जय श्रीराम बोलने वालों की तुलना राक्षस से कर खुर्शीद के बाद अब अल्वी ने दिया BJP को चुनावी हथियार!

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के बाद अब राशिद अल्वी के बयान पर मचा बवाल! अल्वी ने जय श्री राम कहने वालों की तुलना की राक्षस से, अल्वी ने कालनेमि का दिया उदाहरण, चुनावी मौसम से भड़की भाजपा को फिर मिला बड़ा चुनावी हथियार, BJP बोली- रामभक्तों के प्रति कांग्रेस के विचारों में कितना जहर, सियासी गलियारों में चर्चा, क्या यूपी सहित 5 राज्यों के चुनाव बढ़ रहा है हिंदुत्व की मुद्दे की ओर?

हिंदुत्व पर 'सियासी तूफान'!
हिंदुत्व पर 'सियासी तूफान'!

Politalks.News/Delhi. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर उठा ‘सियासी तूफान‘ थमा भी नहीं था कि कांग्रेस के ही एक और नेता राशिद अल्वी के बयान पर ‘सियासी बवाल‘ मच गया है. दरअसल, कांग्रेसी दिग्गज राशिद अल्वी उत्तरप्रदेश के संभल में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. यहां अल्वी ने भगवान श्री राम के बहाने BJP पर निशाना साधा. अल्वी ने रामायण का एक प्रसंग सुनाते हुए जय श्रीराम कहने वालों की तुलना राक्षस से कर डाली. अल्वी ने कहा कि, ‘जो जय श्रीराम का नारा लगाते हैं वे सभी मुनि नहीं, वो निशाचर होते हैं. इनसे जनता को होशियार रहने की जरूरत है’. हिंदुत्व को लेकर एक के बाद इस तरह की बयानबाजी के बाद आने वाले चुनावों में हिंदुत्व एक बड़ा चुनावी मुद्दा बनना तय माना जा रहा है.

अब अगले साल होने वाले पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और खासकर उत्तरप्रदेश में हिंदुत्व के मुद्दे को चुनावी हथियार के तौर पर भुनाने की तैयारी में बैठी भाजपा को तो बैठे-बिठाए एक और कंधा मिल गया बंदूक चलाने के लिए. ऐसे में बीजेपी ने तुरंत ही मुद्दे को लपक लिया. बीजेपी आईटी सेल के कर्ताधर्ता अमित मालवीय ने अल्वी के बयान का वीडियो शेयर कर कहा कि, ‘सलमान खुर्शीद के बाद अब राशिद अल्वी जय श्रीराम कहने वालों को निशाचर (राक्षस) बता रहे हैं‘.

यह भी पढ़ें- सोनिया गांधी को ‘मन की बात’ बताकर बोले पायलट- अब नहीं बचा समय, दुबारा बनानी है सरकार तो…

राशिद ने दिया था राक्षस कालनेमि का उदाहरण
अब आपको बताते हैं कि राशिद अल्वी ने आखिर कहा कहा था. अल्वी ने भाजपा के कुछ लोगों की ओर इशारा करते हुए जयश्री राम का नारा लगाने वालों की तुलना रामायण के कालनेमि राक्षस से की है. अल्वी ने कहा कि, ‘जब लक्ष्मण मूर्छित होकर गिरे थे तो वैद्य के कहने पर हनुमान जी हिमालय से संजीवनी बूटी लेने गए थे. उस समय राक्षस नीचे बैठकर जय श्रीराम का नारा लगा रहा था. इसे सुनकर हनुमान जी नीचे उतर आए थे. राक्षस ने हनुमान जी का कीमती वक्त खराब करने के लिए जय श्रीराम जपने से पहले उन्हें स्नान करने भेज दिया था. उस राक्षस की तरह अब भी कुछ लोग भगवान श्रीराम का नाम जप रहे हैं.’

‘हम भी चाहते हैं देश में हो रामराज्य’

कांग्रेस के दिग्गज नेता राशिद अल्वी ने कहा है कि,’हम भी देश में रामराज्य चाहते हैं, लेकिन जिस राज्य में बकरी और शेर एक घाट पर पानी पीते हों वहां नफरत कैसे हो सकती है’. अल्वी ने कहा कि,’जय श्रीराम का नारा लगाकर लोगों को जो लोग गुमराह करते हैं, उनसे सावधान रहना चाहिए’

रामभक्तों के प्रति कांग्रेस के विचारों में कितना जहर है घुला- मालवीय

अब राशिद के बयान पर भाजपा का भड़कना तो लाजमी था ही. सबसे पहले बीजेपी आईटी सेल के अमित मालवीय ने राशिद अल्वी के बयान का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘सलमान खुर्शीद के बाद अब कांग्रेस के नेता राशिद अल्वी जय श्री राम कहने वालों को निशाचर (राक्षस) बता रहे हैं. राम भक्तों के प्रति कांग्रेस के विचारों में कितना जहर घुला हुआ है’.

यह भी पढ़ें- बाड़मेर बस हादसे में 22 लोगों की जान बचाने वाले ‘देवदूतों’ को CM गहलोत ने दिया धन्यवाद, अब होगा सम्मान

सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना ISIS से की थी

आपको बता दें, राशिद अल्वी के बयान से पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब ‘Sunrise over Ayodhya‘ पर हंगामा हो रहा है. दरअसल खुर्शीद ने इस किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हरम से की है. खुर्शीद की ये किताब बुधवार को लॉन्च हुई और 24 घंटे के अंदर ही उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज हो गई थी. इस मामले में विवेक गर्ग नाम के वकील ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से केस दर्ज करने की अपील की है. खुर्शीद पर आरोप है कि उन्होंने हिंदुत्व को बदनाम करने की कोशिश की है. वहीं BJP ने कहा है कि यह सोनिया और राहुल गांधी के इशारे पर हो रहा है.

Leave a Reply