कोरोना कमांडोज को छोटे-बड़े सभी का सलाम, ताली और थाली बजाकर जनता कर्फ्यू को समर्थन

सुबह 7 बजे से सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा, शाम 5 बजे हुआ धन्यवाद देने का शंखनाद, पीएम मोदी ने देशवासियों को दिया धन्यवाद और कहा 'लंबी लड़ाई की शुरुआत है'

पॉलिटॉक्स न्यूज/दिल्ली. कोरोना वायरल से संक्रमण से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 मार्च को लगाए गए जनता कर्फ्यू को देश की जनता ने एकजुट हो समर्थन दिया. देशभर की सड़कों पर पूरे दिनभर सन्नाटा पसरा रहा. हालांकि एकआध वाहनों को चलते हुए देखा गया. वहीं कोरोना कमांडोज के तहत आने वाले चिकित्साकर्मी सहित वो सभी लोग जो अपनी परवाह ना करते हुए कोरोना पीड़ितों की सेवा में और आम आदमी की रक्षा में लगे हुए हैं और वो मीडियाकर्मी जो हर नगर, गली-मोहल्ले की खबर पूरे देश तक पहुंचा रहे हैं, उनको धन्यवाद देने और आभार व्यक्त करने के लिए देशवासियों ने शाम 5 बजे अपने घरों की बालकनी, छतों पर खड़े होकर ताली बजाकर, थाली बजाकर और घंटी बजाकर जनता कर्फ्यू को समर्थन दिया. वहीं शाम 5 बजे के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए प्रत्येक देशवासी को इस कड़ी में जुड़ने के लिए धन्यवाद दिया. साथ ही चेताया भी कि इसे सफलता न माने क्योंकि ये लंबी लड़ाई की शुरुआत है.

इससे पहले कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए आज पूरा हिन्दुस्तान एकजुट दिखा. जनता कर्फ्यू का पालन करते हुए लोगों ने आज घरों में रहने की ठानी. सुबह 7 बजे से ही देशभर की सड़कें सूनी और बाजारों में सन्नाटा पसरा दिखा. मेडिकल को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहीं. वहीं लोगों ने घर में बैठकर, बेहद धैर्य का परिचय देकर कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने की लड़ाई में साथ दे रहे हैं. घर में बैठकर में हर घंटे में हाथ धोने और सेनेटाइजर इस्तेमाल करने की चेतावनी को आदत बनते भी देखा गया.

कोरोना को हराना है, इसलिए मुख्यमंत्री गहलोत ने उठाया बड़ा कदम, 31 मार्च तक प्रदेश में लॉकडाउन

वहीं शाम 5 बजे देशवासियों ने अपने अपने घरों से ताली और थाली बजाकर उन लोगों का आभार भी जताया, जो कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए मोर्चा थामे हुए हैं. देश के कोने-कोने में लोगों ने अपने घरों में पीएम की अपील के बाद ताली, थाली और घंटी से आभार जताया. कई लोगों ने शंखनाद कर कोरोना की लड़ाई में अपनी भूमिका का निर्वाह किया.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घंटी बजाकर देश की सेवा में लगे लोगों का आभार जताया. वहीं योगगुरु बाबा रामदेव ने ताली और घंटी बजाकर लोगों का आभार जताया. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी घंटी बजाकर आभार जताया. वहीं राकंपा चीफ शरद पवार ने महाराष्ट्र में और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर में पूरे परिवार के साथ अपनी घर की बालकनी में खड़े होकर कोरोना के खिलाफ लड़ रहे डॉक्टर, नर्सेस, प्रशासन के अधिकारी, मीडियाकर्मियों के लिए ताली और घंटी बजाकर उनका धन्यवाद किया.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए देशवासियों को जनता कर्फ्यू में सहभागिता निभाने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘कोरोना वायरस की लड़ाई का नेतृत्व करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को देश ने एक मन होकर धन्यवाद अर्पित किया। देशवासियों का बहुत-बहुत आभार’. साथ ही उन्होंने कहा कि ये धन्यवाद का नाद है.

एक अन्य ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, ‘आज का जनता कर्फ्यू भले ही रात 9 बजे खत्म हो जाएगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम सेलिब्रेशन शुरू कर दें. इसको सफलता न मानें। यह एक लम्बी लड़ाई की शुरुआत है. आज देशवासियों ने बता दिया कि हम सक्षम हैं, निर्णय कर लें तो बड़ी से बड़ी चुनौती को एक होकर हरा सकते हैं’. पीएम मोदी ने सभी देशवासियों से 31 मार्च तक घरों से न निकले की अपील की.

कोरोना इफेक्ट: होम क्वारंटाइन के बावजूद बाहर घूमते मिले तो दर्ज होगी एफआईआर

गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरल का संक्रमण जोर पकड़ता जा रहा है. देशभर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 350 से पार पहुंच गई है और तेजी से बढ़ती जा रही है. देशभर में एतियातन 31 मार्च में लॉकडाउन कर दिया गया है. रेल मंत्रालय ने भी बड़ा फैसला लेते हुए 31 मार्च रात 12 बजे तक सभी ट्रेनों का संचालन रद्द कर दिया है. सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों को घर से काम करने की छूट दी गई है. पीएम मोदी सहित सभी बड़े नेता और चिकित्सक ‘कारोना से सतर्कता ही बचाव है’ का संदेश दे चुके हैं. माना जा रहा है कि देश में कोरोना वायरस की तीसरी स्टेज शुरु हो गई है ऐसे में सतर्कता पहले से ज्यादा रखे जाने पर जोर दिया जा रहा है.

Leave a Reply