politalks news

समाजवादी पार्टी ने वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम मोदी के खिलाफ घोषित प्रत्याशी का नाम वापस लेकर पूर्व बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि अभी कुछ दिन पूर्व सपा ने यहां से शालिनी यादव को अपना प्रत्याशी बनाया था. तेज बहादुर पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था और उन्होंने वाराणसी से निर्दलीय नामांकन दाखिल कर दिया था लेकिन वो अब सपा-बसपा-रालोद महागठबंधन प्रत्याशी के तौर पर सपा के चुनाव चिन्ह के साथ मैदान में हैं.

वहीं आम आदमी पार्टी ने तेज बहादुर को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद सपा को समर्थन दे दिया है. तेज बहादुर ने भी आज सपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. बीएसएफ में रहने के दौरान तेज बहादुर ने जवानों को मिलने वाले खाने को लेकर सवाल उठाने के वीडियो को लेकर चर्चा में आए थे. वायरल हुए इस वीडियो में तेज बहादुर ने बताया था कि विकट परिस्थियों में काम करने के बावजूद जवानों को मिलने वाली खाद्य सामग्री बिल्कुल घटिया होती है. जिसे लेकर देश में बहुत हंगामा मचा था.

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अखिलेश यादव को ट्वीट कर बधाई दी है. अरविंद केजरीवाल ने वाराणसी से  पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ तेज़ बहादुर को उतारने के फैसले की तारीफ करते हुए लिखा कि- अखिलेश जी, आपको बहुत बहुत बधाई पीएम को चुनौती देने के लिए तेज़ बहादुर को सलाम एक तरफ़ मां भारती के लिए जान दांव पर लगाने और जवानों के हक की लड़ाई में अपनी नौकरी गंवाने वाला शख़्स दूसरी ओर जवानों की आवाज़ उठाने वाले की नौकरी छीनने और जवानों की लाशों पर वोट मांगने वाला शख़्स.

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी संसदीय सीट से नामांकन भर दिया है. इस बार भी वे वाराणसी से ही चुनाव लड़ रहे है. साल 2014 के चुनाव में पीएम मोदी ने आम आदमी पार्टी प्रत्याशी अरविंद केजरीवाल को 3 लाख 71 हजार वोट से मात दी थी. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय लगभग 75 हजार वोट लेकर तीसरे स्थान पर रहे थे.

कांग्रेस ने इस बार भी अजय राय पर भरोसा जताते हुए प्रत्याशी बनाया है. पहले वाराणसी से प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव लड़ने की चर्चा थी लेकिन अजय राय की उम्मीदवारी घोषित होने के साथ ही प्रिंयका के चुनाव लड़ने की अटकलें खारिज हो गई. अब वाराणसी के दंगल में पीएम मोदी से मुकाबले में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी तेज बहादुर व कांग्रेस के अजय राय मैदान में हैं.

Leave a Reply