अखिलेश यादव की पीसी में सपा कार्यकर्ताओं ने पत्रकारों के साथ की बदसुलूकी, पूर्व मंत्री को भी नहीं छोड़ा

दो घंटे देरी से प्रेस कांफ्रेंस में पहुंचे अखिलेश यादव से पीसी के दौरान एक पत्रकार के सवाल-जवाब में यादव ने कहा कि कभी सवाल बीजेपी से भी पूछ लिया करो? क्या बीजेपी के ही सवाल पूछोगे?, अखिलेश यादव के सामने ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों ने अचानक मीडियाकर्मियों पर हमला कर दिया और होटल से खदेड़ने लग गए

Moradabad Aakhilesh Yadav Press Conference
Moradabad Aakhilesh Yadav Press Conference

Politalks.News/UttarPradesh/SP. उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद में गुरुवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रेस कांफ्रेंस के बाद कुछ पत्रकारों और पूर्व सीएम यादव के सुरक्षा कर्मियों के बीच भिड़ंत हो गई, जिसके चलते होटल में जमकर हंगामा हुआ. पत्रकारों ने सवाल पूछने पर मारपीट का आरोप लगाया तो सपा जिलाध्यक्ष ने इसे एक साजिश करार दिया. वहीं इससे पहले होटल के बाहर सपा कार्यकर्ताओं की जबरदस्त भीड़ के चलते भी वहां जमकर धक्का-मुक्की हुई, यहां तक कि पूर्व कैबिनेट मंत्री के साथ भी सपा कार्यकर्ताओं ने धक्का-मुक्की कर दी.

दरअसल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव गुरुवार को मुरादाबाद पहुंचे थे. यहां वह विधायक मोहम्मद फहीम के घर पहुंचे. फहीम के परिवार वालों से मुलाकात के दौरान काफ़ी तादाद में सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे. मोहम्मद फहीम बिलारी विधानसभा सीट से सपा विधायक हैं. इसके बाद अखिलेश यादव की मुरादाबाद के पाकबड़ा के होटल हॉलीडे-इन में प्रेसवार्ता थी. सपा अध्यक्ष यादव तय समय से करीब दो घंटे देरी से प्रेस कांफ्रेंस में पहुंचे. पीसी के दौरान एक पत्रकार के सवाल-जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि कभी सवाल बीजेपी से भी पूछ लिया करो? क्या बीजेपी के ही सवाल पूछोगे? पंद्रह मिनट की प्रेसवार्ता के बाद वह हॉल से बाहर निकलने लगे तभी इलेक्ट्रानिक मीडिया के कुछ पत्रकार उनकी ओर बढे लेकिन सुरक्षा में तैनात कर्मियों ने उन्हें रोक दिया. पत्रकारों ने सवाल पूछने का हवाला दिया और आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे.

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी की जांच रिपोर्ट्स में मिलीं गम्भीर चोटें, CM पर हुए ‘हमले’ का चश्मदीदों ने किया खुलासा

इसी दौरान एक पत्रकार के साथ अखिलेश यादव के सुरक्षाकर्मी ने धक्का-मुक्की कर दी. इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया और विवाद बढ़ा तो अखिलेश को घेर कर चल रहे कमांडो भी आगे आ गए और अखिलेश यादव के सामने ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों ने अचानक मीडियाकर्मियों पर हमला कर दिया और होटल से खदेड़ने लग गए, जिससे मीडियाकर्मियों में भगदड़ मच गई. इसमें दो-तीन पत्रकारों को चोट भी लगी और कुछ पत्रकारों के मोबाइल व कैमरे भी टूट गए. घटना की जानकारी मिलते ही मझोला और पाकबड़ा थाना क्षेत्र की पुलिस पहुंच गई. तत्काल मौके पर एसपी सिटी अमित कुमार आनंद के साथ ही अन्य अधिकारी पहुंच गए.

घटना के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पत्रकारों पर पक्षपात करने का आरोप लगाया. मीडियाकर्मियों पर हमले से पत्रकारों में भारी रोष देखने को मिला. हालांकि देर रात तक किसी भी पक्ष की ओर से इस मामले में पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई. उधर, मीडिया कर्मियों से मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसमें पत्रकारों ने आरोप लगाया है कि उनके सवाल पूछने पर उनके साथ मारपीट की गई. वहीं, सपा के जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह का कहना है कि साजिशन कार्यक्रम को खराब करने के लिए हंगामा किया गया. पार्टी का कार्यक्रम अच्छे से चला लेकिन बाद में कुछ लोगों ने माहौल खराब करने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें: कई बड़े दिग्गजों को पछाड़ मुखिया बने तीरथ सिंह रावत की राह नहीं है आसान, चुनौती भरा रहेगा एक साल

आपको बता दें, सपा प्रमुख की प्रेसवार्ता से पहले अखिलेश यादव से मिलने के लिए होटल के बाहर एसपी कार्यकर्ताओं का जमावड़ा था. इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री कमाल अख्तर भी मौके पर मौजूद थे. कार्यकर्ताओं ने अखिलेश से मिलने आए पूर्व कैबिनेट मंत्रो को भी नहीं बख्शा और पूर्व मंत्री के साथ भी धक्का-मुक्की शुरू कर दी. इस दौरान पूर्व मंत्री और एसपी कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक भी देखने को मिली.

Leave a Reply