PoliTalks news

लोकसभा चुनाव के चुनावी दंगल में आज के रण में पंजाब सरकार में मंत्री व कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पूरे दिनभर छाये रहे. पीएम मोदी पर किया गया उनका बयान सबसे टॉप पर रहा. सिद्धू ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पीएम मोदी एक ऐसी दुल्हन है जो रोटियां कम बेलती है और चूड़ियां ज्यादा खनकाती है ताकि लोगों को लगे कि वह बहुत ज्यादा काम कर रही है. सिद्धू के इस बयान के बाद राजनीति के कई नेताओं ने सिद्धू को निशाने पर लेते हुए जमकर उनकी खिचाई की. सिद्धू पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा का बयान भी काफी चर्चा में रहा.

‘इटालियन रंग पर न गुमान कर, 23 मई को उतर जाएगा’
– संबित पात्रा, बीजेपी प्रवक्ता

कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू के ‘काले अंग्रेज’ वाले बयान पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने जवाबी हमला बोलते हुए कहा कि सिद्धू को अपने इटालियन रंग पर गुमान नहीं करना चाहिए. ये रंग 23 मई को उतर जाएगा. संबित पात्रा ने कहा कि सिद्धू ने नरेंद्र मोदी और हिन्दुस्तानियों के लिए जिस शब्द का इस्तेमाल किया उसे बोलने में भी उन्हें लज्जा आती है. यह चाटुकारिता और परिवारवाद की पराकाष्ठा है. उन्होंने शायर वाले अंदाज में कहा, अपने इटालियन रंग पर न इतना गुमान कर….ये रंग 23 मई को उतर जाएगा.’ आगे उन्होंने पीएम मोदी के बारे में कहा, ‘मोदीजी काले हैं तो क्या हुआ दिलवाले हैं…वे गरीबों के रखवाले हैं.’पात्रा ने बिना सोनिया गांधी का नाम लिए कहा कि एक परिवार ठीक है क्योंकि वह यूरोप से आईं हैं और बाकी सब काले अंग्रेज हैं.

‘मोदी ऐसी दुल्हन, जो काम कम करती है और चूड़ियां ज्यादा खनकाती है’
– नवजोत सिंह सिद्धू, कांग्रेस मंत्री

सिद्धू ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पीएम मोदी एक ऐसी दुल्हन है जो रोटियां कम बेलती है और चूड़ियां ज्यादा खनकाती है ताकि लोगों को लगे कि वह बहुत ज्यादा काम कर रही है. मध्यप्रदेश के इंदौर में मीडिया से रूबरू होते हुए सिद्धू ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस देश से गोरे अंग्रेजों से मुक्ति दिलाई है. अब इंदौर के काले अंग्रेजों से भी मुक्ति दिलाएंगे. आगे उन्होंने कहा कि मैंने हीरो नंबर 1 देखी, कूली नंबर 1 देखी. अब एक नई फिल्म आ रही है — फेंकू नंबर 1.

‘कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथियों ने तीन शब्दों के आधार पर देश चलाया है- ‘हुआ तो हुआ”
– नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथियों ने तीन शब्दों के आधार पर देश चलाया है. उनका मंत्र है ‘हुआ तो हुआ’. असल में कांग्रेसी नेता सैम पित्रोदा ने हाल ही में 1984 में हुए सिख दंगों पर टिप्पणी करते हुए कहा था ‘कुछ हुआ तो हुआ’. बाद में इस मामले को राजनीतिक भाषा में जमकर उछाला गया. हालांकि पित्रोदा ने बाद में अपने बयान पर यह कहते हुए माफी मांगी है कि मेरी हिंदी कमजोर है.

‘गर्मी बढ़ते ही छुट्टी मनाने विदेश चले जाते हैं राहुल गांधी’
– अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष

झारखंड के पाकुड़ में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि देश में थोड़ी गर्मी बढ़ती है तो राहुल बाबा छुट्टी मानाने विदेश चले जाते है. और ऐसे जाते हैं कि किसी को पता नहीं होता कहां गए और तो और इनकी माता जी भी ढूंढ़ती रह जाती हैं कि बेटवा कहां गया. मैं राहुल बाबा से कहना चाहता हूं कि आप अपने 55 साल का हिसाब लाइए और मैं अपने युवा कार्यकर्ता को मोदी जी के 5 साल के कामकाज का हिसाब लेकर भेजता हूं. मोदी के 5 साल के काम, आपके 55 साल के काम पर भारी पड़ेंगे.

‘अरविंद केजरीवाल ने छह करोड़ रुपये में बेचा चुनावी टिकट’
– उदय जाखड़, आम नेता के पुत्र

पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी बलबीर सिंह जाखड़ के बेटे उदय जाखड़ ने दिल्ली के सियासी गलियारों में यह कहते हुए सनसनी फैला दी कि उनके पिता ने पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को 6 करोड़ रुपये का भुगतान किया है. उन्होंने यह भी कहा कि इस बात का उनके पास पर्याप्त सुबूत हैं. हालांकि उनके पिता ने सफाई देते हुए कहा है कि उनकी छवि खराब करने की यह कोशिश है.

‘बीजेपी का राष्ट्रवाद मोदी के नाम से शुरू होता है और उन्हीं पर खत्म’
– प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद मोदी के नाम से शुरू होता है और उन्हीं पर खत्म हो जाता है. बीजेपी के राष्ट्रवाद में आम आदमी की कोई अहमियत नहीं है. वह केवल आम आदमी से जुड़े असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए राष्ट्रवाद की आड़ ले रही है.

Leave a Reply