कोरोना से जंग के लिए पायलट ने बनाया कंट्रोल रूम, चिकित्साकर्मियों को दिलाया भरोसा- साथ है सरकार

सरकारी आवास पर स्थापित किया कंट्रोल रूम, 5 लाख रुपए तक कि अनुशंषा कर सकेंगे विधायक, पायलट के विभागों द्वारा करीब 3 करोड़ 85 लाख रुपये की सहायता राशि कोविड कोष में होगी जमा

कोरोना पर सचिन पायलट
कोरोना पर सचिन पायलट

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. ताज़ा सरकारी आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 45 हो गयी है. राज्य सरकार एवं सभी राजनीतिक दल इस संकट के समय में प्रदेश को कोरोना के कहर से निकालने में हर संभव मदद कर रहे हैं. पीसीसी चीफ एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी प्रदेश को इस संकट से उबारने के लिए पूरी तरह से जुट गए हैं, जिसके तहत पायलट ने अपने निवास पर जरूरत मंदों की मदद के लिए कांग्रेस संगठन का एक कंट्रोल रूम भी स्थापित किया है.

सरकारी आवास पर स्थापित किया कंट्रोल रूम

पीसीसी चीफ एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के निर्देश पर कांग्रेस संगठन जरूरत मंदों की मदद के लिए सक्रिय हो गया है. इसके लिए पायलट के सरकारी आवास पर प्रदेश स्तरीय कंट्रोल रूम बनाया गया है. पार्टी के सभी जिला अध्यक्ष, पार्टी पदाधिकारी और सेवा दल को कंट्रोल रूम से जोड़ा गया है. जिला स्तर पर सभी जिला अध्यक्षों को अपने आवास पर कंट्रोल रूम बनाने के लिए दिशा निर्देश दिए गए हैं. कंट्रोल रूम के जरिए जरूरतमंद लोगों की मदद की जाएगी. प्रदेश में दवा, भोजन व अन्य जरूरी सामानों की सप्लाई की जाएगी.

5 लाख रुपए तक कि अनुशंषा कर सकेंगे विधायक

पायलट ने कोरोना वायरस की जांच एवं परीक्षण हेतु आवश्यक उपकरण, अन्य सुविधाओं तथा वांछित की विधायक कोष से सहायता हेतु विशेष अनुमति भी प्रदान की है. इस सामग्री की खरीद के लिए सभी विधायक विधायक कोष से 5 लाख रुपये तक कि राशि की अनुशंसा कर सकेंगे. यह राशि विधायकों को पूर्व में मास्क और सेनेटाइजर खरीद के लिए जारी की गई एक लाख रुपये की राशि से अलग होगी.

पायलट खड़े हुए चिकित्साकर्मियों के साथ

संकट के इस समय में किराये पर रहने वाले चिकित्सा कर्मियों पर भी संकट आया हुआ है. चिकित्सा कर्मियों पर मकान मालिक मकान खाली करने के लिए अनावश्यक दबाव डाल रहे हैं. इस तरह की सूचनाओं पर पायलट ने कहा की डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ और इस संकट में सेवाएं प्रदान करने वाले अन्य पेशेवरों को हमारे समर्थन और करुणा की आवश्यकता है. इस तरह के समाचार मिले है कि उनका कुछ पड़ोसियों द्वारा बदसलूकी और उत्पीड़न किया जा रहा है और मकान मालिक उन्हें परेशान कर रहे हैं.

पायलट ने आगे कहा कि वे कोरोना वायरस के खिलाफ हमारे अग्रिम पंक्ति के योद्धा हैं, उनकी सराहना करके आभार व्यक्त करें, यदि वे सुरक्षित हैं, तो हम सुरक्षित हैं.

इसके साथ ही पायलट ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए है. पायलट ने बताया कि प्रदेश की समस्त ग्राम पंचायतों को सार्वजनिक स्थानों एवं भवनों में सोडियम हाइपो क्लोराइड का छिड़काव करने हेतु स्वीकृतियां जारी करने की भी अनुमति प्रदान की गई है. पायलट ने आगे बताया कि सोडियम हाइपो क्लोराइड के छिड़काव से अब ग्रामीण छेत्रों में भी कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी.

पायलट के आह्वान पर ग्रामीण विकास, पंचायतीराज और सार्वजनिक निर्माण विभाग के सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष कोविड 19 में अपने एक दिन का वेतन भी जमा कराया जाएगा. इसके तहत पायलट के महकमों द्वारा करीब 3 करोड़ 85 लाख रुपये की सहायता राशि कोविड कोष में जमा करवाई जाएगी.

Leave a Reply