पूनियां ने गहलोत-पायलट पर साधा निशाना, सीएए के खिलाफ संकल्प पत्र को बताया थूंक कर चाटने वाला कदम

विधानसभा में बोले पूनियां इस सरकार का गठन दो लोगों की महत्वकांशाओं पर हुआ, सरकार में बने हुए हैं 2 गुट, 13 महीने में यह सरकार हर मौर्चे पर हुई है विफल, किसान कर्जमाफी, बेरोजगारी भत्ते और कानून व्यवस्था सहित कई मुद्दों पर गहलोत सरकार को घेरा

विधानसभा
विधानसभा

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे चरण में गुरूवार को प्रश्नकाल के बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा हुई. चर्चा के दौरान प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनियां ने गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा. पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व डिप्टी सीएम सचिन पायलट पर तंज कसते हुए कहा कि इस सरकार का गठन दो लोगों की महत्वकांशाओं पर हुआ है. सरकार में 2 गुट बने हुए है. पिछले तेरह महीने में यह सरकार हर मोर्चे पर विफल हुई है. प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अनेकों योजनाओं को नजर अंदाज किया है. राज्यपाल के अभिभाषण में जो बातें राज्यपाल महोदय से सरकार ने कहलवायी वो सिर्फ झूठ का पुलिंदा था. इस दौरान पूनियां ने किसान कर्जमाफी, बेरोजगारी भत्ते, कानून व्यवस्था सहित अनेकों मुददों पर गहलोत सरकार को जमकर घेरा. वहीं नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ संकल्प पत्र पारित किये जाने को थूंक कर चाटने वाला कदम बताया.

बड़ी खबर: राजस्थान विधानसभा में गूंजी केजरीवाल की जीत, अमीन खां ने दी सीख लेने की नसीहत तो मीणा ने घेरा चिकित्सा मंत्री को

सतीश पूनियां ने राज्यपाल के अभिभाषण पर कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण की प्रति में 35 प्रश्न है. इस प्रति में कांग्रेस के जनघोषणा पत्र में किए गये वादों के अनुसार सरकार द्वारा किए गये कामों का उल्लेख भी है. कांग्रेस के घोषणा पत्र में किए गये वादों पर काम करने का प्रतिशत निकालें तो सरकार का पोस्टमार्टम हो जाएगा. इस सरकार ने किसानों की कर्जमाफी, बेरोजगारी भत्ते जैसे मुददों पर प्रदेश की जनता से झूठ बोला है. इन विषयों पर विस्तार से उल्लेख करूंगा तो सरकार की पोल खुल जाएगी.

विधानसभा में पूनियां ने राज्यपाल के अभिभाषण का पूरजोर विरोध करते हुए कहा कि किसानों को कर्जमाफी का झूठा वादा करके और झूठ की बुनीयाद पर कांग्रेस सत्ता में आयी. पूनियां ने प्रदेश में किसानों की आत्महत्याओं का हवाला देते हुए उनकी मौत का जिम्मेदार गहलोत सरकार को बताया. पूनियां ने कहा कि सरकार ने किसानों से झूठ बोला है. इसके लिए सरकार को जनता से माफी मांगनी चाहिए. इस सरकार के झूठ का भूत जब तक नहीं उतरेगा जब तक सत्ता से नहीं हट जाएंगे.

पूनियां ने सरकार पर पंचायती राज संस्थाओं की बर्बादी का आरोप लगाते हुए कहा कि गहलोत सरकार ने पंचायती राज संस्थाओं को कमजोर किया है. पूनियां ने सीएए पर बोलते हुए कहा कि सीएम गहलोत ने कथित शांति मार्च निकालकर प्रदेश वासियों को इस कानून के बारे में गुमराह किया है. कांग्रेस के घोषणा पत्र में नागरिकता देने का उल्लेख था लेकिन इस पर गहलोत सरकार ने संकल्प पारित कर थूंक कर चाटने का काम किया है.

बड़ी खबर: बजरी माफिया पर लगाम का पायलट ने दिलाया भरोसा वहीं एससी-एसटी आरक्षण पर केंद्र सरकार की नीयत के खिलाफ कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

पूनियां ने बेरोजगारी भत्ते पर भी कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि बेरोजगारी भत्ते के नाम पर सरकार ने झूठ बोला है. प्रदेश में 10 लाख पंजीकृत बेरोजगारों में से सिर्फ डेढ़ लाख लोगों को सरकार ने बेरोजगारी भत्ता दिया है. वहीं टिड्डियों के हमले का जिक्र करते हुए कहा कि इस मामले में सरकार ने संवेदनशीलता नहीं बरती है. टिड्डियों को भगाने के लिए कीटनाशक छिड़क रहे करीब 400 ट्रेक्टरों का भुगतान नहीं किया जा रहा है. पूनियां ने प्रदेश में बढ़ रहे अपराध एवं भ्रष्टाचार के मुददों पर सरकार को जमकर घेरा.

Leave a Reply