बंगाल में बीजेपी को रोकने के लिए ममता दीदी के साथ आए तेजस्वी भाई, कहा- लालू ने लिया यह निर्णय

जहां भी ज़रूरत पड़े हम ममता बनर्जी के साथ खड़े हैं, ममता बनर्जी को जिताने में हम पूरी ताकत लगा देंगे- तेजस्वी, बंगाल में हम लड़ रहे हैं तो समझो तेजस्वी भाई लड़ रहे हैं और अगर तेजस्वी लड़ रहे हैं तो हम लड़ रहे हैं, बीजेपी की सरकार बिहार में तो ज्यादा दिन टिकेगी नहीं साथ ही बंगाल में भी कुछ हाथ आने वाला नहीं- ममता

बीजेपी को रोकने के लिए ममता दीदी के साथ आए तेजस्वी भाई
बीजेपी को रोकने के लिए ममता दीदी के साथ आए तेजस्वी भाई

Politalks.News/West Bengal. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चूका है और तमाम राजनीतिक दल अपनी अपनी तैयारियों में जुट गए हैं. बीजेपी जहां अपने चिर परिचित अंदाज में विपक्षी पार्टियों के नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाकर उन्हें कमजोर करने में लगी है तो वहीं सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस एवं अन्य राजनीतिक दल बीजेपी के मनसूबे किसी भी कीमत पर कामयाब नहीं होने देना चाहते हैं. इसी सिलसिले में बिहार के बाहर अन्य राज्यों में अपनी पार्टी को मजबूती देने के लिए राजद प्रमुख तेजस्वी यादव भी बंगाल पहुंचे हैं. इसी बीच तेजस्वी यादव ने सोमवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाक़ात की और चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को समर्थन देने का एलान करते हुए कहा कि हमारी पहली कोशिश भाजपा को आगे बढ़ने से रोकना है.

यह भी पढ़ें: बंगाली वेशभूषा में असम का गमछा डालकर पुडुचेरी व केरल की नर्स से स्वदेशी टीका लगवाया पीएम मोदी ने

आपको बता दें, बंगाल चुनाव मुख्य रूप से बीजेपी के ‘हिन्दुवाद-राष्ट्रवाद’ बनाम TMC की ‘बंगाल की बेटी’ के बीच है. तमाम विपक्ष चाहता है कि कुछ भी हो बीजेपी बंगाल में बहुमत हासिल नहीं कर पाए. इसी सिलसिले में जहां कांग्रेस और वामदलों ने एक साथ चुनाव लड़ने का एलान किया है तो वहीं बिहार की मुख्य राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने भी बंगाल चुनाव में एंट्री ले ली है. बंगाल में चुनाव लड़ने के एलान के बाद राजद प्रमुख तेजस्वी यादव ने बंगाल सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की और तृणमूल कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही.

यह भी पढ़ें:- TMC के नारे ‘बंगाल अपनी बेटी चाहता है,’ के जवाब में बोली BJP ‘बंगाल अपनी बेटी चाहता है, बुआ नहीं’

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने ममता बनर्जी को पूर्ण समर्थन देने का निर्णय लिया है. बीजेपी पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि जहां भी ज़रूरत पड़े हम ममता बनर्जी के साथ खड़े हैं. हमारी पहली कोशिश भाजपा को यहां पर बढ़ने से रोकना है. तेजस्वी ने कहा कि ममता बनर्जी को जिताने में हम पूरी ताकत लगा देंगे. तेजस्वी ने कहा भाजपा ने देश के लोगों को ठगने का काम किया है.

वहीं राजद का समर्थन मिलने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि हम साहस का समर्थन करते है, बंगाल में हम लड़ रहे हैं तो समझो तेजस्वी भाई लड़ रहे हैं और अगर तेजस्वी लड़ रहे हैं तो हम लड़ रहे हैं. ममता बनर्जी ने भाजपा को स्पष्ट सन्देश देते हुए कहा कि यह संदेश भाजपा को जाना चाहिए, आपकी सरकार बिहार में तो ज्यादा दिन टिकेगी नहीं साथ ही बंगाल में भी आपके हाथ कुछ नहीं आने वाला. हालांकि अभी तक दोनों पार्टियों की तरफ से सीटों का एलान नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें:- कांग्रेस में बिखराव शुरू, गुलाम नबी ने की PM मोदी की तारीफ तो अल्वी ने कहा बीजेपी से लेनी चाहिए सीख

ममता बनर्जी से मुलाकात से पहले शनिवार को राजद प्रमुख तेजस्वी यादव ने असम कांग्रेस प्रमुख रिपुन बोरा और एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल से भी मुलाकात की थी. इसके बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने घोषणा की कि उनकी पार्टी असम में महागठबंधन का हिस्सा होगी.

बता दें, पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों पर 8 चरणों में मतदान होगा. शुक्रवार को केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा की गई घोषणा के अनुसार पश्चिम बंगाल में पहले चरण के तहत राज्य के पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल, तीसरे चरण के तहत 31 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल, चौथे चरण के तहत पांच जिलों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल, पांचवें चरण के तहत छह जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल, छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा.

Leave a Reply