PoliTalks news

उत्तरप्रदेश में हर दिन राजनीति एक नई करवट लेती नजर आ रही है. ऐसा ही कुछ आज भी देखने को मिला जब समाजवादी पार्टी से हाल ही में रिश्ता तोड़ने वाली निषाद पार्टी ने बीजेपी से गठबंधन कर लिया. इस मौके पर निषाद पार्टी के संस्थापक संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद ने भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की. केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने पार्टी अध्यक्ष प्रवीण निषाद का पार्टी में स्वागत किया. पार्टी प्रवीण निषाद को प्रदेश की गोरखपुर सीट से लोकसभा चुनाव में उतार सकती है.

इस गठबंधन के बाद यूपी में सपा-बसपा गठबंधन को गहरा झटका लगा है. हालांकि पहले चर्चा थी कि निषाद पार्टी का विलय होगा लेकिन यह पार्टी NDA की केवल सहयोगी पार्टी के तौर पर रहेगी. नड्डा ने कहा कि राष्ट्रीय निषाद पार्टी एनडीए गठबंधन में हमारी सहयोगी बनेगी. पूर्वांचल में निषाद पार्टी की खासी अहमियत है. प्रवीण निषाद के भाजपा में शामिल होने से पूर्वांचल की राजनीति में खासा प्रभाव पड़ेगा. पार्टी के संस्थापक संजय निषाद ने कहा कि निषाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित है. अब रामराज और निषाद राज अब एक साथ हैं.

गौरतलब है कि आज हनुमान बेनीवाल और उनकी पार्टी रालोपा ने भी बीजेपी से गठबंधन किया है. जयपुर बीजेपी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजस्थान बीजेपी चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी और हनुमान बेनीवाल ने इस खबर की पुष्टि की. हनुमान बेनीवाल नागौर सीट से लोकसभा चुनावी मैदान में उतरेंगे.

 

Leave a Reply