पूनियां ने गहलोत सरकार को बताया जुगाड़ की सरकार तो बयानवीरों को कहा- 100वीं गलती नहीं होगी माफ

कांग्रेस जुगाड़ के साथ सत्ता में आई थी, जुगाड़ का मतलब फंटा किसी का, टायर किसी का, लाइट और हॉर्न तो है ही नहीं, कांग्रेस की हालत जुगाड़ जैसी हो रही है, जानें कब बिखर जाए- पूनियां, तो खुद की पार्टी के बयानवीरों को चेताया- कृष्णजी ने शिशुपाल की 99 गालियां बर्दाश्त की थी, पार्टी में बयान देने वाले सुन लें '100 वीं गाली बर्दाश्त नहीं होगी

97c1ad38b008b5eed955b64adcd0aebe original
97c1ad38b008b5eed955b64adcd0aebe original

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश की दोनों प्रमुख पार्टियों बीजेपी-कांग्रेस में सियासी घमासान जारी है. इसी बीच भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कांग्रेस की गहलोत सरकार को जुगाड़ की सरकार बताते हुए कहा कि जाने कब बिखर जाए. वहीं प्रदेश भाजपा में जारी सियासी बयानबाजी को लेकर सतीश पूनियां ने कहा है कि पार्टी के अंदर किसी भी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. पूनियां ने कहा कि राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने हिदायत दी कि पार्टी के खिलाफ जो बयान देगा उचित कार्यवाही होगी, समझ लेना चाहिये. कोई भी अनुशासन के बाहर जाने की हरकत करेगा तो उचित कार्यवाही होगी, भगवान श्रीकृष्ण ने शिशुपाल की 99 गालियां बर्दाश्त की थीं, 100 वीं गाली बर्दाश्त नहीं होगी. पूनियां ने साफ कहा कि पार्टी रीति-नीति, विचारों और संविधान से चलती है, हम सभी की यह भावनी होनी चाहिये कि मैं रहूं या ना रहूं, पार्टी का विचार अमर रहे, संगठन अमर रहे.

भाजपा प्रदेश कार्यालय में जनसंघ के संस्थापक की पुण्यतिथि पर आयोजित पुष्पांजलि और वृक्षारोपण कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि कांग्रेस जुगाड़ के साथ सत्ता में आई थी. जुगाड़ का मतलब फंटा किसी का, टायर किसी का, लाइट और हॉर्न तो है ही नहीं, कांग्रेस की हालत जुगाड़ जैसी हो रही है, जानें कब बिखर जाए. अभी हाईकोर्ट ने सरकार के जुगाड़ पर रोक लगा रखी है लेकिन जनता का हाईकोर्ट जुगाड को स्वीकार नहीं कर पा रहा है. पूनियां ने आगे तंज कसते हुए कहा कि जुगाड़ जनता को उम्मीद के अनुरूप गंतव्य पर नहीं पहुंच पा रहा है. ऐसी जुगाड़ की सरकार अंतरविरोध, बयानों और विरोधाभासों से जनता से वायद किए थे, वो कागजों तक ही सीमित है.

यह भी पढ़ें: ‘कांग्रेस में गुटबाजी थी और रहेगी’- प्रदेश की राजनीति पर धारीवाल-चांदना की पायलट कैंप को खरी-खरी

सतीश पूनियां ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस के टूल किट के अनुरूप घटनाएं हुईं, जिससे साफ पता चलता है कि वो केंद्र सरकार को बदनाम करने के लिए थी. ऑक्सीजन का वितरण ठीक से नहीं किया. इंजेक्शन नहीं भेजे गए ताकि लोगों में पैनिक बनें. जो सरकार बेड की दलाली, नकली दवाओं और कालाबाजारी को नहीं रोक सकी, उसकी नीयत में खोट है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का राशन गरीबों के मुंह तक नहीं पहुंचा, यह सरकार गरीबों के मुंह के निवाले को भी छीनने के पाप कर्म की दोषी है.

कांग्रेस को खत्म करने पर तुले बहादुरशाह जफर
यूडीएच मिनिस्टर शांति धारीवाल के भाजपा में कुकुरमुत्ते की तरह मुख्यमंत्री पद के दावेदार होने को लेकर दिए बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि कुकुरमुत्ते शब्द कांगेस के लिए ज्यादा फिट बैठता है. मुझे लगता है धारीवाल को बुढ़ापा आ गया, स्मृति भी गई. कुल मिलाकर हालत यह है कि कांग्रेस बयानों पर जिंदा है. अंतिम पड़ाव में बहादुरशाह की तरह कांग्रेस पार्टी को खत्म करने कर तुले हैं. पूनियां ने कहा इस तरह के बयान से भाजपा की सेहत पर असर नहीं पड़ने वाला है. इस तरह के बयान कांग्रेस के जिन नेताओं ने दिए इतिहास गवाह है कि उनकी हालत क्या हुई. पूनिया ने कहा कि राजस्थान में अशोक गहलोत और देश में राहुल गांधी कांग्रेस के लिए बहादुरशाह जफर का काम कर रहे हैं.

वहीं प्रदेश नेतृत्व एवं पार्टी विरोधी बयानों और व्यक्ति विशेष को लेकर बयान देने वाले नेताओं को भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह द्वारा सख्त संदेश देने एवं अनुशासन में रहने की हिदायत देने के मामले पर मीडिया द्वारा पूछे गये सवाल के जवाब में सतीश पूनियां ने साफ कहा कि प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने सब कुछ स्पष्ट कर दिया था, उन्होंने सभी को अनुशासन में रहने की हिदायत दी, पार्टी, विचार एवं संविधान सर्वोपरि है. प्रदेश प्रभारी ने चेताया है कि पार्टी के खिलाफ बयान देने पर कार्यवाही होगी. सतीश पूनियां ने कहा कि पार्टी रीति-नीति और विचारों से चलती है. कृष्णजी ने शिशुपाल की 99 गालियां बर्दाश्त की थी. पूनियां ने चेताया कि पार्टी में बयान देने वाले सुन लें ‘100 वीं गाली बर्दाश्त नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: युवाओं को गहलोत सरकार की सौगात, अब 20 तरह की भर्तियों के लिए एक समान पात्रता परीक्षा (CET)

सतीश पूनियां ने कहा कि पार्टी रीति-नीति, विचारों और संविधान से चलती है, हम सभी की हमेशा यह भावनी होनी चाहिये कि मैं रहूं या ना रहूं, पार्टी का विचार अमर रहे, संगठन अमर रहे, पार्टी का विचार व पार्टी सर्वोपरि है, दल में ना कोई छोटा है ना कोई बड़ा है, राजस्थान के सभी पार्टी कार्यकर्ता बराबर हैं, मैं भी कार्यकर्ता हूं. पार्टी विरोधी बयान देने वाले नेताओं को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में पूनिया ने कहा कि कोई भी अनुशासन के बाहर जाने की हरकत करेगा तो उचित कार्यवाही होगी.

Leave a Reply