बाड़मेर बस हादसे में 22 लोगों की जान बचाने वाले ‘देवदूतों’ को CM गहलोत ने दिया धन्यवाद, अब होगा सम्मान

बाड़मेर बस दुखांतिका पर सीएम गहलोत ने जताया शोक, हादसे में बस यात्रियों के लिए देवदूत बने 6 व्यक्तियों का जताया आभार, सीएम ने प्रोत्साहन राशि और सम्मान करने के दिए निर्देश, स्थानीय लोगों ने जान जोखिम में डालकर बचाई थी 22 यात्रियों की जान, बाड़मेर में हुए भीषण हादसे में 12 लोगों की हुई थी दर्दनाक मौत

'देवदूतों' को CM गहलोत ने दिया धन्यवाद
'देवदूतों' को CM गहलोत ने दिया धन्यवाद

Politalks.News/Rajasthan. बीते बुधवार बाड़मेर हाईवे पर भांडी गांव के पास एक ट्रेलर और निजी ट्रैवल्स बस में टक्कर के बाद लगी आग में 12 लोग जिंदा जल गए और 26 लोग घायल हुए. इस दौरान पास के खेतों में काम कर रहे 6 लोगों ने अपनी जान पर खेलकर 22 जिंदगियां बचाईं. बस-ट्रक दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. वहीं लोगों की जान बचाने वाले 6 लोगों का राज्य और जिला स्तर पर सम्मान किया जाने के साथ 21-21 हजार रुपये की पुरस्कार राशि भी दी जाएगी. इस इसके साथ ही सीएम गहलोत ने इस दर्दनाक घटना पर गहरा दुख जताया है.

मुख्यमंत्री गहलोत ने हादसे पर जताया दुख तो ‘देवदूतों’ को दिया धन्यवाद
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जलती हुई बस और ट्रेलर से पीड़ितों को बाहर निकालने में सहायता करने वाले इन सभी 6 व्यक्तियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री सहायता कोष से 21-21 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि और प्रशस्ति पत्र प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ मुख्यमंत्री ने इस दुर्घटना में 12 मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रुपये और 37 घायलों को 1-1 लाख रुपये मुख्यमंत्री सहायता कोष से देने के निर्देश दे दिए हैं.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि,’बाड़मेर जिले में हुई बस-ट्रक दुर्घटना एक भीषण हादसा थी. इसमें 12 लोगों की जान चली गई. मैं इन सभी के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. इस दुर्घटना में कई स्थानीय लोगों ने अपनी जान पर खेलते हुए बस में फंसे कई लोगों की जान बचाई. ये सभी धन्यवाद के पात्र हैं. प्रशासन को इन सभी के जिला स्तरीय और राज्य स्तरीय सम्मान के लिए निर्देशित किया गया है. इन मददगारों की वजह से इस दुर्घटना में जनहानि को कम किया जा सका. मैं इन सभी का व्यक्तिगत तौर पर धन्यवाद करता हूं’.

यह भी पढ़ें-यदि भाया की खान चलेगी तो मेरी लाश को हटाकर करना खनन- मंत्री के खिलाफ भरतसिंह का CM को पत्र

स्थानीय किसानों ने बचाई 22 की जान
हादसे के समय मौके पर मौजूगद किसान चेनाराम और उसके साथियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर 22 लोगों को बस से जिंदा निकाला. दोनों बस में सवार लोगों को निकालने के लिए अंदर घुस गए थे. किसान चेनाराम के अनुसार, ‘वह अपने खेत में काम कर रहा था इसी दौरान एक भयंकर आवाज आई. वह साथी घीसा राम के साथ सड़क पर आया देखा तो बस में आग लग गई. उसके बाद बस की खिड़कियों के कांच तोड़ना शुरू कर दिया अंदर घुस कर लोगों को बाहर निकालना शुरू कर दिया. दोनों ने 22 लोगों को बचा दिया. इतने लोगों के बचाने के बाद भी चेनाराम ने इस बात पर गम जताया कि एक बच्ची को वह बचा सकते थे, लेकिन ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाए’. हादसे में दोनों किसानों के बाल भी जल गए.

यह भी पढ़ें- BSF के अधिकार क्षेत्र के मुद्दे पर पंजाब एसेंबली बनी ‘अखाड़ा’! तो कैप्टन ने मिलाए मोदी सरकार के सुर में सुर

बाड़मेर में हुआ था भीषण हादसा
राजस्थान के बाड़मेर जिले में बुधवार को भीषण सड़क हादसा हुआ था जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई. मौके पर आसपास के गांव के लोगों ने अपनी जान पर खेलकर जलती हुई बस में से लोगों को बाहर निकाला. हालांकि इस घटना में 12 जली हुई बॉडी निकाली गई और 26 लोगों को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Leave a Reply