महबूबा के बयान पर भड़की BJP- ‘भारत की एकता को खंडित करने की कोशिश करोगे, मिट्टी में मिल जाओगे’

जिस दिन कश्मीरियों के सब्र का बाँध टूटा मिट जाओगे, पड़ोस में देखो क्या हो रहा है इतने बड़े अमेरिका को भी वहां से अपना बोरिया-बिस्तर लेकर वापस जाना पड़ा. अब भी आपके पास मौका है, बीजेपी ने सरकारी संस्थाओं के साथ साथ मीडिया का भी कर दिया तालिबानीकरण- महबूबा, बीजेपी का पलटवार- 'क्या महबूबा मुफ्ती जम्मू-कश्मीर में तालिबानी राज चाहती हैं?, जो भी भारत की एकता को खंडित करने की कोशिश करेगा मिटटी में मिल जाएगा'- रैना

महबूबा के बयान पर भड़की BJP
महबूबा के बयान पर भड़की BJP

Politalks.News/JammuKashmir. अफगानिस्तान में तालिबानी हुकूमत के हावी होने के बाद अब इसका असर भारत में भी दिखने लगा है. भारत में एक के बाद एक कई दिग्गजों ने अफगानिस्तान पर तालिबानियों द्वारा कब्ज़ा करने की घटना को सही ठहराया है. इसी बीच जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती ने अफगानिस्तान का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार को चेतावनी दी और कहा कि अगर जम्मू कश्मीर को लेकर जल्द ही बातचीत अगर नहीं शुरू की गई तो फिर गंभीर नतीजे भुगतने पड़ेंगे, जिससे सिर्फ बर्बादी होगी. महबूबा ने बीजेपी पर देश को टुकड़ों में बांटने का आरोप भी लगाया कहा कि आजादी के वक़्त अगर बीजेपी होती तो शायद आज कश्मीर भारत में ही ना होता. तो वहीं पीडीपी अध्यक्ष के इस बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा कि जो भी इस देश की एकता को तोड़ने का काम करेगा उसे मिट्टी में मिला दिया जाएगा.

कश्मीरियों के सब्र की मत लो परीक्षा- महबूबा
शनिवार को जम्मू कश्मीर में एक कार्यक्रम के दौरान महबूबा मुफ़्ती ने जमकर केंद्र सरकार पर हमला बोला. महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि जम्मू कश्मीर एक ऐसी रियासत है जो आपको दुनिया में कहीं नहीं मिलेगी. यहां के लोग बुजदिल नहीं हैं, यहां के लोगों में बहुत हिम्मत है और सब्र करने के लिए ज्यादा हिम्मत की जरूरत होती है. महबूबा ने आगे कहा कि गांधी जी कहते थे कि अहिंसा के लिए ज्यादा हिम्मत होनी चाहिए. महबूबा ने कहा कि पत्थर उठाने के लिए हिम्मत की जरूरत नहीं है, बंदूक उठाने के लिए भी ज्यादा हिम्मत की जरूरत नहीं है, चाहे वो वर्दी में हो या यहां के नौजवान के हाथों में हो. लेकिन बर्दाश्त करने के लिए हिम्मत की जरुरत है, जो अभी जम्मू-कश्मीर के लोग यहां कर रहे हैं..

यह भी पढ़े: बिहार में बाढ़ के हालात के बीच दिल्ली लौटे तेजस्वी पर भड़के तेजप्रताप के इस बयान ने चौंकाया सबको

जिस दिन सब्र का बाँध टूटा मिट जाओगे
महबूबा मुफ़्ती ने केंद्र सरकार को धमकी देते हुए कहा कि अभी तो जम्मू कश्मीर के लोग बर्दाश्त कर रहे हैं. लेकिन जिस दिन कश्मीर के लोगों के बर्दाश्त का बांध टूट जाएगा तब आप उन्हें रोक नहीं पाओगे, मिट जाओगे. महबूबा ने कहा कि मैं बार बार कहती हूं कि हमारा इम्तिहान मत लो और सुधर जाओ, संभल जाओ. अफगानिस्तान का जिक्र करते हुए महबूबा ने कहा कि पड़ोस में देखो क्या हो रहा है इतने बड़े अमेरिका को भी वहां से अपना बोरिया-बिस्तर लेकर वापस जाना पड़ा. अब भी आपके पास मौका है. जिस तरह वाजपेयी जी ने जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर पकिस्तान से बातचीत का सिलसिला शुरू किया था ठीक उसी तरह आप भी जम्मू कश्मीर में बातचीत का सिलसिला शुरू कीजिए.

