गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाए जाने पर कांग्रेस का प्रदेशव्यापी धरना, पुनिया ने कहा कांग्रेस की यही प्राथमिकता है तो सोचनीय

पायलट ने बताया कि आगामी 28 तारीख को जयपुर शहर में राज्य स्तरीय आंदोलन किया जाएगा, पूनिया का आरोप- कांग्रेस सरकार अपनी असफलताओं से जनता का ध्यान हटाने के लिए कर रही है प्रदर्शन की नौटंकी

Pilot & Poonia on Statewide sit-in of Congress
Pilot & Poonia on Statewide sit-in of Congress

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. केन्द्र सरकार की नीतियों व गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाये जाने के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को राजस्थान के 32 जिला मुख्यालयों पर धरना (Statewide sit-in of Congress) दिया और प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

प्रदेशव्यापी धरने की जानकारी देते हुए पीसीसी चीफ एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बताया कि कांग्रेस ने जयपुर को छोडकर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर केन्द्र सरकार कि नीतियों एवं गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने और बेरोजगारी जैसे मुददों के खिलाफ धरना दिया और जिला कलेक्टर को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा. पायलट ने बताया कि आगामी 28 तारीख को जयपुर शहर में राज्य स्तरीय आंदोलन (Statewide sit-in of Congress) किया जाएगा. जिसमें प्रदेश के सभी कांग्रेस नेता, पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ पीसीसी मुख्यालय से लेकर सिविल लाईन्स फाटक तक पैदल मार्च कर राज्यपाल को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौपेंगे. वहीं पायलट ने यह भी बताया कि आगामी 14 दिसंबर को केंद्र की नीतियों के खिलाफ दिल्ली में विशाल देशव्यापी आंदोलन किया जायेगा.

बड़ी खबर : निकाय चुनाव के नतीजे केंद्र सरकार की गलत नीतियों और बेरोजगारी का परिणाम: पायलट

केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस के इस प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन में आर्थिक मंदी का मुद्दा भी जोर-शोर से उठाया गया. जिला मुख्यालयों पर आयोजित इस धरना प्रदर्शन (Statewide sit-in of Congress) में प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारीगण, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, एआईसीसी व पीसीसी सदस्य, जिला प्रमुख, ब्लॉक अध्यक्ष, नगर अध्यक्ष, सभापति, प्रधान, उप प्रमुख, उप प्रधान, अग्रिम संगठनों व कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.

कांग्रेस द्वारा दिये गए इस प्रदेशव्यापी धरने (Statewide sit-in of Congress) पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार अपनी असफलताओं से जनता का ध्यान हटाने के लिए प्रदर्शन की नौटंकी कर रही है. केन्द्र सरकार की आर्थिक नीतियों को कोसने से पहले प्रदेश सरकार को अपनी आर्थिक नीतियों की समीक्षा कर लेनी चाहिए. वहीं सरकार पर आरोप लगाते हुए पूनिया ने कहा कि प्रदेश में अब तक किसानों की सम्पूर्ण कर्जमाफी नहीं हुई है. बेरोजगारों को ‘बेरोजगारी भत्ता’ अब तक नहीं मिला है, विकास के काम प्रदेश में ठेकेदारों को भुगतान नहीं होने से ठप्प पडे है. सरकारी कर्मचारियों को समय से वेतन नहीं मिल रहा है सरकारी राजस्व को बढ़ाने के लिए लोगों पर अप्रत्यक्ष कर थोपे जा रहे है.

बड़ी खबर : उपचुनाव में हार के बाद निकाय चुनावों में पिछड़ी बीजेपी, पूनियां ने लगाए सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के आरोप

वहीं, गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने पर पूनियां ने कहा कि किसी भी महत्वपूर्ण व्यक्ति की सुरक्षा कम या ज्यादा करने का फैसला सुरक्षा एजेंसियां करती हैं. कांग्रेस के नेताओं को धरना-प्रदर्शन करने से पहले यह बताना चाहिए कि सोनिया गाँधी, राहुल गाँधी, प्रियंका वाड्रा देश में किस संवैधानिक पद पर है. जिसकी वजह से उनको एसपीजी सुरक्षा मिलनी चाहिए जो कि प्रधानमंत्री को मिलती है. पूनियां ने कांग्रेस से सवाल पूछते हुए कहा कि कांग्रेस को यह भी बताना चाहिए कि गांधी परिवार को किस बात का खतरा है. सतीश पूनिया ने यह भी कहा की, गांधी परिवार की सुरक्षा ही कांग्रेस की प्राथमिकता है (Statewide sit-in of Congress) तो यह सोचनीय है.

Leave a Reply