौड़ ने कहा कि, ‘महंगाई के विरोध में शोर मचाने वाले प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत जी को रैली करने से पहले यह बताना चाहिए कि उन्होंने राजस्थान में विगत 3 वर्ष में महंगाई को कम करने के लिए क्या-क्या व कब कदम उठाये. महंगाई बढ़ाने के जनक तो मुख्यमंत्री जी स्वयं व उनकी कांग्रेस पार्टी है’. राठौड़ ने कहा कि, ‘कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में पृष्ठ संख्या 38 के बिन्दु संख्या 49 में ”महंगाई नियंत्रण हेतु आवश्यक एवं प्रभावी कदम” उठाये जाएंगे की घोषणा करने वाली कांग्रेस के शासन में राज्य में पेट्रोल-डीजल पर सर्वाधिक वैट, महंगी बिजली व सर्वाधिक मंडी टैक्स वसूलकर जनता पर महंगाई का बोझ लादा जा रहा है’.

Leave a Reply