बेटे को CM पद की कमान सौंप सकते हैं उद्धव- BJP के सियासी हमले पर बोले आदित्य- स्वस्थ हैं पापा

महाराष्ट्र में सियासी उबाल, उद्धव ठाकरे को लेकर भाजपा ने किया बड़ा दावा तो भड़की शिवसेना बोली- वर्क फ्रॉम होम कर रहे CM, भाजपा ने विधानसभा में भी किया जमकर हंगामा, 45 दिन से वर्चुअल काम कर रहे हैं उद्धव, अस्पताल या घर पर ही स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं ठाकरे

ठाकरे की सेहत पर 'संग्राम'
ठाकरे की सेहत पर 'संग्राम'

Politalks.News/Maharashtra. एक बार फिर महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में उबाल आ गया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने पिछले करीब 45 दिनों से किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया है और न ही दफ्तर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री के डेढ़ महीने से अधिक समय से दफ्तर नहीं आने पर अब महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) ने बड़ा बयान दिया है. पाटिल ने कहा कि, ‘सीएम उद्धव ठाकरे को स्वस्थ होने तक अपना प्रभार किसी और को सौंप देना चाहिए, उद्धव को कांग्रेस और एनसीपी पर भरोसा नहीं है तो राज्य मंत्री और अपने बेटे आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) को प्रभार सौंप दें.‘ पाटिल के वार पर ठाकरे के सुपुत्र और सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने पलटवार किया है. मेरे पापा बिल्कुल स्वस्थ हैं और कुछ दिनों में काम पर लौट जाएंगे’. आदित्य ने पाटिल के बयान को निराधार बताया है. दरअसल, बीते दिनों उनके गले का ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद से वे स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं.

45 दिन से गायब उद्धव अपने बेटे आदित्य को बना सकते हैं सीएम- चन्द्रकांत पाटिल
महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बहुत बड़ा बयान दिया है. पाटिल ने कहा कि, ‘बीमारी की वजह से उद्धव ठाकरे अगर सीएम पद छोड़ते हैं तो फिर वे पत्नी रश्मि या बेटे आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बना सकते हैं. खराब सेहत की वजह से मुख्यमंत्री 45 दिनों से भी ज्यादा वक्त से गायब हैं. ऐसे में उन्हें अपने पद का चार्ज किसी और को सौंपना चाहिए’.

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव के रण में अब उतरेगा ‘हाथी’, मायावती कल महाबैठक कर चुनावी रणनीति के खोलेंगीं पत्ते

‘अगर NCP-कांग्रेस पर विश्वास नहीं तो….’
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पाटिल ने कहा कि, ‘प्रशासन बिना मुख्यमंत्री के नहीं चल सकता है, हर काम के लिए सीएम चाहिए’. पाटिल ने कहा कि, ‘सबसे अच्छा च्वाइस वही है कि आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बना सकते हैं. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस और NCP पर विश्वास नहीं है तो आदित्य ठाकरे को CM का चार्ज सौंपे ऐसा हमें लगता है’. पाटिल बुधवार को सत्र शुरू होने से पहले विधान भवन के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए यह टिप्पणी की.

सीएम साहब की तबीयत ठीक- आदित्य ठाकरे
महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने विधानमंडल में यह बयान दिया है कि, ‘उनकी मुख्यमंत्री से बात हुई है और उनकी तबीयत ठीक है उन्होंने कल भी जरूरी काम निपटाए थे’. आदित्य ने कहा कि, ‘मुख्यमंत्री को जब सही लगेगा तो वह जरूर आएंगे’.

यह भी पढ़े: भागवत-मुलायम की फोटो पर घमासान, संघ-सपा को साथ दिखा BJP विरोधी वोटों को बिखेरने की रणनीति!

घर से काम कर रहे हैं ठाकरे- जयंत
ठाकरे सरकार के जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल ने चन्द्रकांत पाटिल पर पलटवार कर कहा कि, ‘एमवीए सरकार ने विधायिका की कार्यवाही के लिए कमर कस ली है. उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का स्वास्थ्य अच्छा है और वह किसी भी समय विधानसभा आ सकते हैं. किसी और को प्रभार सौंपने की जरूरत नहीं है’. जयंत ने कहा कि, ‘वह घर से काम कर रहे हैं’.

स्वास्थ्य लाभ ले रहें हैं ठाकरे!
शिवसेना से जुड़े सूत्रों का कहना है कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे का गले का ऑपरेशन हुआ है. जिसके बाद से ठाकरे स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. ठाकरे ने हाल ही में विधान भवन का दौरा किया था, जो सर्जरी के बाद उनकी पहली सार्वजनिक उपस्थिति थी. अपने आधिकारिक आवास वर्षा से काम कर रहे हैं और कैबिनेट की वर्चुअल बैठकों में भाग ले रहे हैं. मंगलवार को ठाकरे ने सत्र की पूर्व संध्या पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक कैबिनेट बैठक और विधायकों के लिए एक चाय पार्टी में भाग लिया.

Leave a Reply