तृणमूल ने राज्यसभा की 4 सीटों के लिए घोषित किए उम्मीदवार, पांचवीं पर प्रत्याशी की तलाश

चार में से दो महिला प्रत्याशी खड़े कर ममता बनर्जी ने महिला दिवस पर की महिला सशक्तिकरण की चर्चा, 5 सीट खाली हो रही हैं बंगाल में

Mamata Banerjee
Mamata Banerjee

पॉलिटॉक्स न्यूज/पश्चिम बंगाल. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी की ओर से राज्य की चार सीटों पर नामों की घोषणा की है. इनमें दिनेश त्रिवेदी, मौसम नूर, अर्पिता घोष और सुब्रतो बख्शी शामिल हैं. बंगाल सीएम ने ट्वीट करते हुए इसके बारे में जानकारी दी.

महिला दिवस पर अपने टवीट को समर्पित करते हुए अपने ट्वीटर हैंडल पर ममता बनर्जी ने लिखा, ‘मुझे राज्यसभा के लिए तृणमूल की ओर से अर्पिता घोष, मौसम नूर, दिनेश त्रिवेदी और सुब्रतो बख्शी को नामांकित करते हुए खुशी हो रही है. महिला सशक्तिकरण की दिशा में मेरी ओर से किए गए प्रयास के हिस्सा के तौर पर मुझे गर्व है कि हमारे उम्मीदवारों में आधी महिलाएं हैं’.

इससे पहले जदयू से निष्कासित रणनीतिकार प्रशांत किशोर को तृणमूल की तरफ से राज्यसभा भेजने के कयास लंबे समय से चल रहे थे. इसके साथ ही इन कयासों पर ब्रेक लग गया है. फिलहाल पांचवीं सीट पर अभी किसी नाम की घोषणा नहीं हुई है.

बंगाल को यूपी और दिल्ली नहीं बनने देंगे, हमें खाना एवं काम चाहिए, दंगे नहीं: ममता

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में राज्यसभा की 5 सीटें खाली हो रही हैं. खाली हो रही पांच सीटों में से चार सीटों पर फिलहाल जोगन चौधरी, मनीष गुप्ता, अहमद हसन इमरान और के. डी. सिंह हैं. ये चारों तृणमूल से हैं. पांचवीं सीट पर ऋतब्रत बनर्जी हैं, जो 2014 में माकपा की उम्मीदवार के तौर पर निर्वाचित हुए थे, लेकिन पार्टी ने 2017 में उन्हें निकाल दिया था. प.बं. की विधानसभा में सीटों के वितरण के लिहाज से राज्यसभा की चार सीटें तृणमूल को मिलेगी. पांचवीं सीट पर माकपा-कांग्रेस और तृणमूल-कांग्रेस गठबंधन से कोई उम्मीदवार उच्च सदन पहुंचेगा.