महबूबा मुफ़्ती ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने और राज्य का दर्जा हटाते हुए जम्मू-कश्मीर से लद्दाख को अलग करने के केंद्र सरकार के फैसले को गैरकानूनी बताया. महबूबा ने कहा कि जो आपने गैर कानूनी तरीके से हमसे छीना है, गैर संवैधानिक तरीके से जो आपने जम्मू-कश्मीर का नुकसान किया है, उसके टुकड़े-टुकड़े कर दिए, उसे अब वापस करो नहीं तो बहुत देर हो जाएगी.

यह भी पढ़े: ‘बीजेपी के खिलाफ 2024 की लड़ाई में एकजुट हों सब’- 19 विपक्षी दलों की बैठक में बोलीं सोनिया गांधी

कांग्रेस ने इस देश को रखा है बचा कर, बीजेपी कर रही है टुकड़े टुकड़े- महबूबा
कार्यक्रम के दौरान महबूबा मुफ़्ती ने केंद्र सरकार पर देश के टुकड़े टुकड़े करने का भी आरोप लगाया. महबूबा ने कहा कि बीजेपी देश के टुकड़े टुकड़े कर रही है. भारत कई मजहबों और विविधताओं का जमावड़ा है. महबूबा ने कहा कि कांग्रेस ने इस देश को बचाकर रखा है. माना कि उनमें कुछ गलतियां रही होंगी लेकिन अब जो पिछले पांच सालों से भारत में हो रहा है कि उससे लगता है कि बीजेपी इस मुल्क के टुकड़े टुकड़े करना चाहती है और मजहब के नाम पर लोगों को बांटना चाहती है. अगर आजादी के समय बीजेपी होती तो शायद आज कश्मीर भारत में नहीं होता.

आजादी के समय बीजेपी होती तो कश्मीर भारत में नहीं होता- महबूबा
वहीं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का जिक्र करते हुए महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि आज जम्मू कश्मीर भारत में जवाहर लाल नेहरू की वजह से है, बीजेपी की वजह से नहीं. महबूबा ने कहा कि नेहरू बेहद ही सेक्यूलर और डेमोक्रेकिटक नेता थे. वे हिंदू मुस्लिम भाईचारे में यकीन रखते थे. इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर सरकारी संस्थानों का तालिबानीकरण करने का आरोप भी लगाया. महबूबा ने कहा कि दुर्भाग्य से जिन संस्थानों को हमारे अधिकारों की रक्षा करनी चाहिए थी और जिन्हें संविधान की भावनाओं को बनाए रखना था उनका तालिबानीकरण हो चुका है. महबूबा ने यह भी आरोप लगाया कि मीडिया का भी तालिबानीकरण हो गया है. मुख्यधारा की अधिकतर मीडिया सिर्फ और सिर्फ भाजपा की बातों पर चलती है.

यह भी पढ़े: ‘उद्घाटन नहीं बल्कि अंबुजा सीमेंट प्लांट के खिलाफ जांच करवाते सीएम साहब’- हनुमान बेनीवाल

‘क्या महबूबा मुफ्ती जम्मू-कश्मीर में तालिबानी राज चाहती हैं?’- रैना
वहीं महबूबा मुफ़्ती के इस बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने दो टूक अंदाज में कहा कि जो भी भारत की एकता को खंडित करने की कोशिश करेगा मिटटी में मिल जाएगा. रविंद्र रैना ने कहा कि महबूबा मुफ्ती बहुत ही बड़ी गलतफहमी में हैं. भारत एक ताकतवर देश है और यहां देश के खिलाफ साजिश करने वालों का सफाया कर दिया जाएगा. रविंद्र रैना ने पीडीपी मुखिया पर हमला बोलते हुए सवाल किया कि ‘क्या महबूबा मुफ्ती जम्मू-कश्मीर में तालिबानी राज चाहती हैं?’

Leave a Reply