यूपी चुनाव में नहीं होगा किसान आंदोलन का असर, BJP तोड़ेगी रिकॉर्ड, जीतेंगे 325-350 सीटें- योगी

उत्तरप्रदेश चुनाव से पहले योगी का धमाकेदार इंटरव्यू, बोले- फिर से बनाएंगे सरकार, 23 साल से यहां कर रहा राजनीति, जानता हूं मतदाताओं को, जीतेंगे 325-350 सीटें, किसान आंदोलन को बताया विपक्ष की उपज, साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार पर दी ये सफाई

योगी का धमाकेदार इंटरव्यू
योगी का धमाकेदार इंटरव्यू

Politalks.News/Uttarpradesh. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का घमासान तेज होता जा रहा है. चुनावी रण में जीत हासिल करने, सीटों की संख्या और चुनाव के दौरान किसान आंदोलन के असर को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि, ‘विधानसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी दोबारा सत्ता में आएगी. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान किसान आंदोलन का कोई असर नहीं देखने को नहीं मिलेगा’. योगी ने ये भी कहा कि, ‘राज्य में मौजूदा बीजेपी की सरकार विधानसभा में 325 से 350 सीटों पर जीत दर्ज करेगी’. साथ ही योगी ने अपने मंत्रिमंडल विस्तार पर भी सफाई दी है. योगी ने ये पूरी बात हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में कही है.

भाजपा तोड़ेगी अपने ही रिकॉर्ड- योगी
अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, ‘साल 2022 के चुनाव में बीजेपी अपना ही रिकॉर्ड तोड़ेगी और पिछले चुनाव के आंकड़े 312 सीटों को पार कर जाएगी. योगी ने दावा यूपी में हुए विकास और कानून-व्यवस्था के हवाले से दिया.

‘शासन और कानून व्यवस्था के दम पर दूर करेंगे सत्ता विरोधी लहर’
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, ‘राज्य सरकार शासन, आर्थिक विकास और कानून-व्यवस्था के मामले में अच्छा काम कर रही है’. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि, ‘मुझे भरोसा है कि राज्य में शासन के रिकॉर्ड को ध्यान में रखते हुए और कई अन्य समीकरण को साधते हुए सत्ता विरोधी लहर को भी दूर कर दिया जाएगा’.

यह भी पढ़े: कांग्रेस नहीं उठाएगी सिद्धू के नखरे! विकल्प पर हो रहा विचार, तिवारी ने ‘गुरु’ को लिया निशाने पर

’23 साल से यूपी की राजनीति में, यहां के मतदाता परिपक्व’
योगी आदित्यनाथ ने भरोसा जताया कि, ‘मैं फिर से सत्ता में बने रहने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हूं’. योगी ने कहा कि, ‘मैं प्रदेश की राजनीति को अच्छी तरह समझता हूं, क्योंकि मैं पिछले 23 साल से सबसे बड़े राज्य की राजनीति में हूं’. मतदाताओं पर भरोसा जताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, ‘राज्य के मतदाताओं की राजनीतिक समझ और परिपक्वता पर मुझे भरोसा है’.

‘किसान आंदोलन विपक्ष की उपज’
किसान आंदोलन को विपक्ष की उपज बताते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, ‘यह पूरी तरह से साफ है कि हमारे प्रतिद्वंद्वी किसानों के आंदोलन को वित्त पोषित कर रहे हैं. इस आंदोलन का प्रभाव उन्हीं राज्यों में है जहां बिचौलिए काम करते हैं’. मुख्यमंत्री ने कहा कि, ‘यूपी के किसान फसल की खरीद-बिक्री और मुआवजे के लिए सीधे सरकार के संपर्क में हैं’.

यह भी पढ़े: कटारिया बोले- विस्तार होते ही गिर जाएगी सरकार, डोटासरा का तंज- क्या नहीं चलती मैडम राजे की

‘विपक्ष हवा दे रहा है किसान आंदोलन को, यूपी में नहीं दिखेगा असर’
विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, ‘चूंकि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है ऐसे में वे लोग तथाकथित इस किसान आंदोलन को हवा देने में जुटे हुए हैं. उन्होंने साफ किया कि किसान नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में जारी आंदोलन का असर पश्चिमी यूपी में नहीं दिखाई देगा’.

‘हमारे मंत्रिमंडल में थी वेकैंसी’
अपने कार्यकाल के अंत में मंत्रिमंडल विस्तार का कारण बताते हुए सीएम योगी ने कहा कि, ‘हमारे मंत्रिमंडल में वैकेंसी थीं. हमने दुर्भाग्य से अपने तीन मंत्रियों (चेतन चौहान, कमल रानी वरुण, विजय कश्यप) को कोरोना वायरस महामारी में खो दिया था. तीन मंत्रियों के खोने के अलावा, हमारे पास पहले से चार वैकेंसी थीं और इन्हें भी भरना था. इससे पहले, हमने अगस्त 2019 में अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया, लेकिन कोविड -19 महामारी फैलने के कारण आगे विस्तार नहीं कर सके. अब जब स्थिति अपेक्षाकृत आसान हो गई है, हमने चुनाव से पहले अगले पांच-छह महीनों के लिए भी विस्तार करने का फैसला किया’.

यह भी पढ़े: निलंबित मेयर सौम्या गुर्जर को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, 26 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई

‘हमारे मंत्रिमंडल में सभी समुदायों का प्रतिनिधित्व’
सीएम योगी ने आगे बताया कि, ‘मेरा मानना ​​है कि मैंने देश और दुनिया के सामने जो यूपी मॉडल पेश किया है, उसके लिए कैबिनेट में सभी समुदायों का प्रतिनिधित्व होना चाहिए. मुझे खुशी है कि हमारे मंत्रिमंडल में सभी जातियों और समुदायों का प्रतिनिधित्व किया गया है, और यह समाज के विभिन्न वर्गों के मंत्रियों से अनुभव प्राप्त करता है’.

 

Leave a Reply