Img 20200302 Wa0004
Img 20200302 Wa0004

पॉलिटॉक्स न्यूज/बिहार. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव के मिशन प्रचार की शुरुआत रविवार को पटना के गांधी मैदान से की. यहां उन्होंने मंच से संबोधित करते हुए बिहार वि.स.चुनाव में 200 सीटें जीतने का दावा किया. हालांकि उनकी राज्यस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन की जो फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, उसके मुताबिक भीड़ अनुमानित से काफी कम रही. इस यही पर राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं को नीतीश पर तंज कसने का मौका मिल गया. सीएम की रैली और 200 सीटें जीतने के दावे पर राजद नेता तेज प्रताप ने चुटकी लेते हुए कहा ‘बधाई हो चच्चा. हुजूम ऐसा था कि पटना भी छोटा पड़ गया’. वहीं तेजस्वी यादव ने भी नीतीश की रैली को लेकर तंज कसा.

अपने अधिकारिक ट्वीटर हैंडल से एक टवीट करते हुए तेज प्रताप ने लिखा, ‘बधाई हो चच्चा.. पूरा पटना रैली के रंग में रंग गया, हुजूम ऐसा था कि पटना छोटा पड़ गया. गांधी मैदान का 56 इंच नीचे धंसने जैसी खबरें आ रही है.’

https://twitter.com/TejYadav14/status/1234079183493566464?s=20

इसी कड़ी में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और लालू के छोटे सुपुत्र तेजस्वी यादव भी शामिल हैं. तेजस्वी ने टवीट में लिखा, ‘मुख्यमंत्री नीतीश जी के जन्मदिन के शुभ उपलक्ष्य पर पटना के गांधी मैदान में आयोजित महारैला सह महानुक्कड़ सभा सह महाकार्यकर्ता सम्मेलन की महासफलता पर महाबधाई. 200 सीट जीतने का दावा करने वाले सत्ताबल, धनबल, बाहुबल व अश्लील नाच-गाने के बावजूद प्रत्येक विधानसभा से 50 लोग भी नहीं ला पाए.’

राजद के एक अन्य नेता शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार की इस सभा को फ्लॉप शॉ बताते हुए कहा कि वे 200 से अधिक सीट जीतेंगे या 200 सीट हारेंगे, इसका प्रमाण तो गांधी मैदान में जो लोग इकट्ठा हुए थे, वही बता रहे थे. लंबे समय से हम गांधी मैदान में सभा देख रहे हैं. इतनी फ्लॉप, कमज़ोर सभा किसी मुख्यमंत्री की हमने आज तक नहीं देखी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया चुनावी शंखनाद, एनडीए गठबंधन के 200 से ऊपर सीटें जितने का दावा

बता दें, रविवार को सीएम नीतीश कुमार ने अपने जन्मदिन पर गांधी मैदान पर उपस्थित भीड़ को सम्बोधित करते हुए साफ़ कहा कि इस बार का चुनाव एनडीए के बैनर में लड़ा जाएगा. विधानसभा चुनाव में हमारा गठबंधन 200 से अधिक सीटें जीतेगा. नीतीश ने वादा किया कि अगर सत्ता में वापस आएंगे तो हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाएंगे. नीतीश ने अपने भाषण में पिछले 15 वर्षों के दौरान काम काज जा लेखा जोखा भी दिया.

गौरतलब है कि 2015 के विधानसभा चुनाव में जेडीयू और राजद एक साथ मैदान में उतरी थीं. उस समय सत्ता की बागड़ोर संभाली नीतीश कुमार ने और तेजस्वी यादव बने उप मुख्यमंत्री. हालांकि बाद में नीतीश ने गठबंधन से अलग होकर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई. बिहार की राजनीति में मौजूदा घटनाक्रम को देखते हुए नीतीश के राजद के करीब जाने की बाते सामने आ रही हैं लेकिन लालू की पत्नी राबरी देवी और खुद नीतीश ने इस बातों को सिरे से नकारा है.