हिमाचल में बंदरों को मारने की मंजूरी पर सुरजेवाला ने पूछा सवाल- कहां गुम हैं मेनका गांधी?

केरल में एक गर्भवती मादा हथिनी की मौत पर मेनका गांधी ने मचाया था जमकर बवाल, स्थानीय सांसद राहुल गांधी पर साधा था निशाना, अब कांग्रेस प्रवक्ता ने किया पलटवार

Pjimage (1)
Pjimage (1)

पॉलिटॉक्स न्यूज. केरल में एक गर्भवती हथिनी की दर्दनाक मौत का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था, अब केंद्र ने हिमाचल में बंदरों को जान से मारने की सहमति जारी की है. केंद्र की ओर से इस बारे में अधिसूचना जारी की है. ​हथिनी की मौत को पशु क्रुरता मानते हुए सांसद मेनका गांधी सहित अन्य बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी पर निशाना साधा था. अब कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए सवाल पूछा है कि अब मेनका गांधी कहा हैं?

सुरजेवाला ने मेनका के साथ एक बीजेपी नेता पर निशाना साधा जिसने कहा था कि हाथी भगवान गणेश के प्रतीक होते हैं. कांग्रेसी नेता ने कहा कि भाजपा के मुताबिक शायद हनुमान जी के प्रतीक बंदरों को मारने का सरकारी लाइसेंस देना पशुओं के प्रति क्रूरता में नहीं आता.

सुरजेवाला ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक स्क्रीन शॉट डालते हुए ट्वीट किया, अब श्रीमती मेनका गांधी कहां गुम हैं?

याद दिला दें, केरल में बीते दिनों एक गर्भवती हथिनी की दर्दनाक तरीके से मौत हो गई थी. इसके बाद देश भर में इसे लेकर लोगों में गुस्से का माहौल रहा. सांसद मेनका गांधी समेत बीजेपी के कई नेताओं ने केरल सरकार और राहुल गांधी पर जमकर हमला किया. वहीं, केंद्र सरकार ने गर्भवती हथिनी की मौत मामले में गंभीर रुख अपनाते हुए राज्य से रिपोर्ट भी मांगी है.

इस घटना को अधिक दिन नहीं हुए है, अब केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश की कई तहसीलों में बंदरों को मारने की मंजूरी दे दी है. इसे लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पशु शुभचिंतक बीजेपी सांसद मेनका गांधी की चुप्पी पर उन्हें आड़े हाथ लेते हुए केंद्र सरकार के इस फैसले पर सवालिया निशाना लगाया है.

बता दें, हिमाचल प्रदेश के लिए केंद्र सरकार ने एक अधिसूचना जारी की है, जिसके तहत प्रदेश की 91 तहसीलों में रीसस मकाक प्रजाति के बंदरों को मारा जाएगा. अधिसूचना के मुताबिक, इन बंदरों को केवल निजी भूमि में नुकसान करने पर ही मारा जाएगा.

Leave a Reply