दिल्ली में बोले पूनियां मोदी जी की सरकार नहीं आती तो देश में न जाने कितने शाहीन बाग बन जाते

कांग्रेस ने तो सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर भगवान श्रीराम के अस्तित्व को नकार दिया था, कांग्रेसियों के हिसाब से तो कश्मीर की समस्या का समाधान होना भी नामुमकिन था - पूनियां

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का दौर अब अपने आखिरी चरण में पहुंच गया है. महज कुछ घंटों के बाद दिल्ली में प्रचार का शोर थम जाएगा. ऐसे में सभी दल और सभी दलों के प्रमुख नेताओं ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपनी ताकत झोंक रखी है. राजस्थान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनियां भी पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के चुनावी दंगल में जमकर अपना पसीना बहा रहे है. पूनियां ने बुधवार को चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली के छतरपुर, आर. के. पुरम, गांधीनगर, महरौली, संगम विहार, देवली, अम्बेडकर नगर विधानसभा क्षेत्रों में रैलियां व नुक्कड़ सभाएं की और घर-घर जाकर भाजपा के लिये वोट मांगे.

सतीश पूनियां ने इस दौरान दिल्ली के गांधीनगर कपड़ा बाजार में प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आपका यह वोट पूरी दुनिया में संदेश देने एवं पीएम मोदी जी को मजबूती देने के लिए है. कुछ दिन पहले जब हम दिल्ली चुनाव प्रचार के लिए आए थे, तब दिल्ली की जनता का मिजाज कुछ ओर ही था. लेकिन अब दिल्ली का मिजाज सिर्फ भाजपा के पक्ष में दिखाई पड़ता है. राजस्थानियों ने हमेशा दिल्ली का मान बढ़ाया हैं.

पूनियां ने कहा कि देश रहेगा तो हम सब रहेंगे, देश नहीं रहेगा तो न जीएसटी रहेगी और ना नोटबंदी रहेगी. इसलिए मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि अगर 2014 में मोदी जी की सरकार आप सभी के मत से नहीं आती तो न जाने देश में कितने शाहीन बाग अब तक बन जाते. वहीं पूनियां ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने आज श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र नाम से स्वायत्त ट्रस्ट का गठन कर संसद में इसकी घोषणा की. कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए पूनियां ने कहा कि कांग्रेस ने तो सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर भगवान श्रीराम के अस्तित्व को नकार दिया था.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार के वित्तीय कुप्रबंधन के कारण LIC जैसी कम्पनियों को बेचने की स्थिति बनी है, दिल्ली में होगा त्रिकोणीय मुकाबला- पायलट

कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने का जिक्र करते हुए कहा कि हम लोग नारा लगाया करते थे, जहां बलिदान हुए मुखर्जी वो कश्मीर हमारा है. इस पर कांग्रेसी हमारा मजाक उड़ाया करते थे. कांग्रेसियों के हिसाब से तो कश्मीर की समस्या का समाधान होना नामुमकिन था. लेकिन मोदी जी ने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पूनियां ने कहा कि देश की एक बड़ी राजनीतिक पार्टी भगवान श्रीराम के अस्तित्व को नकारती है और कोर्ट में हलफनामा देती है कि श्री राम का कोई इतिहास नहीं था. श्री राम सेतु के अस्तित्व को भी नकारती है. जबकि अमेरिका की एजेंसी नासा कहती है कि हां ऐसा कोई सेतु बना था. लेकिन पिछले दिनों चुनाव में एक अजीब दृश्य दिखा कि कांग्रेस के तात्कालिक अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनेऊ भी पहन रखी थी और श्रीराम का दुपट्टा भी लगा रखा था.