PM मोदी के सहारे BJP पार करेगी देवभूमि की ‘चुनावी वैतरणी’, जीत के लिए बनाया धुंआधार चुनावी प्लान

भाजपा का मिशन उत्तराखंड, PM मोदी की रैलियों का मेगा प्लान, प्रचार के लिए तैयार की गई रणनीति, PM मोदी चुनाव से पहले गढ़वाल और कुमाऊं में भरेंगे हुंकार तो चुनाव बाद हर लोकसभा सीट पर होगी चुनावी रैली, अमित शाह की भी रैलियों का रोडमैप तैयार

PM मोदी के सहारे BJP पार करेगी देवभूमि की 'चुनावी वैतरणी'
PM मोदी के सहारे BJP पार करेगी देवभूमि की 'चुनावी वैतरणी'

Politalks.News/Uttarakhand. 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर बीजेपी (BJP) ने तैयारियां जोरों शोरों से शुरू कर दी है. उत्तरप्रदेश(UttarPradesh), उत्तराखंड(Uttarakhand), गोवा(Goa), मणिपुर (Manipur) में जहां बीजेपी सत्ता में वापसी की आस लगाए बैठी है. तो वहीं तीनों कृषि कानून वापस लेकर पंजाब (Punjab) में भी बीजेपी अपनी चुनाव जमीन मजबूत करने में जुटी है. बीजेपी अच्छी तरह जानती है कि बिना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के सत्ता में वापसी करना मुश्किल है. देवभूमि उत्तराखंड में बीजेपी द्वारा एक के बाद एक तीन मुख्यमंत्री बदलने की नीति कितनी कारगर साबित हुई ये तो आने वाले चुनाव में पता चलेगा. लेकिन देवभूमि में बीजेपी की नींव को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक के बाद एक उत्तराखंड दौरे पर हैं.

उत्तराखंड में मिशन-2022 में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सात चुनावी रैलियां कराए जाने का निर्णय लिया है. साथ ही बीजेपी के चाणक्य और देश के गृहमंत्री अमित शाह की भी देवभूमि में प्रस्तावित रैलियों की तैयारियां भी चल रही है. बीजेपी चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले कुमाऊं व गढ़वाल मंडल में पीएम मोदी की एक-एक रैली करवाएगी. तो वहीं विधानसभा चुनाव के दौरान पांचों लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाएं कराई जाएंगी. विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बचा है ऐसे में भाजपा पूरी तरह से प्रचार अभियान में जुट गई हैं.

यह भी पढ़े: मोदी-शाह से बात हो चुकी, नड्डा से मुलाकात के बाद कभी भी हो सकता है BJP से गठबंधन का एलान- कैप्टन

दिसंबर में होने वाली पीएम मोदी की रैली के तहत वह 4 दिसंबर को गढ़वाल मंडल के देहरादून में होने वाली रैली को संबोधित करेंगे तो वहीं 24 दिसंबर को कुमाऊं मंडल में रैली करेंगे. उत्तराखंड बीजेपी के नेताओं ने पीएम मोदी की इस रैली को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली है. अब बीजेपी कार्यकर्त्ता पीएम की रैली से पहले इस मजबूती देने में जुटे हैं. लेकिन पीएम मोदी की इस रैली के लिए स्थान अभी तय नहीं हो पाया है. लेकिन पार्टी नेताओं का कहना है कि हल्द्वानी या रुद्रपुर मे से किसी एक स्थान पर यह रैली हो सकती है.

इसके साथ ही पीएम मोदी चुनाव के दौरान अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोक सभा क्षेत्र, नैनीताल-ऊधमसिंहनगर, टिहरी, गढ़वाल व हरिद्वार लोक सभा क्षेत्र में पांच रैलियां करेंगे. हालांकि अभी इन रेलों की तिथि का निर्धारण नहीं हुआ है. बताया जा रहा है कि कुमाऊं व गढ़वाल मंडलों में होने वाली पीएम मोदी की रैली के बाद ही प्रदेश के सभी लोक सभा क्षेत्रों में होने वाली रैलियों की तिथि निर्धारित की जाएंगी.

इससे जुड़ी जानकारी को लेकर जब पॉलिटॉक्स की टीम ने भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बात कि तो उन्होंने बताया कि, ‘4 दिसंबर को देहरादून व 24 दिसंबर को कुमाऊं में होने वाली रैली को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है. रैलियों की सफलता के लिए प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र सिंह भंडारी, सुरेश भट्ट व कुलदीप कुमार को जिम्मेदारी सौंपी गई है.’

यह भी पढ़े: धरने पर बैठे सांसदों को जया बच्चन ने बांटी चॉकलेट और बिस्कुट, कहा – Energy के लिए हैं बहुत जरूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इन रैलियों के सहारे भारतीय जनता पार्टी प्रदेश की सत्ता में वापसी की तैयारी कर रही है. हाल ही में सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के माहौल को भांपते हुए ‘देव स्थानम बोर्ड’ को भंग करने का आदेश दिया था. पुष्कर सिंह धामी भी यह अच्छी तरह जानते हैं कि एक के बाद एक मुख्यमंत्री बदले जाने पर  प्रदेश में बीजेपी के खिलाफ माहौल पैदा हो गया है. तो वहीं पार्टी के भीतर जारी खींचतान का भी आगामी चुनाव में असर देखने को मिल सकता है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि पीएम मोदी की चुनावी रैली भाजपा के लिए संजीवनी का काम करेगी.

Leave a Reply