satyadev pachauri kanpur MP

उत्तर प्रदेश से दुष्कर्म की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. महिलाओं पर होने वाले अपराधों में वृद्धि हुई है. अपराध की बढ़ती घटनाओं पर आज कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जो बलात्कार और हत्या की घटना सामने आ रही है, उसको लेकर प्रदेश सरकार चिंतित है.सरकार इन घटनाओं को रोकने के लिए कठोर कदम उठा रही हैं. फिर भी बलात्कार जैसी घटनाएं रोज सामने आ रही हैं. पचौरी ने कहा, ‘यदि कानून मेरे हाथ में होता तो मैं खुद ऐसी वारदातें करने वालों को मार देता. ऐसे लोगो को सभ्य समाज में मौजूद रहने की कोई जरुरत नहीं है. उनको मार देना चाहिए.’

बता दें कि अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची का बेहद बेरहमी के साथ कत्ल कर दिया गया था. इस जघन्य अपराध के बाद देश के हर हिस्से में गुस्से का माहौल है. लोग इस मामले में अपराधियों को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे है.

सांसद का बयान तब आया है जब प्रदेश की कानून व्यवस्था पर लगातार प्रश्न-चिन्ह उठ रहा है. रोज अलग-अलग जिलों से हत्या, बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही है. हालांकि सरकार अपराधियों के खिलाफ सख्त कारवाई कर रही है. रोज किसी जिले से अपराधी के एनकाउंटर की खबरें सामने आ रही हैं. लेकिन इन सब के बावजूद भी अपराध का ग्राफ नीचे जाता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है.

Leave a Reply