‘वह दिन दूर नहीं जब दिल्ली में होगा मुगलों का राज’- तेजस्वी सूर्या के बयान के बाद मचा बवाल

लोकसभा में दिया विवादित बयान, सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर साधा निशाना, CAA का विरोध करने वालों को अनपढ़ और पंक्चरवाला कहकर सुर्खियां बटोर चुके हैं सूर्या

तेजस्वी सूर्या
तेजस्वी सूर्या

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. कर्नाटक के बेंगलुरु साउथ से बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या के ‘दिल्ली में मुगल राज’ बयान पर जमकर बवाल मच रहा है. बीजेपी सांसद ने यह विवादित बयान देते हुए बुधवार को सदन में कहा, ‘अगर देश की बहुसंख्यक आबादी सतर्क नहीं होती और कुछ देशभक्त लोग अगर खड़े नहीं होते तो दिल्ली में मुगलों का राज आने में देर नहीं है. वह दिन दूर नहीं जब दिल्ली में मुगलों का राज वापस आ जाएगा’. उनके इस बयान के बाद सदन में विपक्ष के सांसदों ने जमकर हंगामा किया. इससे पहले भी CAA का विरोध करने वालों को अनपढ़ और पंक्चरवाला कहकर सुर्खियां बटोर चुके हैं बीजेपी सांसद.

तेजस्वी सूर्या ने सदन में सीएए और शाहीन बाग का मुद्दा उठाया. बीजेपी सांसद ने नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि शाहीन बाग में जो हो रहा है, उसके बारे में विपक्ष भी जानता है कि सीएए का यहां किसी से कोई लेनादेना नहीं है, उसके बाद भी विरोध किया जा रहा है जो निराशाजनक है. सांसद ने कहा कि सीएए पाकिस्तान समेत पड़ोसी देशों में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए है लेकिन विरोध करके विपक्ष उन्हें नागरिकता मिलने से रोक रहा है जिसके लिए उसे आने वाली पीढ़ियां कभी माफ नहीं करेंगी. कर्नाटक सांसद ने आगे कहा कि सीएए के विषय पर हताश हो चुके विपक्षी दलों के पास कहने के लिए कुछ नहीं था और वो इस तरह से बयान देने लगे और दे भी रहे हैं कि बीजेपी इस देश के अल्पसंख्यकों की दुश्मन है.

बड़ी खबर: दिल्ली में बोले पूनियां मोदी जी की सरकार नहीं आती तो देश में न जाने कितने शाहीन बाग बन जाते

तेजस्वी सूर्या के लिए विवादों में आना कोई नया नहीं है. इससे पहले भी वे सीएए को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं. दिसम्बर महिने में कानून के समर्थन में निकाली गई एक रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी सांसद ने प्रदर्शनकारियों का मजाक उड़ाते हुए उन्हें पंक्चरवाला और अनपढ़ बताया था. उसके बाद उनका बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ और जमकर इस पर बवाल मचा. रैली को संबोधित करते हुए सूर्या ने कहा, ‘जो लोग बेंगलुरु के आईटी सेक्टर में काम करते हैं, वकील, इंजीनियर्स, जो विकास में अपना योगदान देते हैं. रोजमर्रा के कामगार, रिक्शा ड्राइवर सभी इस रैली में साथ खड़े हैं. लेकिन ये अनपढ़, अगर तुम इनका सीना चीर के देखोगे तो तुम्हें दो शब्द भी नहीं मिलेंगे, पंक्चरवालों की तरह, सिर्फ यही लोग इस कानून का विरोध कर रहे हैं.’

उनके इस बयान पर कांग्रेस नेता श्रीवास्तव ने कहा था कि अमीर राजनीतिक परिवार से आने वाले तेजस्वी सूर्या CAA प्रदर्शनकारियों को अनपढ़ और पंक्चरवाला कहकर उनका मजाक बना रहे हैं. क्या अब गरीब विरोध नहीं कर सकता. ऐसी असंवेदनशीलता किसी सांसद को शोभा नहीं देती.

Leave a Reply