धरने पर बैठे सांसदों को जया बच्चन ने बांटी चॉकलेट और बिस्कुट, कहा – Energy के लिए हैं बहुत जरूरी

संसद के शीतकालीन सत्र में सियासत गर्म! 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन पर उबला विपक्ष, धरना प्रदर्शन कर रहे सांसदों के बीच पहुंचीं जया बच्चन ने बांटीं चॉकलेट, बोलीं- 'प्रदर्शन के लिए एनर्जी है जरूरी', सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

धरने पर बैठे सांसदों को जया बच्चन ने बांटी चॉकलेट और बिस्कुट
धरने पर बैठे सांसदों को जया बच्चन ने बांटी चॉकलेट और बिस्कुट

Poilitalks.News/Parliament Winter Session 2021. मानसून सत्र के बाद संसद के शीतकालीन सत्र में भी जमकर हंगामा जारी है. संसद के मौजूदा शीतकालीन सत्र से विपक्षी दलों के 12 सांसदों का निलंबन (Rajya Sabha Suspended MPs Protest) कर दिया गया है. संसद के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन बुधवार को भी विपक्षी सांसदों ने जमकर हंगामा किया, जिसके कारण लोकसभा और राज्‍यसभा, दोनों सदनों की कार्यवाही स्‍थगित हुई. राज्यसभा में ‘अशोभनीय आचरण’ के लिए निलंबित विपक्षी दलों के 12 सांसद इसी मुद्दे को लेकर संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के समक्ष धरना-प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं. विपक्ष ने राज्‍यसभा से 12 सांसदों के न‍िलंबन को बड़ा मुद्दा बनाया हुआ है. इस धरने के बीच वेटरन एक्ट्रेस और समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे विपक्षी नेताओं को चॉकलेट और बिस्किट बांटे (Jaya Distribute Chocolate Biscuit). प्रदर्शन कर रहे सांसदों का हौसला बढ़ाते हुए बच्चन ने कहा कि, ‘धरना दे रहे नेतओं की एनर्जी के लिए यह बहुत जरूरी है’. जया बच्चन का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

संसद परिसर में विपक्ष का धरना प्रदर्शन जारी है. 12 निलंबित सांसदों के प्रदर्शन के दौरान सपा सांसद जया बच्‍चन ने धरनास्थल पर पहुंचकर उनका हौसला अफजाई की. धरने पर पहुंचीं जया बच्चन ने प्रदर्शन कर रहे सांसदों को सांसदों को चॉकलेट और टॉफी दिए. सांसदों को यह देते हुए जया बच्चन ने कहा कि, ‘आपकी एनर्जी के लिए यह बहुत जरूरी हैं, ताकि आप सरकार के खिलाफ धरना पर बैठे रहें’.

यह भी पढ़ें- मोदी-शाह से बात हो चुकी, नड्डा से मुलाकात के बाद कभी भी हो सकता है BJP से गठबंधन का एलान- कैप्टन

राजयसभा से जिन सांसदों को निलंबित किया गया है उनमें तृणमूल कांग्रेस की डोला सेन और शांता छेत्री, शिव सेना की प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई, कांग्रेस के राजमणि पटेल, सैयद नासिर हुसैन, रिपुन बोरा, अखिलेश प्रताप सिंह, फूलों देवी नेताम, छाया वर्मा और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के इलामारम करीम तथा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के विनय विस्वम शामिल हैं. इन सभी सांसदों ने आज भी संसद में स्थित गांधी प्रतिमा के पास धरना प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें- विधानसभा में शराब की बोतलें मिलने पर भड़के तेजस्वी ने कहा- अद्भुत! तो नीतीश बोले- बख्शेंगे नहीं

इस बीच केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने निलंबित सांसदों को लेकर कहा कि, ‘अगर 12 निलंबत सांसद फिर से सदन में आना चाहते हैं तो उन्‍हें अपने किए पर अफसोस जाहिर करना चाहिए. इस पर कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने निलंबित सांसदों से माफी की मांग को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर कहा कि, ‘किस बात की माफ़ी? संसद में जनता की बात उठाने की? बिलकुल नहीं!’. वहीं निलंबित विपक्षी सांसदों का कहना है कि, ‘ये निलंबन पूरी तरह से नियमों के खिलाफ है. जनता का सवाल उठाते रहेंगे. किसानों की आवाज बनते रहेंगे. माफी किसी भी हाल में नहीं मानेंगे’.

Leave a Reply