टिड्डी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के लिए हनुमान बेनीवाल ने चलाया अभियान, गहलोत सरकार पर लगाए आरोप

पीएम मोदी को ट्वीट कर टिड्डी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की करी मांग, गहलोत सरकार यदि समय रहते केंद्र के साथ समन्वय स्थापित करके टिड्डी नियंत्रण में सहयोग करती तो आज टिड्डी की समस्या विकराल रूप नहीं लेती - हनुमान बेनीवाल

हनुमान बेनीवाल
हनुमान बेनीवाल

Politalks.News/Rajasthan. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल व उनकी पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने टिड्डी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के लिए डिजिटल अभियान चलाया. सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में चलाए गए इस डिजिटल अभियान में टिड्डी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने सहित फसल खराबे वाले क्षेत्र की गिरदावरी कर प्रभावी नियंत्रण और टिड्डी दल के हमले से किसानों की फसल तबाही की ओर सरकारों का ध्यान आकर्षित किया गया. सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस अभियान में हिस्सा लेते हुए कई टवीट किए.

सांसद हनुमान बेनीवाल टवीट कर लोकसभा सत्र में टिड्डी समस्या को लेकर उनके द्वारा उठाये गए मुद्दे का एक वीडियो भी साझा किया. इसके साथ सांसद बेनीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को मामले में संज्ञान लेकर टिड्डी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करवाने की मांग को लेकर टवीट किए. सांसद बेनीवाल ने सीएम अशोक गहलोत पर टिड्डी नियंत्रण करने में केंद्रीय टीमों का समुचित सहयोग नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि टिड्डी को केंद्र का विषय बताकर सीएम गहलोत ने किसानों के प्रति खुद की नकारात्मक विचारधारा को जाहिर किया.

यह भी पढ़ें: CM गहलोत के खिलाफ BJP विधायकों ने दिया विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव, उधर SOG ने किया मुकदमा दर्ज

सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टवीट कर कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आपसे अनुरोध है कि टिड्डी की समस्या से देश का अन्नदाता त्रस्त है. ऐसे में आप टिड्डी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें.

लोकसभा में उठाए गए टिड्डी के मुददे का वीडियो शेयर करते हुए सांसद बेनीवाल ने कहा कि लोकसभा में टिड्डी से जुड़ी समस्या से सदन व सरकार को अवगत करवाया था. सरकार को मामले में संज्ञान लेकर टिड्डी को राष्ट्रीय श्रेणी की आपदा घोषित करना किसान हित में निर्णय होगा.

यह भी पढ़ें: महाकाल के दरबार में तो टल गया काल लेकिन कानपुर में मिली कर्मों की सजा, सोचा-समझा एनकाउंटर!

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए सांसद बेनीवाल ने कहा कि अशोक गहलोत जी की सरकार यदि समय रहते केंद्र के साथ समन्वय स्थापित करके टिड्डी नियंत्रण में सहयोग करती तो आज टिड्डी की समस्या विकराल रूप नहीं लेती.

सांसद बेनीवाल ने एक और टवीट कर कहा कि अशोक गहलोत जी टिड्डी से हुए नुकसान का सही आंकलन करके राज्य स्तर पर होने वाली हर सम्भव मदद करने में भी नाकाम रहे. जिस प्रदेश की जनता ने कांग्रेस पार्टी को सत्ता में रखा, उस सरकार ने टिड्डी को केंद्र का विषय बताकर मामले में इतिश्री कर ली.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को टवीट कर कहा कि अमित शाह जी टिड्डी की समस्या से अन्नदाता त्रस्त है. टिड्डी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने हेतु आपसे अनुरोध है.

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से टवीट कर कहा कि टिड्डी की समस्या से देश का किसान त्रस्त है, जो आपके संज्ञान में है. आप टिड्डी की समस्या को राष्ट्रीय आपदा घोषित करवाने हेतु किसानों की पैरोकारी प्रधानमंत्री जी के समक्ष करें.

यह भी पढ़ें: सीएम गहलोत खरीद फरोख्त के प्रमाण पेश कर दें तो मैं भी अपनी बात के प्रमाण पेश कर दूंगा- पूनियां

इस अभियान को लेकर सांसद बेनीवाल ने कहा कि किसानों की समस्याओं व मुद्दों को सरकारों के समक्ष रखना उनकी पार्टी की पहली प्राथमिकता रही है. टिड्डी से किसान त्रस्त हो गया है ऐसे में किसानों के पास कोई विकल्प ही नहीं बचा और सरकार यदि टिड्डी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करती है तो किसान को राष्ट्रीय आपदा के नियमों के तहत मिलने वाले मुवावजे से काफी हद तक राहत मिल सकेगी. गौरतलब है कि सांसद बेनीवाल ने लोकसभा में एनडीए के घटक दलों की बैठक में व सर्वदलीय बैठकों में कई बार टिड्डी के मुद्दे को उठाया था. वहीं प्रधानमंत्री मोदी से व्यक्तिगत रूप से मिलकर ओर पत्र लिखकर भी टिड्डी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की थी.

Leave a Reply