‘तीन दिवसीय सरकार की पुण्य​तिथि मना रही बीजेपी’ फिर सरकार बनाने के दावे पर शिवसेना ने कसा तंज

केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे के बयान पर शिवसेना सांसद संजय राउत का पलटवार, अगले चार साल महाविकास अघाड़ी सरकार चलने का किया दावा, बोले राउत- निराशा में दे रहे बयान

Maharashtra Politics (2)
Maharashtra Politics (2)

Politalks.News/Maharashtra/SanjayRaut. महाराष्ट्र में जैसे जैसे महाविकास अघाड़ी सरकार के दिन बढ़ते जा रहे हैं, बीजेपी नेताओं की ओर से बयानबाजी भी तेज हो रही है. देवेंद्र फडणवीस खुद भी पूर्व में सरकार के 6 महीने भी न ​चलने की बात कह चुके हैं. उसके बाद कई बार बयानबाजी हुई और अब केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे पाटिल ने महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर बड़ा दावा किया. उन्होंने अगले दो तीन महीनों में बीजेपी सरकार बनाने की भविष्यवाणी कर दी. इस पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने चुटकी लेते हुए कहा कि आज बीजेपी तीन दिवसीय सरकार की पुण्य​तिथि मना रही है इसलिए ऐसी बयानबाजी कर रही है. उन्होंने सरकार के अगले चार साल चलने का दावा भी किया.

मीडिया के सामने शिवसेना के राज्यसभा सांसद और पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस की जो तीन दिन की सरकार बनी थी, उसकी आज पुण्यतिथि है. हमारी सरकार चार साल और पूरा करेगी. सांसद राउत ने कहा कि विपक्षी नेता निराशा में ऐसी बात कह रहे हैं क्योंकि उनके सभी प्रयास फेल हो गए हैं.

इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे पाटिल ने सोमवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी अगले दो से तीन महीनों में महाराष्ट्र में सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए पार्टी ने तैयारी भी की है. केंद्रीय मंत्री पाटिल औरंगाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में अगले महीने होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए परभणी में चुनाव प्रचार के लिए गए थे.

यह भी पढ़ें: कराची स्वीट्स से शुरू हुई सियासत पहुंची PoK और बांग्लादेश तक, राउत बोले- पहले कश्मीर तो ले लो

भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए रावसाहेब दानवे पाटिल ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को यह नहीं सोचना चाहिए कि हमारी सरकार महाराष्ट्र में अस्तित्व में नहीं आएगी. हम अगले दो-तीन महीनों में सरकार बनाएंगे। हमने इस पर काम किया है. हम (विधान परिषद) में होने वाले चुनावों के खत्म होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं. इसे संयोग ही कहा जाएगा कि रावसाहब का यह बयान ठीक उस दिन आया है, जिस दिन आज से एक साल पहले देवेंद्र फडणवीस ने एनसीपी नेता अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बनाई थी. हालांकि, यह सरकार सिर्फ 80 घंटे तक चली और दोनों को इस्तीफा देना पड़ा. उसके बाद शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने मिलकर महाविकास अघाड़ी सरकार बनाई.

साल 2019 में महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था. दोनों को जनता का भारी बहुमत मिला लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना का बीजेपी से टकराव हो गया. शिवसेना की ओर से ढाई ढाई साल मुख्यमंत्री पद की मांग की गई जबकि बीजेपी डिप्टी सीएम का पद देने को राजी थी. तकरीबन एक महीने की खींचतान के बाद शिवसेना ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया था और कांग्रेस-एनसीपी के साथ मिलकर महा-विकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार बनाई. तीनों पार्टियों के समर्थन से उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बने. वहीं ठाकरे परिवार की ओर से आदित्य ठाकरे पहले विधायक बने, जो वर्तमान सरकार में मंत्री भी हैं.

Leave a Reply